मोदी सरकार की बड़ी सौगात, घर बैठे काम करके कमाएं पैसे


SHOBHIT KUMAR 04/02/2019 17:45:17
85 Views

New Delhi. आप में से तमाम लोग ऐसे होंगे, जिनकी टाइपिंग स्पीड काफी अच्छी होती है और इंटरनेट का भी पूरी तरह ज्ञान होता है, लेकिन इसके बावजूद भी वो लोग नौकरी की तलाश में भटकते रहते हैं, उन्हें कहीं कोई रोजगार नहीं मिल पाता। लेकिन आपको ये बात जानकर बहुत हैरानी होगी कि सरकार ने आप लोगों को घर बैठे कमाई करने का एक बहुत ही शानदार अवसर दिया है। इसके तहत आप सरकार के लिए डाटा एंट्री जैसे कार्य करके घर बैठे अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। आइए जानते हैं किस तरह बनें इसका हिस्सा।

Earn money by working at home from digitize india platform


मोदी सरकार के डिजिटल इंडिया के बारे में तो हर कोई जनता होगा, लेकिन डिजिटाइज इंडिया के बारे में बहुत कम ही लोग जानते हैं। डिजिटाइज इंडिया का फायदा कैसे उठाया जाए, इसकी जानकारी तमाम लोगों को नहीं है। आपको बता दें कि सरकार ने एक कैंपेन की शुरुआत की है। इस कैंपेन के तहत आप घर बैठकर हर महीने अच्छी कमाई कर सकते हैं। इस कैंपेन का हिस्सा बनने के लिए आपको लैपटॉप, इंटरनेट और टाइपिंग का ज्ञान होना चाहिए।

Earn money by working at home from digitize india platform


इस कैंपेन के जरिए सरकार पुरानी फाइलों का डिजिटलीकरण करना चाहती है और इस काम को ऑनलाइन किया जाना है जिसके लिए सरकार लोगों को पैसे दे रही है। यदि आप भी सरकार की मदद करना चाहते हैं तो https://digitizeindia.gov.in/ पर जाएं और अपना रजिस्ट्रेशन करें।
रजिस्ट्रेशन करने के लिए आपको आधार कार्ड, ई-मेल आईडी, मोबाइल नंबर की जानकारी देनी होगी। इसके बाद आपका लॉग इन बन जाएगा और आप अपना काम शुरू कर सकते हैं। अब सवाल यह उठता है कि आपकी कमाई का पैसा कहां मिलेगा तो इसके लिए आपको आधार कार्ड से लिंक खाते की जानकारी देनी होगी। इसके बाद आपके खाते में पैसा आना शुरू हो जाएगा। 
दरअसल, आपको फाइल्स इमेज फॉर्मेट में मिलेंगी जिन्हें आपको टेक्स्ट और कॉलम में तैयार करके देना होगा। इस काम के लिए आपको रिवॉर्ड प्वाइंट्स दिए जाएंगे। जिन्हें आप रिडीम करके पैसे कमा सकते हैं। एक रिवॉर्ड प्वाइंट 2 पैसे के बराबर होता है। प्वाइंट्स को रिडीम करने के लिए आपको खाते में कम से कम 2,500 रिवॉर्ड प्वाइंट होने चाहिए।

यह भी पढ़ें...24 फ़रवरी को Huawei लॉन्च करेगा अपना 5G फोल्डेबल स्मार्टफोन

Web Title: Earn money by working at home from digitize india platform ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया