मुख्य समाचार
राहुल गांधी सहित 11 विपक्षी नेताओं को श्रीनगर एयरपोर्ट पर रोका, नहीं दी इजाजत मायावती ने बाबा साहब को लेकर कही ये बात, जीत लिया जनता का दिल पूरे देश में जन्माष्टमी की धूम,राष्ट्रपति व पीएम मोदी ने देशवासियों को दी बधाई शुक्रवार को घर-घर जन्में नन्दलाल बड़ा ऐलान: तेजस्वी की जगह इस नेता के नेतृत्व में आरजेडी लड़ेगी विधानसभा चुनाव चौथे दिन भी सोने के दाम ने पकड़ी रफ्तार, कीमत 39 हजार पहुंचने में 5 रुपये कम श्रीकृष्ण जन्मोत्सव पर 400 बेसहारा गौ माताओं को अर्पण किया जाएगा भोजन CBSE स्कूलों के बच्चों को अब ये काम करने पर मिलेगा ग्रेड मुलायम के अचानक सपा दफ्तर पहुंचने पर मचा हड़कंप, कार्यकर्ताओं को दे डाली ये नसीहत स्कूल बस ने युवक को मारी टक्कर हुई मौत, चालक फरार  बच्चा चोर गिरोह के शक में चार साधु वेशधारियों को ग्रामीणों ने पकड़ा कुंभ के प्रचार-प्रसार के नाम पर कारोबारी से हुई ठगी  गाड़ी से रौंदकर 2 की हत्या मामले में चौकी प्रभारी हुए लाईन हाजिर, इन जगहों पर बरती गयी लापरवाही  अलर्ट: तमिलनाडु में घुसे लश्कर के 6 आतंकी  पत्नी की हत्या के मामले में फंसा BJP के पूर्व विधायक का बेटा, हो सकती है गिरफ्तारी
 

तो जल्द भारत लाया जा सकता है भगोड़ा माल्या


DEEP KRISHAN SHUKLA 05/02/2019 08:31:49
260 Views

New Delhi. पीएनबी समेत विभिन्न बैंकों 9 हजार करोड़ लेकर विदेश भागे शराब करोबारी विजय माल्या को भारत लाने का रास्ता साफ हो गया है। ब्रिटेन के गृहमंत्रालय ने उसके प्रत्यर्पण को मंजूरी दे दी है। ब्रिटेन सरकार के इस फैसले के खिलाफ माल्या वहां कि हाईकोर्ट में अपील दायर कर सकता, जिसके लिए उसके अभी 14 दिन का समय है। 

पंजाब नेशनल बैंक समेत देश के कई बड़े बैकों से नौ हजार करोड़ रूपए लेकर विदेश भागे किंगफिशर के मालिक विजय माल्या के देश लाने का रास्ता लगभग साफ हो गया है। सरकार ने तेजी दिखाई तो जल्द ही उसे भारत लाया जा सकता है। ब्रिटेन में लंदन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट ने तो पहले ही विजय माल्‍या को भारत भेजने की इजाजत दे दी थी अब वहां के गृह मंत्रालय ने भी उसके प्रत्यर्पण की स्वीकृति दे दी है। 

to jald Bharat  laya ja sakta hai bhagoda malya
​केन्द्रीय विदेश मंत्रालय ने ब्रिटेन सरकार के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि माल्या के प्रत्यर्पण के आदेश पर गृह सचिव के हस्ताक्षर करने की जानकारी मिली है। हलांकि गृह मंत्रालय माल्या के प्रत्यर्पण की कानूनी प्रक्रिया जल्द पूरी होने का इंतजार कर रहा है। उसके प्रत्यर्पण के साथ ही माल्या के कर्ज लेकर विदेश भागने को लेकर केन्द्र सरकार पर उठ रहे सवालों पर भी विराम लग जाएगा। 

to jald Bharat  laya ja sakta hai bhagoda malya
शराब कारोबार माल्या पर देश के विभिन्न बैंकों का तकरीबन 9400 करोड़ रुपए बकाया है। उसके खिलाफ 17 बैंकों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी। जिसके जवाब में माल्या ने सफाई देते हुए कोर्ट को बताया था कि तेल के रेट बढ़ने, ज्यादा टैक्स और खराब इंजन के चलते उसकी किंगफिशर एयरलाइन्स को 6,107 करोड़ का घाटा हुआ। बता दें कि माल्या तकरीबन 1800 करोड़ का जानबूझ कर कर्ज न चुकाने वाला है। खास बात यह है कि तमाम बैंके ऐसी भी है जिन्होंने उसके खिलाफ अभी कोर्ट की शरण नहीं ली है। 

यह भी पढ़े...नीतीश ने इस बड़े मुद्दे पर छोड़ा भाजपा का साथ, कहा- हमें कोई मतलब नहीं है...

Web Title: to jald Bharat laya ja sakta hai bhagoda malya ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया