मुख्य समाचार
शाकिब ने रचा इतिहास, वर्ल्‍ड कप में कपिल-युवराज के रिकॉर्ड की बराबरी की क्षेत्र-जिला पंचायत सदस्यों के रिक्त पदों पर उप निर्वाचन के लिए समय सारणी जारी  Tik Tok वीडियो से सुर्खियों में आई पीली साड़ी वाली महिला जेनेलिया डिसूजा के पैर दबाते रितेश देशमुख का वीडियो वायरल, यूजर्स ने कहा... जल्द ही 100 करोड़ का आंकड़ा छू सकती फिल्म कबीर सिंह सपा संरक्षक की होगी सर्जरी, इस गंभीर समस्या से जूझ रहे हैं मुलायम कोल्ड ड्रिंक पीने से एक ही परिवार के 5 लोग पहुंचे अस्पताल, फिलहाल खतरे से बाहर इटौंजा प्रकरण : एसएसपी ने कॉस्टेबल को किया लाइन हाजिर, चौकी प्रभारी व थानाध्यक्ष पर भी कार्रवाई प्रचलित  राजस्थान: बीजेपी प्रमुख मदन लाल सैनी का लंबी बीमारी के बाद निधन दो पक्षों में विवाद के बाद जमकर चले लाठी डंडे, वीडियो वायरल मायावती ने फिर उठाया ये पुराना मुद्दा, कहा- भाजपा की साजिश में शामिल थे मुलायम आम उत्पादन के क्षेत्र को विस्तारित करने पर शोध करें : राज्यपाल RBI को फिर लगा बड़ा झटका, डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य ने अचानक दिया इस्तीफा सबके विकास से ही देश का विकास होगा : राज्यपाल पूर्व सैनिकों के लिए मेरे घर के दरवाजे 24 घंटे खुले : महापौर संयुक्ता भाटिया करणी सेना को डायरेक्टर ने दिया जवाब, दोनों पक्षों में घमासान
 

तो जल्द भारत लाया जा सकता है भगोड़ा माल्या


DEEP KRISHAN SHUKLA 05/02/2019 08:31:49
218 Views

New Delhi. पीएनबी समेत विभिन्न बैंकों 9 हजार करोड़ लेकर विदेश भागे शराब करोबारी विजय माल्या को भारत लाने का रास्ता साफ हो गया है। ब्रिटेन के गृहमंत्रालय ने उसके प्रत्यर्पण को मंजूरी दे दी है। ब्रिटेन सरकार के इस फैसले के खिलाफ माल्या वहां कि हाईकोर्ट में अपील दायर कर सकता, जिसके लिए उसके अभी 14 दिन का समय है। 

पंजाब नेशनल बैंक समेत देश के कई बड़े बैकों से नौ हजार करोड़ रूपए लेकर विदेश भागे किंगफिशर के मालिक विजय माल्या के देश लाने का रास्ता लगभग साफ हो गया है। सरकार ने तेजी दिखाई तो जल्द ही उसे भारत लाया जा सकता है। ब्रिटेन में लंदन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट ने तो पहले ही विजय माल्‍या को भारत भेजने की इजाजत दे दी थी अब वहां के गृह मंत्रालय ने भी उसके प्रत्यर्पण की स्वीकृति दे दी है। 

to jald Bharat  laya ja sakta hai bhagoda malya
​केन्द्रीय विदेश मंत्रालय ने ब्रिटेन सरकार के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि माल्या के प्रत्यर्पण के आदेश पर गृह सचिव के हस्ताक्षर करने की जानकारी मिली है। हलांकि गृह मंत्रालय माल्या के प्रत्यर्पण की कानूनी प्रक्रिया जल्द पूरी होने का इंतजार कर रहा है। उसके प्रत्यर्पण के साथ ही माल्या के कर्ज लेकर विदेश भागने को लेकर केन्द्र सरकार पर उठ रहे सवालों पर भी विराम लग जाएगा। 

to jald Bharat  laya ja sakta hai bhagoda malya
शराब कारोबार माल्या पर देश के विभिन्न बैंकों का तकरीबन 9400 करोड़ रुपए बकाया है। उसके खिलाफ 17 बैंकों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी। जिसके जवाब में माल्या ने सफाई देते हुए कोर्ट को बताया था कि तेल के रेट बढ़ने, ज्यादा टैक्स और खराब इंजन के चलते उसकी किंगफिशर एयरलाइन्स को 6,107 करोड़ का घाटा हुआ। बता दें कि माल्या तकरीबन 1800 करोड़ का जानबूझ कर कर्ज न चुकाने वाला है। खास बात यह है कि तमाम बैंके ऐसी भी है जिन्होंने उसके खिलाफ अभी कोर्ट की शरण नहीं ली है। 

यह भी पढ़े...नीतीश ने इस बड़े मुद्दे पर छोड़ा भाजपा का साथ, कहा- हमें कोई मतलब नहीं है...

Web Title: to jald Bharat laya ja sakta hai bhagoda malya ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया