इस सॉफ्टवेर के जरिए फेसबुक हैक करवा रहा आपका पर्सनल डाटा, जानें पूरा सच


SHOBHIT KUMAR 05/02/2019 10:58:42
407 Views

New Delhi. पिछले साल 2018 में फेसबुक लगातार किसी ना किसी नए विवाद के कारण चर्चा में बना रहा। हर दिन एक नई रिपोर्ट सामने आती है कि फेसबुक यूजर्स का पर्सनल डाटा लीक हो गया है। कई बार इस बात का भी दावा किया गया कि फेसबुक ने कई कंपनियों के साथ डाटा बेचने के लिए साझेदारी की है, लेकिन अब एक और रिपोर्ट सामने आई है, जिसे पढ़ने के बाद यूजर्स का फेसबुक से भरोसा उठ सकता है।

Facebook hacks your personal data through Virtual Private Network

इंग्लिश टेक्नोलॉजी वेबसाइट टेकक्रंच की रिपोर्ट के मुताबिक, फेसबुक लोगों को पैसे देकर उनके फोन में एक सॉफ्टवेयर डाउनलोड करवा रही है। दरअसल, फेसबुक लोगों के फोन में जिस सॉफ्टवेयर को डाउनलोड करवा रही है, वह सॉफ्टवेयर कोई और नहीं बल्कि यूजर्स की जासूसी करने वाला सॉफ्टवेयर है।
रिपोर्ट में इस बात दावा किया गया है कि इस काम को फेसबुक साल 2016 से करवा रही है। रिपोर्ट की मानें तो इस काम को करने के लिए कंपनी 13 से 35 साल के युवाओं का इस्तेमाल कर रही है और उनके फोन में फेसबुक रिसर्च नाम का वीपीएन (virtual Private Network) डाउनलोड करवा रही है। 
इसको डाउनलोड करने के बदले यूजर्स को हर महीने 20 डॉलर (1,400 रुपये) दिए जा रहे हैं। साथ ही लोगों को रेफरल कमीशन भी मिल रहा है। बता दें कि अगर आप इस सॉफ्टवेर को डाउनलोड कर लेते हैं तो फेसबुक आपकी हर एक गतिविधि पर नजर रख सकता है।

यह भी पढ़ें...मोदी सरकार की बड़ी सौगात, घर बैठे काम करके कमाएं पैसे

Web Title: Facebook hacks your personal data through Virtual Private Network ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया