मुख्य समाचार
गौ सरंक्षण से आमजन बनें स्वावलम्बी भाजपा की इस दिग्गज महिला नेता को लगा बड़ा झटका, मायावती के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने पर केस दर्ज बेकाबू कार ने मारी कई गाड़ियों को टक्कर 15 हजार के इनामी चार लुटेरे लूट के 1.30 लाख के साथ गिरफ्तार लोकसभा चुनाव : सातवें चरण की 13 सीटों के लिए नामांकन 22 अप्रैल से आजम खान के बाद उनके बेटे ने जया प्रदा को लेकर दिया विवादित बयान SSC में आवेदन का अंतिम मौका आज बीएसपी पर योगी सरकार में मंत्री का तंज - साहब दुनिया छोड़ गये, अब बीवी और गुलाम बचे हैं IPL 2019 : धोनी की दमदार पारी के बावजूद भी एक रन से हार गई चेन्नई मंगेतर की मांग नहीं पूरी कर सका तो खा लिया जहर, मौत इस विधायक की सदस्यता समाप्त करने के लिए कांग्रेस में प्रक्रिया शुरु  इस नामी भाजपा प्रत्याशी पर एमसीसी उल्लंघन का दर्ज हुआ मुकदमा
 

राजधानी में शुरू हुई चुनाव में गड़बड़ी करने वालों की तलाश


DEEP KRISHAN SHUKLA 05/02/2019 14:24:03
65 Views

Lucknow. लोकसभा चुनाव को लेकर प्रशासनिक तैयारियों ने जोर पकड़ना शुरू कर दिया है। इसी क्रम में राजधानी लखनऊ में आईजी लॉ एण्ड आर्डर के निर्देश पर चुनाव सेल का गठन हो गया है। सेल के 22 सदस्यों वाले दल ने लोकसभा चुनाव को लेकर छानबीन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। जिसमें सबसे पहले चुनाव के दौरान माहौल बिगाड़ने वाले शरारतीतत्वों को चिन्हित करने का काम किया जा रहा है। 

rajdhani me shuru hui chunav me gadbadi karne volo ki talash
आईजी के निर्देश पर एसएसपी कलानिधि नैथानी ने लोकसभा 2019 के मद्देनजर चुनाव सेल का गठन कर दिया है। इस सेल का प्रभारी एएसपी प्रोटोकाल देवेश कुमार शर्मा को बनाया गया है, इसके साथ ही सेल में एक निरीक्षक, तीन उप निरीक्षक, चार हेड व बारह कांस्टेबलों के अलावा दो कंप्यूटर आपरेटर रखे गए है। सेल के गठन के साथ ही तैनात कर्मियों ने चुनाव से जुड़े हर पहलू पर छानबीन शुरू कर दी है। सेल चुनाव में लगाए जाने वाले कर्मचारियों और जवानों के ठहरने और उनके खाने पीने की व्यवस्था पर काम कर रही है। साथ सेल की एक टीम विशेष रूप से उन शरारती व अपराधी तत्वों का ब्योरा एकत्र कर रही है जिन्होंने बीते चुनावों के दौरान किसी भी प्रकार से माहौल को बिगाड़ने या मतदान को प्रभावित करने का काम किया हो। बीते चुनावों के दौरान पुलिस द्वारा पाबंद किए गए लोगों का ब्योरा भी ये सेल खंगाल रही है। सभी थानों से ऐसे लोगों की लोकेशन, मोबाइल नंबर, और उनके मुकदमे की स्थिति की जानकारी जुटा रही है। चुनाव सेल के साथ साथ हर थाने के एक उप निरीक्षक व एक कांस्टेबल को भी चुनाव संबंधी आवश्यक आंकड़े एकत्र करने की जिम्मेदारी सौंपी गयी है। चुनाव सेल संवेदनशील व अति संवेदनशील बूथों व मतदान केन्द्रों का कैटेगराइजेशन भी करेगें। 

यह भी पढ़े...सीबीआई ज्वाइंट डायरेक्टर पर दर्ज हुआ भ्रष्टाचार का मुकदमा

Web Title: rajdhani me shuru hui chunav me gadbadi karne volo ki talash ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया