मुख्य समाचार
किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर
 

UP: बजट सत्र के पहले दिन विपक्ष का जोरदार हंगामा, राज्यपाल पर फेंके गए कागज के गोले


ABHIMANYU VERMA 05/02/2019 14:38:08
138 Views

Lucknow. उत्तर प्रदेश विधानमंडल के बजट सत्र का पहला दिन (मंगलवार को) हंगामेदार रहा। सदन में राज्यपाल राम नाईक के अभिभाषण के दौरान विपक्षी दलों के सदस्यों ने उनकी ओर कागज के गोले उछाले और जमकर नारेबाजी की। वहीं, बजट सत्र शुरू होने से पहले सपा-बसपा विधान भवन में मिलकर प्रदर्शन किया। इस दौरान आजम खां और रामगोविंद चौधरी भी मौजूद रहे। 

The first day of the budget session of UP ruckus in Assembly

सत्र के पहले दिन मंगलवार को राज्यपाल राम नाईक ने सदन में जैसे ही अभिभाषण पढ़ना शुरू किया, विपक्षी दल के सदस्यों ने हंगामा शुरू कर दिया और राज्यपाल की ओर कागज के गोले फेंकने लगे। हालांकि कागज के गोले राज्यपाल तक नहीं पहुंच सके और सुरक्षाकर्मियों ने फाइल कवर के सहारे उन्हें रोक लिया। वहीं, विपक्ष के हंगामें के बीच राज्यपाल ने अपना अभिभाषण पूरा किया। इस दौरान समाजवादी पार्टी के सदस्यों ने वेल में आकर बैनर और प्लेकर्ड भी लहराये।

यह भी पढ़ें:-...अखिलेश के बाद मुश्किल में पड़े मुलायम, सपा में मचा कोहराम

विपक्ष के हंगामें पर मीडिया से बातचीत में सीएम योगी ने कहा कि सदन की परंपरा के अनुसार आज विधानसभा में राज्यपाल के संयुक्त अभिभाषण के दौरान बजट सत्र की शुरुआत हुई है। लेकिन इस दौरान विपक्ष का आचरण बेहद निंदनीय है। उन्होंने कहा कि संसदीय लोकतंत्र की गरिमा ऐसे आचरण से गिरती है, सपा के सदस्यों ने गुंडागर्दी करते हुए पेपर बॉल फेंके और राज्यपाल पर हमला करने की कोशिश की। सपा अभी भी अपनी गुंडागर्दी के आचरण से बाज नहीं आ रही है। 

The first day of the budget session of UP ruckus in Assembly

वहीं, प्रदेश के वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने बताया कि सरकार अगले वित्त वर्ष के लिए अपना बजट 7 फरवरी को पेश करेगी। सत्र 22 फरवरी तक चलना प्रस्तावित है। 

Web Title: The first day of the budget session of UP ruckus in Assembly ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया