मुख्य समाचार
भाजपा सरकार ने जनता की सुरक्षा को अपराधियों के आगे गिरवी रख दिया है : अखिलेश जन्मदिन विशेष: शाहरुख की फिल्में हिट कराने में सुखविंदर सिंह का बड़ा योगदान हज यात्री इन्तज़ामों में कमी बतायें, दूर किया जायेगा : मोहसिन रज़ा ‘‘भूजल सप्ताह’’ के दूसरे दिन जल संरक्षण पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता एवं विज्ञान प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित जालान पैनल ने तैयार की फंड ट्रांसफर की रिपोर्ट, सरकार को मिलेगी बड़ी राहत बाढ़ राहत के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये : राहत आयुक्त राजकीय नलकूपों के यांत्रिक दोषों को 24 घंटे में दूर करें : धर्मपाल सिंह  पुलिस से परेशान व्यापारी ने खुद पर पेट्रोल छिड़क कर लगाई आग बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आए अक्षय, प्रियंका ने भी की अपील सोनभद्र: 90 बीघा जमीन के लिए हुआ खूनी संघर्ष, 11 की मौत
 

नींद पूरी किये बिना एक्सरसाइज करना महिला पर पड़ा भारी, जांच में हुआ बड़ा खुलासा


SHOBHIT KUMAR 05/02/2019 16:06:08
254 Views

New Delhi. कहा जाता है कि एक्सरसाइज करना स्वास्थ्य के लिए लाभकारी होता है, लेकिन यूके (यूनाइटेड किंगडम) की रहने वाली एक महिला को एक्सरसाइज करना भारी पड़ गया। दरअसल, एक्सरसाइज के दौरान महिला अचानक नीचे गिर पड़ी और अस्पताल पहुंचने के बाद उसने दम तोड़ दिया। उसकी मौत के पीछे एक चौंकाने वाली वजह सामने आई है।

uk news woman dies from brain haemorrhage
ख़बरों के मुताबिक, यूके के नॉर्थ वेल्स में रहने वाली महिला जोना लीच (46) अपने पति जस्टिन बेलिन्सन और तीन बच्चों के साथ रहती थी। वह केयर वर्कर का काम किया करती थी। घटना वाले दिन महिला नाइट शिफ्ट करके आई थी और घर आकर सोने की कोशिश कर रही थी लेकिन नींद न आने के कारण वो एक्सरसाइज करने लगी।

uk news woman dies from brain haemorrhage

बता दें कि महिला टीवी देखते हुए एक्सरसाइज कर रही थी। इसी बीच अचानक वो मशीन से गिर कर बेहोश हो गई, जिसके बाद फ़ौरन उसके पति ने एंबुलेंस को फोन किया और उसको अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन बाद में उसकी मौत हो गई। डॉक्टरों का कहना है कि महिला की मौत ब्रेन हेमरेज के कारण हुई। क्योंकि वो नाइट शिफ्ट करके आई थी और नींद पूरी किए बिना ही एक्सरसाइज करने लगी थी। उसकी यही गलती उस पर भारी पड़ गई और अपनी जान से हाथ धोना पड़ गया।

uk news woman dies from brain haemorrhage
जोना लीच के पति जस्टिन बेलिन्सन का कहना है कि पहले हमें लगा कि उसे कार्डियक अरेस्ट आया होगा, लेकिन जब एमआरआई स्कैन की रिपोर्ट आई तो पता चला कि उसको ब्रेन हेमरेज हुआ था। साथ ही जस्टिन ने ये भी बताया कि इससे पहले कभी भी जोना को न तो सिरदर्द हुआ था और न ही उसे कोई और बीमारी थी।

यह भी पढ़ें...आखों का मेकअप अट्रैक्टिव लगने के लिए जानें खास बातें

Web Title: uk news woman dies from brain haemorrhage ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया