अमेरिकी के राष्ट्रपति ट्रंप उत्तर कोरिया के राष्ट्रपति से करेंगे मुलाकात


RAGHVENDRA CHAURASIA 06/02/2019 12:25 PM
93 Views

Wansigation. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि बहुत जल्द उत्तर कोरिया के राष्ट्रपति किम जोंग से मुलाकात करेंगे। किम जोंग व ट्रंप की मुलाकात 27 -28 फरवरी को वियतनाम में होगी। ज्ञात रहे कि दोनों नेताओं की मुलाकात एक साल में दूसरी बार होगी। US President Trump meets North Korean President

यह भी पढ़ें..बड़ी खबर: सपा के दिग्गज नेता विधानसभा में बेहेाश होकर गिरे,मचा हड़कंप

  किम जोंग से मुलाकात का एलान ट्रंप ने किया था

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को अपना सालाना स्टेट ऑफ दि यूनियन को संबोधित किया। इस दौरान ट्रंप ने कहा कि अतीत में यहां बैठे बहुत से लोगों ने दीवार के लिए वोट दिया है,मगर एक जरूरी काम नहीं हो पा रहा है और इसे मैं जरुरु करूंगा। इस दौरान ट्रंप ने उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन से मुलाकात करने का एलान किया। ट्रंप ने कहा कि उत्तर कोरिया मामले पर अभी भी बहुत काम बाकी है। किम जोंग के साथ हमारे​ रिश्ते अच्छे रहे हैं और बचे हुए काम भी पूरे हो सकते हैं।

US President Trump meets North Korean President

  ट्रंप ने भाषण के दौरान कोरिया को दी चेतावनी

डोनाल्ड ट्रंप ने अपने भाषण के दौरान उत्तर कोरिया को चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि कि अगर मैं अमेरिका का राष्ट्रपति नहीं चुना गया तो आने वाले समय में उत्तर कोरिया के साथ जंग हो सकती है। डोनाल्ड और किम जोंग की वियतनाम में मुलाकात किस जगह होगी, इसका पता अभी चल नहीं पाया है। जल्द ही जगह का पता चल जाएगा। सिंगापुर में ट्रंप व किम जोंग की मुलाकात तकरीबन 90 मिनट तक बातचीत हुई थी।

  ट्रंप अमेरिकी के 12 वें राष्ट्रपति हैं

डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के 12 वें राष्ट्रपति हैं जिन्हें उत्तर कोरिया के साथ विवाद दूर करने में कामयाबी हाथ लगी। अमेरिका उत्तर कोरिया के साथ विवाद को खत्म करने के लिए 65 साल से कोशिश कर रहा था। इस दौरान अमेरिका के 11 राष्ट्रपति आइजनहॉवर से लेकर जॉन एफ केनेडी, लिंडन जॉनसन, रिचर्ड निक्सन, गेराल्ड फोर्ड, जिमी कार्टर, रोनाल्ड रीगन, जॉर्ज एचडब्ल्यू बुश, बिल क्लिंटन, जॉर्ज डब्ल्यू बुश और बराक ओबामा) उत्तर कोरिया के साथ विवाद दूर नहीं कर पाये।

यह भी पढ़ें...बसपा प्रमुख मायावती हुईं नाराज,गठबंधन तोड़ने के दिए संकेत,मचा कोहराम
 

 

 

Web Title: US President Trump meets North Korean President ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया