प्रशांत भूषण की मानहानि मामले में बढ़ी मुश्किलें,सुप्रीम कोर्ट ने मांगा जवाब..


RAGHVENDRA CHAURASIA 06/02/2019 13:46 PM
47 Views

New Delhi. सामाजिक कार्यकर्ता और सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण की मानहानि मामले में मुश्किलें बढ़ गई है। प्रशांत भूषण ने एम नागेश्वर राव को सीबीआई का अंतरिम निदेशक नियुक्त करने के न्यायालय के फैसले के क​थित तौर पर आलोचना की थी। सुप्रीम कोर्ट ने प्रशांत भूषण से अटॉनी जनरल केके वेणुगोपाल तथा केंद्र की अवमानना याचिकाओं पर बुधवार को जवाब मांगा। कोर्ट में जवाब देने के लिए प्रशांत भूषण को तीन महीने का समय दिया गया है। 

Prashant Bhushan

यह भी पढ़ें...बसपा प्रमुख मायावती हुईं नाराज,गठबंधन तोड़ने के दिए संकेत,मचा कोहराम

  इस मामले में विस्तृत सुनवाई की जरुरत है

सुप्रीम कोर्ट के न्यायमूर्ति अरुण मिश्रा और न्यायमूर्ति नवीन सिन्हा की पीठ ने कहा कि वह इस सवाल पर विचार करेगी कि क्या कोई वकील या अन्य व्यक्ति विचाराधीन मामलों को लेकर अदालत की आलोचना करने के लिए स्वतंत्र है जिससे की जनमत प्रभावित हो सकता है। पीठ ने कहा कि अदालत की आलोचना न्यायिक प्रक्रिया में हस्तक्षेप भी हो सकता है। पीठ ने कहा कि इस मामले पर विस्तृत सुनवाई करने की जरुरत है, नोटिस जारी​ किया जा सकता है। प्रशांत भूषण मामले पर 7 मार्च को सुनवाई होगी। 

Prashant Bhushan

यह भी पढ़ें...2019 में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस की दो दिवसीय बैठक, राहुल गांधी ने नेताओं को बुलाया दिल्ली

 

 

Web Title: Prashant Bhushan's defamation problem, the Supreme Court has sought answers .. ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया