मुख्य समाचार
मायावती ने फिर उठाया ये पुराना मुद्दा, कहा- भाजपा की साजिश में शामिल थे मुलायम आम उत्पादन के क्षेत्र को विस्तारित करने पर शोध करें : राज्यपाल RBI को फिर लगा बड़ा झटका, डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य ने अचानक दिया इस्तीफा सबके विकास से ही देश का विकास होगा : राज्यपाल पूर्व सैनिकों के लिए मेरे घर के दरवाजे 24 घंटे खुले : महापौर संयुक्ता भाटिया करणी सेना को डायरेक्टर ने दिया जवाब, दोनों पक्षों में घमासान ससुरालियों को नशीला पदार्थ खिलाकर शादी के दूसरे दिन ही अपने प्रेमी संग फरार हुई दुल्हन बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या करने वाला रिश्तेदार पुलिस के हत्थे चढ़ा विराट कोहली ने विश्व कप में किया ये कमाल और कर ली इस कप्तान की बराबरी BSP सांसद के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज, जा सकती है लोकसभा की सदस्यता ट्रिपल मर्डर से दहली दिल्ली, बुजुर्ग दंपति और नौकरानी की हत्या फिर वायरल हुई अनोखे अंदाज में प्रिया प्रकाश की फोटो, पहचानना हुआ मुश्किल कांग्रेस पार्टी को मिला नया राष्ट्रीय अध्यक्ष, राहुल गांधी का इस्तीफा मंजूर! सुहाना का पोल डांस सोशल मीडिया पर वायरल राजस्थान की जेल से भाग निकले दुष्कर्म और हत्या के तीन आरोपी शमी ने कहा, हमारी गेंदबाजी ने जीत अपनी झोली में डाल ली इंदौर में ऑनर किलिंग का मामला आया सामने, भाई ने गर्भवती बहन को मारी गोली ईरान पर हमले का खतरा टला नहीं, नए प्रतिबंध लगाने की तैयारी में अमेरिका सतर्कता अधिष्ठान ने शुरू की मायावती शासनकाल के 45 कर्मियों की भ्रष्टाचार व संपत्ति की जांच
 

गूगल की पेरेंट कंपनी को हुआ 64 हजार करोड़ का फायदा, शेयर में गिरावट


NAZO ALI SHEIKH 06/02/2019 14:35:58
100 Views

Mumbai. सर्च इंजन गूगल की पेरेंट कंपनी अल्फाबेट ने कमाई करने का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है। अल्फाबेट ने वित्त वर्ष 2018 की चौथी तिमाही में करीब 64 हजार करोड़ रुपये की कमाई की है। यह पिछले वर्ष से करीब 22 फीसदी ज्यादा है। हालांकि इसके बावजूद कंपनी के शेयरों में भारी गिरावट दर्ज की गई है। 

यह भी पढ़ें... इस सॉफ्टवेर के जरिए फेसबुक हैक करवा रहा आपका पर्सनल डाटा, जानें पूरा सच

Google

  विज्ञापन से फायदा

अल्फाबेट को गूगल पर चलाए गए विज्ञापनों से सबसे ज्यादा कमाई हुई है। इससे कंपनी को 2.3 लाख करोड़ रुपये आए। वहीं हार्डवेयर, प्ले स्टोर और गूगल क्लाउड से 46 हजार करोड़ रुपये की कमाई हुई है। 

  2.2 लाख करोड़ की बांटी सैलरी

इस कंपनी के दुनिया भर में तकरीबन 1 लाख कर्मचारी काम करते हैं। अल्फाबेट ने इस दौरान करीब 2.2 लाख करोड़ रुपये सैलरी बांटी है। अल्फाबेट की मुख्य फाइनेंशियल अधिकारी रूथ पोराट ने कहा कि 2018 में कंपनी ने 9.8 लाख करोड़ रुपये का रेवेन्यू जेनरेट किया। 

Google

शेयर में गिरावट 

इन अच्छे नतीजों के बाद भी कंपनी के शेयरों में गिरावट देखने को मिली। मंगलवार को कंपनी का शेयर अमेरिकी शेयर बाजार में 3.3 फीसदी गिरकर 79 हजार रुपये प्रति शेयर पर आ गया। गूगल का कुल खर्च 31 अरब डॉलर (करीब 2.2 लाख करोड़ रुपये) रहा। सिलिकॉन वैली के एनालिस्ट रॉब एंडेर्ले ने कहा कि गूगल के पास एड बिजनेस के तौर पर सोने का अंडा देने वाली मुर्गी है। 

Web Title: Google's parent company profit of 64 thousand crore, fall in share ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया