राजधानी से संसदीय क्षेत्र तक वंदे भारत एक्सप्रेस से जाएगें पीएम मोदी


DEEP KRISHAN SHUKLA 06/02/2019 15:16:06
235 Views

New Delhi. भारत की पहली सेमी हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश की राजधानी से अपने संसदीय क्षेत्र का सफर करेगें। इस दौरान वह रास्ते में जनसभाओं को भी सम्बोधित करेगें। बताया जा रहा है कि ट्रेन के एग्जीक्यूटिव चेयर कार में प्रधानमंत्री के साथ रेलवे के कुछ खास अधिकारी भी मौजूद रहेगें। 

Rajdhani se sansadiy kshetra tak vande bharat express se jayenge P.M. Modi
मालूम हो कि देश में बन कर तैयार हुई देश की पहली सेमी हाईस्पीड ट्रेन का नाम ट्रेन 18 से बदलकर वंदे भारत एक्सप्रेस कर दिया है। इस ट्रेन का ट्रायल हो चुका है बस प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के इसे हरी झण्डी दिखाने का इंतजार है। जल्द ही लोगों का यह इंतजार खत्म होने वाला है। सूत्रों की माने तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी न सिर्फ इस ट्रेन को झंडी दिखा कर इसका लोकार्पण करेगें बल्कि वह इस ट्रेन से राजधानी दिल्ली से अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी तक का सफर भी तय करेगें। दिल्ली से चलकर इस ट्रेन का पहला ठहराव कानपुर में होगा। जहां प्रधानमंत्री जनसभा को संबोधित करेंगे। यहां ट्रेन के 40 मिनट के ठहराव के बाद प्रधानमंत्री वापस ट्रेन पर सवार होगें। प्रयागराज में 40 मिनट के ठहराव के भी वह जनसभा को सम्बोधित करेगें। ट्रेन के अंतिम पड़ाव वाराणसी में भी प्रधानमंत्री जनसभा सम्बोधित करेगें। सूत्र बतातें है कि प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम की तैयारियां जोरों पर चल रही है। हलांकि कि इस ट्रेन का शुभारम्भ कब होगा इसकी तिथि की अधिकारिक घोषणा अभी तक नहीं हुई है। 
यह भी पढ़े...वंदे मातरम पर ट्रायल के दौरान फिर फेंका गया पत्थर, शीशा टूटा

Web Title: Rajdhani se sansadiy kshetra tak vande bharat express se jayenge P.M. Modi ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया