मुख्य समाचार
शुद्ध जीवन जीने के लिए पेड़ लगाना जरूरी जानिए, कैसे बढ़ाएंं पलकों और होठों की खूबसूरती बिना सर्जरी ? कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सीएम की महारैली, कर सकते हैं ये बड़ा फैसला तेजस्वी के समर्थन में राबड़ी उठाया ये बड़ा कदम, परास्त हो गए सारे बागी प्लास्टिक के खिलाफ पीएम ने छेड़ी जंग, 10 लाख लोगों को करेंगे... मुख्यमंत्री से नहीं मिल सका दुनिया का सबसे लम्बा आदमी कांग्रेस पूरे प्रदेश में मनायेगी स्व0 राजीव गांधी की 75वीं जयन्ती अखिलेश ने दिया ऐसा बयान, किसान और जवान कर रहे सलाम! बाबा विश्वनाथ के गर्भगृह में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर लगी रोक, दरवाजे से ही करना होगा जलाभिषेक पहलू खां मामले में मायावती ने लिया बड़ा फैसला, सरकार से समर्थन... बड़ी खबर : हमलावर हुईं बसपा सुप्रीमो, कहा- आत्महत्या तक को मजबूर हो...  बड़ी खबर : हमलावर हुईं बसपा सुप्रीमो, कहा- आत्महत्या तक को मजबूर हो...  कर्नाटक: कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले यह विधायक सुर्खियों में, जानिए क्या है वजह मलेशिया में आयोजित तीसरे वर्ल्ड कांग्रेस को संबोधित करेंगी एमिटी की प्रोफेसर सुनीला धनेश्वर   कश्मीर के हालात पर सच को सामने नहीं आने देना चाहती योगी-मोदी की सरकार : भाकपा (माले) यूपी में मेरठ, प्रयागराज व खीरी से अवैध शराब बरामद
 

amazon के स्टोर ऑनरों का हो रहा शोषण,कंपनी बेसुध


RAGHVENDRA CHAURASIA 06/02/2019 16:45:36
172 Views

Lucknow. अमेजन कंपनी के स्टोर ऑनरों का शोषण बढ़ता ही जा रहा है मगर कंपनी इससे बेसुध है। राजधानी गोमती नगर के स्टोर ऑनर दुर्गा ने मीडिया से बात करते हुए आप बीती बताई। पीड़ित स्टोर ऑनर ने बताया कि कंपनी पहले से कम पैसा दे रही है और पैकेट भी कम दे रही है। स्टोर ऑनरों को सुविधा मिलनी चाहिए वह ​सुविधा नहीं मिल पा रही है। जिससे सैकड़ों की संख्या में स्टोर ऑनर दुखी हैं। 

The exploitation of amazon store owners, the company is insensitive

यह भी पढ़ें...लखनऊ से प्रियंका करेंगी अपने चुनावी अभियान की शुरुआत, इस दिन कर सकती हैं रोड शो

  स्टोर ऑनरों के ​एरिया में किया गया परिवर्तन

लखनऊ के गोमतीनगर में रहने वाले स्टोर ऑनर दुर्गा ने मीडिया से बताया कि पहले amazon कंपनी अपने ऑनरों को उसी के ​एरिया में स्टोर देता था। मगर अब कंपनी ने स्टोर ऑनरों का एरिया बढ़ा दिया है अब उसके एरिया से तीन किलोमीटर बाहर का काम दे दिया है। जिससे पैकेट बांटने में दिक्कत हो रही है। इसके अलावा पहले स्टोर ऑनर को एक पैकेट पर 18 रुपये मिलते थे वहीं अब 13 रुपये मिलते हैं और पहले से कम पैकेट भी उसे मिलते हैं। जिससे उसकी आमदनी कम हो गई है। स्टोर ऑनरों ने यह भी बताया कि पहले कस्टमर के घर पर ही पैकेट की डिलीवरी होती थी, मगर अब कस्टमर जहां होता है वहीं पर स्टोर ऑनर को डिलीवरी के लिए जाना पड़ता है। कई बार तो कस्टमर स्टोर ऑनर से बदत्तमीजी से पेश आते हैं मगर कंपनी उस कस्टमर के खिलाफ एक्शन नहीं लेती।

The exploitation of amazon store owners, the company is insensitive

  इन स्टोर ऑनरों ने मीडिया के सामने रखा दर्द

अमेजन कंपनी के स्टोर ऑनरों का शोषण दिन पर दिन बढ़ने से काफी परेशान हैं। बुधवार को आधा दर्जन से ज्यादा स्टोर ऑनरों ने न्यूजटाइम्स के संवाददाता से बात कर अपने दर्द को बयां किया। इनमें दुर्गा,एके क्लीनिक,अजय बिजनेस,ओम इंटरप्राइजेज,रोहित साईकिल,सिटी एसी,लूबाटो,मुक्तेश्वरी,शिवहरि व लक्ष्मी कूल कॉर्नर ने अपने दर्द को बयां किया। उन्होंने कहा कि पहले से पैकेट भी कम आ रहे हैं और पैसा भी कम मिल रहा है। कंपनी अपने स्टोर ऑनरों के दर्द को समझकर इसे दूरे करने का प्रयास करें। जिससे उनके कर्मचारी अच्छे से अपना काम कर सकें।

यह भी पढ़ें...बसपा प्रमुख मायावती हुईं नाराज,गठबंधन तोड़ने के दिए संकेत,मचा कोहराम

 

 

Web Title: The exploitation of amazon store owners, the company is insensitive ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया