भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान


SUJEET KUMAR 07/02/2019 10:24 AM
80 Views

New Delhi. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम 24 फरवरी से भारत दौरे पर आ रही है। इस दौरे के लिए टीम का ऐलान हो गया है। सीमित ओवरों की इस सीरीज से मिशेल स्टार्क और मिशेल मार्श दोनों को टीम से बाहर रखा गया है। जबकि कप्तानी एरॉन फिंच को सौंपी गई है। गेंदबाजों की बात करें तो स्टार्क दौरे के लिए उपलब्ध नहीं हैं, जबकि ऑलराउंडर मिशेल मार्श को ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह नहीं मिली है। स्टार्क को श्रीलंका के खिलाफ केनबरा में खेले गए दूसरे टेस्ट के अंतिम दिन गेंदबाजी करते हुए चोट लगी थी।

australia name squad for india tour

राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर होन्स ने बताया कि पीठ की मांसपेशियों में चोट की वजह से स्टार्क भारत दौरे के लिए फिट नहीं हैं, लेकिन मार्च में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज तक वह वापसी कर लेंगे। भारत और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच दो टी-20 और पांच वनडे मुकाबले खेले जाएगे। 

ऑस्ट्रेलिया- T20I/ODI स्क्वॉड

एरॉन फिंच (कप्तान), पैट कमिंस, एलेक्स केरी, जेसन बेहरेनडॉर्फ, नाथन कूल्टर नाइल, पीटर हैंड्सकॉम्ब, उस्मान ख्वाजा, नाथन लियोन, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, झे रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, डार्सी शॉर्ट, मार्कस स्टोइनिस, एश्टन टर्नर, एडम जांपा.

यह भी पढ़ें...अब्दुल कादिर ने कहा, कोहली में दिखती है इमरान की झलक

भारत दौरे का कार्यक्रम
पहला टी 20- 24 फरवरी, विशाखापत्तनम
दूसरा टी 20- 27 फरवरी, बेंगलुरु
पहला वनडे- 2 मार्च, हैदराबाद
दूसरा वनडे- 5 मार्च, नागपुर
तीसरा वनडे- 8 मार्च, रांची
चौथा वनडे- 10 मार्च, मोहाली
पांचवां वनडे- 13 मार्च, दिल्ली

 

Web Title: australia name squad for india tour ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया