मुख्य समाचार
शुद्ध जीवन जीने के लिए पेड़ लगाना जरूरी जानिए, कैसे बढ़ाएंं पलकों और होठों की खूबसूरती बिना सर्जरी ? कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सीएम की महारैली, कर सकते हैं ये बड़ा फैसला तेजस्वी के समर्थन में राबड़ी उठाया ये बड़ा कदम, परास्त हो गए सारे बागी प्लास्टिक के खिलाफ पीएम ने छेड़ी जंग, 10 लाख लोगों को करेंगे... मुख्यमंत्री से नहीं मिल सका दुनिया का सबसे लम्बा आदमी कांग्रेस पूरे प्रदेश में मनायेगी स्व0 राजीव गांधी की 75वीं जयन्ती अखिलेश ने दिया ऐसा बयान, किसान और जवान कर रहे सलाम! बाबा विश्वनाथ के गर्भगृह में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर लगी रोक, दरवाजे से ही करना होगा जलाभिषेक पहलू खां मामले में मायावती ने लिया बड़ा फैसला, सरकार से समर्थन... बड़ी खबर : हमलावर हुईं बसपा सुप्रीमो, कहा- आत्महत्या तक को मजबूर हो...  बड़ी खबर : हमलावर हुईं बसपा सुप्रीमो, कहा- आत्महत्या तक को मजबूर हो...  कर्नाटक: कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले यह विधायक सुर्खियों में, जानिए क्या है वजह मलेशिया में आयोजित तीसरे वर्ल्ड कांग्रेस को संबोधित करेंगी एमिटी की प्रोफेसर सुनीला धनेश्वर   कश्मीर के हालात पर सच को सामने नहीं आने देना चाहती योगी-मोदी की सरकार : भाकपा (माले) यूपी में मेरठ, प्रयागराज व खीरी से अवैध शराब बरामद
 

इन स्टेप्स के जरिए सेकेंडों में जानें कौन से एप्स कर रहे हैं आपके फ़ोन को धीमा


SHOBHIT KUMAR 07/02/2019 11:50:28
175 Views

New Delhi. टेक्नोलॉजी के बढ़ते ट्रेंड के साथ मोबाइल एप स्टोर्स पर तरह-तरह के अनगिनत एप्स शामिल हो चुके हैं। चाहें वो गूगल प्ले स्टोर हो या कोई अन्य स्टोर। अपनी पसंद के अनुसार, तरह-तरह के एप्स डाउनलोड करने के बाद एक दिन ऐसा आता है, जब यूजर्स के फ़ोन पर लो स्टोरेज का संकट मंडराने लगता है। इस बीच यूजर्स अपने फ़ोन का डाटा खाली करने लगते हैं या फिर एप्स को हटा देते हैं, लेकिन कुछ यूजर्स फिर भी नहीं समझ पाते आखिर कौन सा एप कितना स्पेस घेर रहा है।

Learn about which apps are making your phone slow in seconds through these steps

बता दें कि Facebook, Instagram, और WhatsApp जैसे बड़े एप्स फोन की स्टोरेज के साथ रैम भी ज्यादा खींचते हैं। इसके अलावा भी तमाम ऐसे एप्स हैं, जो काफी हद तक स्पेस कवर कर लेते हैं और सही मायनों में देखें तो उनका कोई ख़ास इस्तेमाल भी नहीं होता। आइए जानते हैं कि किन एप्स के कारण आपके फ़ोन की गति धीमी हो जाती है। 

1. सबसे पहले फ़ोन की सेटिंग्स में जाएं।
2. स्क्रोल डाउन कर स्टोरेज/ मेमोरी ऑप्शन को चुनें।
3. इस ऑप्शन को खोलने के बाद आपको पता लग जाएगा कि कौन सी चीज आपकी स्टोरेज ज्यादा ले रही है।
4. इसके बाद मेमोरी और मेमोरी का इस्तेमाल करने वाले एप्स पर क्लिक करें
5. यहां पर आपको रैम का एप यूसेज पता लगेगा जहां से आप देख पाएंगे कि कौन से एप्स ज्यादा रैम खींच रहे हैं।

यह भी पढ़ें... अब Face ID और Touch ID से लॉक-अनलॉक होगा WhatsApp, ऐसे करें सेट

Learn about which apps are making your phone slow in seconds through these steps
इस जानकारी के आधार पर आप एप को रख सकते हैं या उसे अनइंस्टॉल कर सकते हैं। अगर आपका इंटरनल स्टोरेज फुल है तो आपका फोन धीमा होगा। इसलिए हमेशा अपने स्टोरेज को 20 से 30 फीसदी खाली रखें। इससे आपका फोन भी सही से काम करेगा और आपको बार-बार अपना फोन रिस्टार्ट करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

Web Title: Learn about which apps are making your phone slow in seconds through these steps ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया