मुख्य समाचार
शुद्ध जीवन जीने के लिए पेड़ लगाना जरूरी जानिए, कैसे बढ़ाएंं पलकों और होठों की खूबसूरती बिना सर्जरी ? कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सीएम की महारैली, कर सकते हैं ये बड़ा फैसला तेजस्वी के समर्थन में राबड़ी उठाया ये बड़ा कदम, परास्त हो गए सारे बागी प्लास्टिक के खिलाफ पीएम ने छेड़ी जंग, 10 लाख लोगों को करेंगे... मुख्यमंत्री से नहीं मिल सका दुनिया का सबसे लम्बा आदमी कांग्रेस पूरे प्रदेश में मनायेगी स्व0 राजीव गांधी की 75वीं जयन्ती अखिलेश ने दिया ऐसा बयान, किसान और जवान कर रहे सलाम! बाबा विश्वनाथ के गर्भगृह में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर लगी रोक, दरवाजे से ही करना होगा जलाभिषेक पहलू खां मामले में मायावती ने लिया बड़ा फैसला, सरकार से समर्थन... बड़ी खबर : हमलावर हुईं बसपा सुप्रीमो, कहा- आत्महत्या तक को मजबूर हो...  बड़ी खबर : हमलावर हुईं बसपा सुप्रीमो, कहा- आत्महत्या तक को मजबूर हो...  कर्नाटक: कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले यह विधायक सुर्खियों में, जानिए क्या है वजह मलेशिया में आयोजित तीसरे वर्ल्ड कांग्रेस को संबोधित करेंगी एमिटी की प्रोफेसर सुनीला धनेश्वर   कश्मीर के हालात पर सच को सामने नहीं आने देना चाहती योगी-मोदी की सरकार : भाकपा (माले) यूपी में मेरठ, प्रयागराज व खीरी से अवैध शराब बरामद
 

महाराष्ट्र: दुल्हनों का वर्जिनिटी टेस्ट कराने पर होगी जेल!


GAURAV SHUKLA 07/02/2019 13:10:08
238 Views

Lucknow. महिलाओं को वर्जिनिटी टेस्ट के लिए बाध्य करना अब पुरुषों को जेल पहुंचा सकता है। समाज की अन्य कुरीतियों की तरह ही महाराष्ट्र सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए कहा कि वह महिला को कौमार्य परीक्षण के लिए बाध्य करने को जल्द ही दंडनीय अपराध बनाएगी। दरअसल, राज्य के ही कुछ समुदायों में यह प्रथा है, जहां नवविवाहित महिला को यह साबित करना होता है कि वह शादी से पहले वर्जिन (कुंआरी) थी। 

maharashtra apradh ho jayega mahilao ka verginity test karvana
मंत्री रंजीत पाटिल का कहना है कि कौमार्य परीक्षण को यौन हमले के एक प्रकार की तरह ही समझा जाना चाहिए। उनका कहना है कि विधि एवं न्याय विभाग के साथ परामर्श के साथ ही एक परिपत्र जारी किया जाएगा, जिसके बाद इसे दंडनीय अपराध घोषित किया जाएगा। यहां प्रतिष्ठा को चोट पहुंचाने वाली रिवाज कंजरभाट और कुछ अन्य समुदायों में है। जहां के ही कुछ युवकों ने इसके खिलाफ एक ऑनलाइन अभियान की शुरुआत की थी। 

maharashtra apradh ho jayega mahilao ka verginity test karvana
बता दें कि वर्जिनिटी टेस्ट सदियों पुरानी परंपरा है। जिसके तहत नवविवाहित महिला की वर्जिनिटी टेस्ट की जाती है। उसके बाद महिला को पवित्र या अपवित्र घोषित किया जाता है। हालांकि आज के समाज में यह टेस्ट एक दुर्लभ चीज है और फिलहाल यह कुछ छोटी जगहों या जातियों तक ही सीमित है। 

Web Title: maharashtra apradh ho jayega mahilao ka verginity test karvana ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया