मुख्य समाचार
विश्व कप में खिलाड़ियों के साथ जा सकेंगी पत्नियां पर BCCI ने लगाई तमाम बंदिशें साध्वी प्रज्ञा का मुंबई हमले में शहीद हेमंत करकरे को लेकर विवादित बयान अवैध कमाई के लिए डग्गामार वाहनों पर मेहरबान है पुलिस— प्रशासन मायावती ने मुलायम की मौजूदगी में मंच किया खुलासा - गेस्टहाउस कांड के बाद भी इसलिए हुआ गठबंधन इंस्टाग्राम को लेकर आई बड़ी खबर, यूजर्स का पासवर्ड असुरक्षित तरीके से स्टोर हाईकोर्ट से भाजपा विधायक को बड़ा झटका, सुनाई गयी आजीवन कारावास की सजा  प्रियंका ने राहुल गांधी को सौंपा अपना इस्तीफा #IPL2019 : दिल्ली कैपिटल्स को 40 रन से हराकर मुंबई पहुंची दूसरे स्थान पर जेट एयरवेज की हवाई सेवाएं बंद होने पर निराश हुए फिल्मी सितारे साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ NIA कोर्ट में याचिका दायर, चुनाव लड़ने पर रोक की मांग बुधवार को जेट एयरवेज ने भरी आखिरी उड़ान कोई भी अपराजेय नहीं है, सबको हराया जा सकता है : आचार्य प्रमोद कृष्णम World Cup के लिए ईशांत, सैनी और अक्षर होंगे टीम इंडिया के स्टैंड बाई राज्यपाल को पीजीआई में लगाया गया पेसमेकर, पूरी तरह हैं स्वस्थ
 

विदर्भ ने सौराष्ट्र को मात देकर जीती रणजी ट्रॉफी


SUJEET KUMAR 07/02/2019 17:39:36
149 Views

New Delhi. रणजी ट्रॉफी में गुरुवार को खेले गए खिताबी मुकाबले में विदर्भ ने सौराष्ट्र को मात देकर ट्रॉफी अपने नाम की। विदर्भ की टीम 2017-18 रणजी सीजन में पहली बार फाइनल में पहुंची और खिताब जीतने में कामयाब रही थी। मौजूदा सीजन में भी जाफर की टीम डिफेंडिंग चैंपियन के रूप में फाइनल में थी। ऐसे में उनकी टीम लगातार दूसरी बार खिताब जीतने में कामयाब रही। 

ranji-trophy winners vidarbha

इस मुकाबले चेतेश्वर पुजारा का नाकाम रहना सौराष्ट्र को बुरी तरह खला। दूसरी ओर वसीम जाफर का बल्ला नहीं चलने के बावजूद विदर्भ ने जीत दर्ज की। इससे पहले सौराष्ट्र के लिए मकवाना और विश्वराज ने सर्वते को संभलकर खेला। उमेश यादव और सर्वते को सफलता नहीं मिलते देख विदर्भ ने अक्षर वखारे को गेंद सौंपी। हालांकि सर्वते ने मकवाना का विकेट लेकर इस साझेदारी को तोड़ा। दोनों ने छठे विकेट के लिए 33 रन जोड़े थे। वखारे ने नए बल्लेबाज प्रेरक मांकड़ (2) को आउट कर सौराष्ट्र का स्कोर 7 विकेट पर 91 रन कर दिया। वहीं विश्वराज ने अपना अर्धशतक पूरा किया, लेकिन सर्वते ने उन्हें और विरोधी कप्तान जयदेव उनादकट को पवेलियन भेज। वखारे ने धर्मेंद्रसिंह जडेजा को सर्वते के हाथों लपकवाकर पारी का अंत किया।

यह भी पढ़ें...इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप में विराट को चौथे नंबर पर उतारने का मन बना रहे: रवि शास्त्री
जीत के बाद विदर्भ के कोच चंद्रकांत पंडित ने कहा, हर किसी को लगा था कि पिछली बार हमने तुक्के में खिताब जीत लिया। हम पर खिताब बरकरार रखने का दबाव था, लेकिन हमारा फोकस प्रक्रिया पर था। हमने साख की कभी चिंता नहीं की। इस मुकाबले में शानदार गेंदबाजी के लिए बाएं हाथ के स्पिनर आदित्य सर्वते को मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने मैच आखिरी दिन पांच में से तीन विकेट निकाले। 

 

Web Title: ranji-trophy winners vidarbha ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया