मुख्य समाचार
शुद्ध जीवन जीने के लिए पेड़ लगाना जरूरी जानिए, कैसे बढ़ाएंं पलकों और होठों की खूबसूरती बिना सर्जरी ? कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सीएम की महारैली, कर सकते हैं ये बड़ा फैसला तेजस्वी के समर्थन में राबड़ी उठाया ये बड़ा कदम, परास्त हो गए सारे बागी प्लास्टिक के खिलाफ पीएम ने छेड़ी जंग, 10 लाख लोगों को करेंगे... मुख्यमंत्री से नहीं मिल सका दुनिया का सबसे लम्बा आदमी कांग्रेस पूरे प्रदेश में मनायेगी स्व0 राजीव गांधी की 75वीं जयन्ती अखिलेश ने दिया ऐसा बयान, किसान और जवान कर रहे सलाम! बाबा विश्वनाथ के गर्भगृह में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर लगी रोक, दरवाजे से ही करना होगा जलाभिषेक पहलू खां मामले में मायावती ने लिया बड़ा फैसला, सरकार से समर्थन... बड़ी खबर : हमलावर हुईं बसपा सुप्रीमो, कहा- आत्महत्या तक को मजबूर हो...  बड़ी खबर : हमलावर हुईं बसपा सुप्रीमो, कहा- आत्महत्या तक को मजबूर हो...  कर्नाटक: कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले यह विधायक सुर्खियों में, जानिए क्या है वजह मलेशिया में आयोजित तीसरे वर्ल्ड कांग्रेस को संबोधित करेंगी एमिटी की प्रोफेसर सुनीला धनेश्वर   कश्मीर के हालात पर सच को सामने नहीं आने देना चाहती योगी-मोदी की सरकार : भाकपा (माले) यूपी में मेरठ, प्रयागराज व खीरी से अवैध शराब बरामद
 

विदर्भ ने सौराष्ट्र को मात देकर जीती रणजी ट्रॉफी


SUJEET KUMAR 07/02/2019 17:39:36
175 Views

New Delhi. रणजी ट्रॉफी में गुरुवार को खेले गए खिताबी मुकाबले में विदर्भ ने सौराष्ट्र को मात देकर ट्रॉफी अपने नाम की। विदर्भ की टीम 2017-18 रणजी सीजन में पहली बार फाइनल में पहुंची और खिताब जीतने में कामयाब रही थी। मौजूदा सीजन में भी जाफर की टीम डिफेंडिंग चैंपियन के रूप में फाइनल में थी। ऐसे में उनकी टीम लगातार दूसरी बार खिताब जीतने में कामयाब रही। 

ranji-trophy winners vidarbha

इस मुकाबले चेतेश्वर पुजारा का नाकाम रहना सौराष्ट्र को बुरी तरह खला। दूसरी ओर वसीम जाफर का बल्ला नहीं चलने के बावजूद विदर्भ ने जीत दर्ज की। इससे पहले सौराष्ट्र के लिए मकवाना और विश्वराज ने सर्वते को संभलकर खेला। उमेश यादव और सर्वते को सफलता नहीं मिलते देख विदर्भ ने अक्षर वखारे को गेंद सौंपी। हालांकि सर्वते ने मकवाना का विकेट लेकर इस साझेदारी को तोड़ा। दोनों ने छठे विकेट के लिए 33 रन जोड़े थे। वखारे ने नए बल्लेबाज प्रेरक मांकड़ (2) को आउट कर सौराष्ट्र का स्कोर 7 विकेट पर 91 रन कर दिया। वहीं विश्वराज ने अपना अर्धशतक पूरा किया, लेकिन सर्वते ने उन्हें और विरोधी कप्तान जयदेव उनादकट को पवेलियन भेज। वखारे ने धर्मेंद्रसिंह जडेजा को सर्वते के हाथों लपकवाकर पारी का अंत किया।

यह भी पढ़ें...इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप में विराट को चौथे नंबर पर उतारने का मन बना रहे: रवि शास्त्री
जीत के बाद विदर्भ के कोच चंद्रकांत पंडित ने कहा, हर किसी को लगा था कि पिछली बार हमने तुक्के में खिताब जीत लिया। हम पर खिताब बरकरार रखने का दबाव था, लेकिन हमारा फोकस प्रक्रिया पर था। हमने साख की कभी चिंता नहीं की। इस मुकाबले में शानदार गेंदबाजी के लिए बाएं हाथ के स्पिनर आदित्य सर्वते को मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने मैच आखिरी दिन पांच में से तीन विकेट निकाले। 

 

Web Title: ranji-trophy winners vidarbha ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया