15 फरवरी को पीएम मोदी दिखा सकते है वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झण्डी


DEEP KRISHAN SHUKLA 08/02/2019 08:03 AM
167 Views

New Delhi. बहुप्रतीक्षित देश की पहली सेमी हाईस्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस का शुभारम्भ 15 फरवरी को हो सकता है। रेलवे सूत्रों से फिलहाल इस प्रकार के संकेत मिल रहे हैं। यह बात अलग है कि ट्रेन के नियमित संचालन की तिथि, समय सीमा और किराया अभी तक तय नहीं हो सका है। रेलवे सूत्रों के मुताबिक, 15 फरवरी को सुबह 11 बजे दिल्ली से चलकर यह ट्रेन शाम 7:30 पर वाराणसी पहुंचेगी। वैसे ट्रेन का शेड्यूल सुबह 6:30 पर दिल्ली से खुलकर 2:30 बजे दोपहर वाराणसी पहुंचने का प्रस्ताव हुआ था। 

15 february ko PM Modi dikha sakte hai vande bharat express ko hari jhandi
लम्बे समय इस बहुप्रतीक्षित सेमी हाई स्पीड ट्रेन के नियमित पटरियों पर दौड़ने का इंतजार लोग कर रहे है। यह इंतजार अब जल्द ही खत्म होने वाला है। रेलवे सूत्रों के मुताबिक, 15 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस ट्रेन की उद्घाटन यात्रा दिल्ली से झण्डी दिखा कर कर सकते हैं।। चर्चाएं यह भी हैं कि प्रधानमंत्री इसी ट्रेन से वाराणसी भी जा सकते हैं। जहां रास्ते में कानपुर, प्रयागराज और फिर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में जनसभाओं को भी सम्बोधित करेंगे। हलांकि प्रधानमंत्री की इस यात्रा के बारे में अभी अधिकारिक रूप से पुष्टि नहीं हुई है। पूरी तरह देश में बनी वंदे भारत एक्सप्रेस भारतीय इंजीनियरिंग का बेहतरीन उदाहरण है। 

15 february ko PM Modi dikha sakte hai vande bharat express ko hari jhandi

रामेश्वरम से धनूषकोड़ी के बीच 208 करोड़ से बिछेगी रेल लाइन

चुनावी वर्ष में प्रधानमंत्री हर क्षेत्र में योजनाओं के पिटारे से कुछ न कुछ बांट रहे हैं। इसी कड़ी में शामिल है तमिलनाडु के रामेश्वरम से धनूषकोड़ी के बीच बड़ी लाइन का शिलान्यास। आगामी 27 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 208 करोड़ की लागत वाली इस ब्राडगेज रेलवे लाइन की नींव रखेंगे। बता दें कि धार्मिक दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण इन दोनों से शहरों के बीच रेल लाइन 1964 में सुनामी में उखड़ ध्वस्त हो गयी थी, जिसके बाद इस पर किसी भी सरकार ने ध्यान नहीं दिया। गई थी। तब से इसकी तरफ किसी सरकार ने ध्यान नहीं दिया था। 

यह भी पढ़े...यदि आपकी टाइपिंग है फास्ट तो यहां करें अप्लाई, निकली ढेरों भर्तियां

Web Title: 15 february ko PM Modi dikha sakte hai vande bharat express ko hari jhandi ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया