मुख्य समाचार
गौ सरंक्षण से आमजन बनें स्वावलम्बी भाजपा की इस दिग्गज महिला नेता को लगा बड़ा झटका, मायावती के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने पर केस दर्ज बेकाबू कार ने मारी कई गाड़ियों को टक्कर 15 हजार के इनामी चार लुटेरे लूट के 1.30 लाख के साथ गिरफ्तार लोकसभा चुनाव : सातवें चरण की 13 सीटों के लिए नामांकन 22 अप्रैल से आजम खान के बाद उनके बेटे ने जया प्रदा को लेकर दिया विवादित बयान SSC में आवेदन का अंतिम मौका आज बीएसपी पर योगी सरकार में मंत्री का तंज - साहब दुनिया छोड़ गये, अब बीवी और गुलाम बचे हैं IPL 2019 : धोनी की दमदार पारी के बावजूद भी एक रन से हार गई चेन्नई मंगेतर की मांग नहीं पूरी कर सका तो खा लिया जहर, मौत इस विधायक की सदस्यता समाप्त करने के लिए कांग्रेस में प्रक्रिया शुरु  इस नामी भाजपा प्रत्याशी पर एमसीसी उल्लंघन का दर्ज हुआ मुकदमा
 

...जब पुलिस ने गोबर चोरी के मामले का किया पर्दाफाश


DEEP KRISHAN SHUKLA 08/02/2019 09:17:29
64 Views

Bangalore. क्या आपने कभी सुना है कि किसी ने गोबर चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई हो, यही नहीं पुलिस ने तत्काल रिपोर्ट दर्ज करते हुए चोर को गिरफ्तार करते हुए चोरी गया गोबर भी बरामद कर लिया। शायद आपको हमारी बातों पर यकीन नहीं हो रहा होगा, लेकिन ऐसा हुआ है कर्नाटक के चिकमंलूर में, जहां पशुपालन विभाग के एक अधिकारी द्वारा गाय के गोबर चोरी होने के मामले में दर्ज कराई गयी रिपोर्ट में यह सब कुछ हुआ। 

and when police disclose the matter of cow dung theft
गोबर चोरी की यह अनोखी घटना कर्नाटक के चिकमंगलुरु में बिरूर थाना क्षेत्र की है। मिली जानकारी के अनुसार यहां पशुपालन विभाग के ज्वाइंट डायरेक्टर ने गाय के गोबर चोरी होने की एफआईआर दर्ज कराई थी। उनकी तहरीर के मुताबिक अमृतमहल कवल के स्टाक में गोबर रखा 35-40 ट्रैक्टर गोबर चोरी हो गया। 1.25 लाख रुपए कीमत के इस गोबर ​के चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज होते ही हरकत में आयी पुलिस तुरंत जांच में जुट गयी। हो भी क्यों न आखिर 1.25 लाख रुपए के गोबर का मामला जो था। मामले की जांच में जुटी पुलिस ने शंका होने पर पशुपालन विभाग के सुपरवाइजर को गिरफ्तार किया। इसके साथ ही जिस व्यक्ति की जमीन से गोबर चोरी हुआ था उसका नाम भी पुलिस ने एफआईआर में शामिल किया। जल्द ही पुलिस मामले की तह तक पहुंच गयी और चोरी किया हुआ गोबर बरामद करते हुए पशुपालन विभाग को सौंप दिया। गाय का गोबर इतना मंहगा कैसे हो गया, यह बात शायद आपको परेशान कर रही हो तो आपकों बता दें कि इस गोबर का प्रयोग खेती में खाद के रूप में किया जाता है। कर्नाटक में गाय के गोबर की अधिक मांग होने के कारण वहां इसकी कीमत काफी ज्यादा है। काश यही व्यवस्था अन्य राज्यों में भी लागू होती तो कम से कम आवारा मवेशियों की समस्या से काफी हद तक निजात मिल सकती थी। 

यह भी पढ़े...सोनू निगम को हुई गंभीर बीमारी, ऐसी हो गई शक्ल, देख कर हो जाएंगे हैरान

Web Title: and when police disclose the matter of cow dung theft ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया