बागियों से नाराज कांग्रेस नेतृत्व, होगी बड़ी कार्रवाई


ABHIMANYU VERMA 08/02/2019 11:26:35
149 Views

New Delhi. लोकसभा चुनाव से पहले कर्नाटक में कांग्रेस के चार बागी और कुछ असंतुष्ट विधायकों की वजह से प्रदेश की मौजूदा जेडीएस-कांग्रेस की गठबंधन सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। कथित तौर पर पार्टी के व्हिप की अवमानना करते हुए कांग्रेस के 10 विधायक बुधवार को 10 दिवसीय बजट सत्र के पहले दिन सदन से गायब रहे थे, जिसको लेकर कांग्रेस का प्रदेश नेतृत्व बेहद नाराज है और बागी विधायकों के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी कर रहा है। 

Action against rebel Congress MLAs in Karnataka

दरअसल, कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धारमैया ने गुरुवार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर शुक्रवार सुबह ये नेता कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) की बैठक में शामिल नहीं होते हैं तो उन्हें दल-बदल कानून के तहत अयोग्य घोषित किया जा सकता है। कांग्रेस के बागी विधायकों की बात की जाये तो इसमें विधायक रमेश झारकिहोली, महेश कुमातल्ली, उमेश जाधव और बी. नागेंद्र का नाम शामिल है, जोकि दूसरी पार्टियों के संपर्क में बताए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें:-...15 फरवरी को पीएम मोदी दिखा सकते है वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झण्डी

Action against rebel Congress MLAs in Karnataka

वहीं, एक कांग्रेस नेता ने बताया है कि अगर चार बागी विधायकों को अयोग्य घोषित किया जाता है, फिर भी सरकार बजट पास करने में सक्षम होगी, क्योंकि उस स्थिति में सदन की क्षमता 221 हो जाएगी और बजट पारित कराने के लिए केवल 111 सदस्यों की जरूरत होगी। 

Web Title: Action against rebel Congress MLAs in Karnataka ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया