चुनाव से पहले मायावती ने लिया बड़ा फैसला, इस दिग्गज नेता का दिखाया बाहर का सस्ता


SUJEET KUMAR 08/02/2019 11:40:32
668 Views

Lucknow. उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी से गठबंधन के बाद बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने एक बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने उत्तर प्रदेश के मऊ जिले के घोसी लोकसभा सीट से पूर्व सांसद बालकृष्ण चौहान को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। बसपा सुप्रीमो ने उनपर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाया है। सूत्रों की माने तो पार्टी द्वारा बाहर व्यक्ति को प्रत्याशी बनाए जाने से नाराज बालकृष्ण ने विरोध प्रदर्शन किया था। जिसपर हाईकमान ने कार्रवाई करते हुए उन्हें समर्थकों सहित पार्टी से निष्कासित कर दिया। 

mayawati big decision before lok sabha chunav 2019

बता दें कि बालकृष्ण चौहान 1984 में बसपा में शामिल हुए थे। इससे पहले वह एक शिक्षक थे। 1999 बसपा से टिकट मिलने के बाद उन्हें घोसी लोकसभा सीट से सांसद चुना गया। हालांकि बाद में 2014 में वह सपा में शामिल हो गए थे। 2015 में उन्होंने खुद अपनी पार्टी का गठन किया। जिसका नाम उन्होंने पिछड़ा वर्ग महापंचायत पार्टी रखा, लेकिन 2017 में वह फिर बसपा की शरण में आ गए। 

यह भी पढ़ें...टि्वटर पर आते ही छाईं मायावती, 48 हजार हुए फॉलोअर्स, तोड़ सकती हैं ये बड़े रिकॉर...

 

Web Title: mayawati big decision before lok sabha chunav 2019 ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया