अमेरिकी सांसदों की छात्रों के साथ उचित बर्ताव की अपील


RAGHVENDRA CHAURASIA 08/02/2019 12:32 PM
87 Views

Washington. दोनों दलों के एक प्रमुख अमेरिकी सांसदों के एक समूह ने अमेरिका में रुकने के लिए एक फर्जी अमेरिका में रुकने के लिए एक फर्जी यूनिवर्सिटी में प्रवेश लेने के मामले में पकड़े गए भारतीय छात्रों के साथ उचित व्यवहार की अपील अधिकारियों से की है। पिछले माह ऐसे 29 भारतीय छात्रों को पकड़ा गया था। 

Appeal appeals to students of American lawmakers

यह भी पढ़ें...छत्तीसगढ़ में सेना को मिली बड़ी सफलता,भुठभेड़ में 10 नक्सली ढ़ेर

  भारतीय मूल के सांसद ने छात्रों से अच्छे बर्ताव के लिए लिखा पत्र

भारतीय मूल के सांसद राजा कृष्णामूर्ति के नेतृत्व में कांग्रेस सदस्यों ने गृह,आव्रजन और कस्टम विभाग को पत्र लिखकर इन भारतीयों के साथ नरमी बरतने को कहा। इसके साथ ही कानून के तहत सभी अधिकार प्रदान करने और जो लोग बांड पर छूटने की पात्रता रखते है,उन्हें रिहा करने का आग्रह किया। साथ ही दूतावास और भारतीय अफसरों को उनकी नियमित जानकारी उपलबध करवाते रहने को कहा है। पत्र में कहा गया कि भारत,अमेरिका का महत्वपूर्ण रणनीतिक साझीदार देश है। वर्ष 2017 में अमेरिका में जितने विदेशी छात्र थे,उनमें 17.3 फीसदी भारतीय थे। उनकी संख्या 1,86000 थी। 

Appeal appeals to students of American lawmakers

ये छात्र मेरिट के अनुसार अमेरिका आए थे

कांग्रेस सदस्यों के अनुसार ये छात्र मेरिट के आधार पर अमेरिका आए हैं और दोनों देशों के लोगों के बीच महत्वपूर्ण कड़ी है। ये कार्यक्रम न केवल सांस्कृतिक,​बल्कि आर्थिक तौर पर भी दोनों देशों के लिए फायदेमंद हैं।

यह भी पढ़ें.... आज भोपाल में 2 लाख किसानों को संबोधित करेंगे राहुल गांधी

 

 

Web Title: Appeal appeals to students of American lawmakers ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया