सहारनपुर व कुशीनगर में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या हुई 26


DEEP KRISHAN SHUKLA 08/02/2019 13:37:05
69 Views

Lucknow. उत्तर प्रदेश में जहरीली शराब ने एक बार फिर कहर बरपाया है। सूबे के दो जिलो में जहरीली शराब पीने से अब कुल 26 लोगों की मौत हो चुकी है। कुशीनगर में 10 तो सहारनपुर में 16 लोग इस जहरीली शराब का शिकार हुए हैं। इस घटना के बाद पूरे सूबे में हड़कम्प मचा है। अब तक दस पुलिस कर्मियों को सस्पेंड किया जा चुका है। 

saharanpur v kushinagar me jahreeli shrab se marne valon ki sankhya hui 26
मिली जानकारी के मुताबिक, जहरीली शराब पीने से कुशीनगर के बाद अब सहारनपुर में मरने वालों की संख्या 26 पहुंच गयी है। कुशीनगर में अब तक 10 तो सहारनपुर में 16 लोगों की जिदंगी जहरीली शराब ने निगल ली है। इस घटना ने एक बात तो साफ कर दी है कि पूरे प्रदेश में शराब के गोरखधंधे की जड़े बहुत गहराई तक फैली हुई है। बता दें कि पूर्व की सपा सरकार के कार्यकाल में उन्नाव व राजधानी लखनऊ में जहरीली शराब ने 33 लोगों की जिन्दगी निगल ली थी। उसके बाद सरकार और प्रशासन की ओर से बड़े-बड़े दावे किए गए थे और आदेश दिया गया था कि जिस इलाके में जहरीली शराब पाई गई वहां के पुलिस थाने के अधिकारी जिम्मेदार होंगे। लेकिन समय बीतने के साथ ही ये दावे धरे रह गए जिसकी ताजा बानगी सहरानपुर और कुशीनगर में देखने को मिली है। कुशीनगर में अब तक 10 तो सहारनपुर में 16 लोगों की मौत जहरीली शराब पीने से हो चुकी है। अभी तमाम लोग अस्पतालों में जीवन मौत से जूझ रहे है।

saharanpur v kushinagar me jahreeli shrab se marne valon ki sankhya hui 26
सहारनपुर के चार थाना क्षेत्र के विभिन्न गांव में बीती रात लोगों के लिए अवैध शराब का सेवन जान गंवाने का कारण बना। यहां के नागल के गांव सलेमपुर में पांच, उमाही में पांच, गागलहेड़ी के गांव शरबतपुर में तीन, गागलहेड़ी के गांव मालीपुर में तथा देवबन्द के दंकोपुर गांव में एक व्यक्ति ने दम तोड़ दिया है। शुरूआती पड़ताल में सहारनपुर में उत्तराखण्ड से शराब की खेप पहुंचने की बात सामने आयी है। हालांकि कुशीनगर में स्प्रिट मिली कच्ची शराब पीने से लोगों की मौत होने की सूचना मिल रही है। कुशीनगर के पुलिस अधीक्षक राजीव नारायण मिश्र ने बताया कि 10 लोगों की मौत की सूचना है, मगर दो लोगों की बीमारी से मौत हुई है। आठ लोगों के अधिक शराब पीने से मौत होने की बात कही जा रही है। कच्‍ची शराब बेचने वालों को चिन्हित कर लिया गया है। एक कारोबारी गिरफ्तार हो गया है। थानेदार विनय पाठक, एक एसआई और दो सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया गया है। उधर, प्रशासन ने आबकारी निरीक्षक हृदयनारायण पाण्डेय और चार सिपाहियों को निलंबित किया है। जहरीली शराब से हुई मौतों को गंभीरता से लेते हुए शासन ने कड़ा रूख अपनाया है। इस मामले में अब तक 10 पुलिस वालों को निलम्बित किया जा चुका है। मुख्यमंत्री दोनों ही जिलों के हालातों पर निगाह बनाए हैं। उन्होंने मृतकों के परिजनों को दो - दो लाख रुपए का मुआवजा व अस्पताल में गंभीर हालत में भर्ती लोगों को 50 - 50 हजार की आर्थिक सहायता राशि देने की घोषणा की है। 

यह भी पढ़े...मायावती को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, लौटाने होंगे अरबों रुपये

Web Title: saharanpur v kushinagar me jahreeli shrab se marne valon ki sankhya hui 26 ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया