मुख्य समाचार
12वीं पास को यहां नौकरी का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन आराध्या बच्चन ने अपने कमाल के डांसिंग मूवस से जीता सबका दिल, देखें वीडियो ...तो एडल्ट बैकग्राउंड पर शर्मिंदा होती सनी लियोनी? दिए चौंकाने वाले जवाब Exit Polls में कांग्रेस के लिए एक खुशखबरी Redmi Note 7s स्मार्टफोन भारत में लॉन्च, जानें कीमत गर्लफ्रेंड गैब्रिएला के साथ मालदीव में छुट्टी बिता रहे हैं अर्जुन रामपाल, देखें तस्वीरें ...तो यूपी में बीजेपी का सूपड़ा हो जाएगा साफ, मायावती बनेंगी किंग मेकर! सिद्धू के पास एकमात्र विकल्प, इमरान खान की पार्टी कर लें ज्वाइन कुख्यात बदमाश ने दिल्ली पुलिस के सब इंस्पेक्टर को पीट-पीटकर मार डाला IAS बनने का है सपना, यहां फ्री में पाएं UPSC कोचिंग की सुविधा इस नियम को तोड़कर शिल्पा शेट्टी ने लिया इफ्तार पार्टी का मजा, शेयर किया वीडियो पाकिस्तानी बल्लेबाज आसिफ अली की बेटी की मौत, कैंसर का थी शिकार राज्यपाल ने ‘मधु अभिलाषा’ और ‘हिंद स्वराज्य का पुनर्पाठ’ पुस्तकों का किया विमोचन कांग्रेस अंतिम चरण की सात से ज्यादा लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगी: प्रवक्ता पाकिस्तान की दो बेटियों ने काशी में किया मतदान, बोलीं बेहतरीन है हिंदुस्तान IPL को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, मुंबई पुलिस ने IPL में मुहैया कराई सुरक्षा, नहीं मिला पैसा सीआईएसएफ ने दो सूडान मूल के नागरिकों से बरामद की लाखों की विदेशी करेंसी प्रेम नारायण मेहरोत्रा के 'भजन संग्रह' का विमोचन लड़कियों के लिए सुनहरा मौका, बालों से होगी कमाई, करना होगा ये काम राजधानी में टेंट कारोबारी की राह चलते गोली मारकर हत्या से मची सनसनी वोटर लिस्ट में तेजस्वी की जगह इस शख्स की तस्वीर, मचा हड़कंप आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर वॉल्वो बस पलटी, पांच की मौत, दो दर्जन घायल चुनाव आयोग पीएम मोदी के इशारे पर कर रहा पक्षपातपूर्ण बर्ताव : कांग्रेस आयोग में आंतरिक घमासान के निपटारे के लिए सीईसी ने मंगलवार को बुलाई बैठक मायावती ने कहा- क्या वाराणसी 1977 के रायबरेली को दोहराएगा कान फिल्म फेस्टिवल 2019 में जलवा बिखेरकर लौटीं दीपिका पादुकोण, एयरपोर्ट पर वायरल हुईं तस्वीरें समीक्षा अधिकारी पर्चा लीक मामले में सीबीसीआईडी ने कोर्ट को भेजी अंतिम रिपोर्ट भाजपा ने चुनाव आयोग से की मायावती-अखिलेश की शिकायत  दो अलग अलग घटनाओं में जहरीला पदार्थ खाने से युवती और किशोरी की मौत
 

महागठबंधन को महामिलावट कहने वाले कहां मिट जाएंगे पता नहीं चलेगा : अखिलेश यादव 


GAURAV SHUKLA 08/02/2019 14:20 PM
100 Views

Lucknow. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में शुक्रवार (8 फरवरी) को किसान नेता अखिलेश कटियार, पूर्व विधायक शशिबाला पुंडीर, पूर्व एमएलसी अजय कुमार सिंह बागी, व्यापारी नेता रामबाबू रस्तोगी, एएमयू छात्रसंघ उपाध्यक्ष नदीम अंसारी, दीपक कुमार त्यागी ने पार्टी का दामन थामा। इन सभी को पार्टी की सदस्यता ग्रहण करवाई गयी। इस दौरान अखिलेश यादव ने न सिर्फ यूपी सरकार के बजट पर सवाल उठाए, बल्कि महागठबंधन को लेकर उठ रहे सवालों का भी जवाब दिया। 

mahagathbandhan ko mahamilavat kahne vale mit jayenge

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा जो बजट पेश किया गया, वह आंकड़ों का बजट देखने में काफी अच्छा है, लेकिन जमीनी हकीकत से काफी दूर है। सरकार अपने उन सभी वायदों को भूल गई हैं, जो उसकने संकल्प पत्र के माध्यम से किए थे। जिन पुलिस के रिक्त पदों को भरने का वादा किया गया था, उन्हें अभी तक भरा नहीं जा सका। हर जनपद में तीन महिला थानों का वादा किया गया था, लेकिन उस पर भी कोई काम नहीं हुआ। बहनें न्याय की गुहार लेकर सीएम आवास तक पहुंच रही हैं, लेकिन उन्हें न्याय नहीं मिल पा रहा। सरकार किसानों की आय 2022 तक दोगुना करने का ख्वाब दिखा रही थी, लेकिन उस पर भी कोई काम नहीं हुआ। यहां तक कि जिन मंडियों का निर्माण कार्य चल रहा था उसे भी रोक दिया गया। मौजूदा सरकार पर हमलावर होते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि इन लोगों ने तो सूरज तक को धोखा देने में कोई कसर नहीं छोड़ी। सोलर प्लांट लगाने के जो वायदे किये गये थे, वह पूरे न हो सके। इंन्वेस्टर समिट के माध्यम से जिन इन्वेंस्टमेंट की बात कही गयी थी, उनका दस फीसदी भी इन्वेस्टमेंट यूपी में नहीं हो सका है।

कुशीनगर और सहारनपुर में जहरीली शराब के कारण हुई मौतों पर अखिलेश यादव ने कहा कि ऐसा लगता है कि सरकार चाहती है कि शराब से और भी लोग मरें। सरकार को सब पता है कि कौन ऐसी शराब बना रहा है और इस अवैध कारोबार के लिए सरकार ही जिम्मेदार है, लेकिन जिस तरह शराब पर टैक्स बढ़ाया जा रहा है उसे देखकर नहीं लगता है कि सरकार इन हुई मौतें से कोई सीख लेने के मूड में है। किसानों को राहत का वादा कर आई सरकार में कन्नौज के ही एक किसान के पास करोड़ों का बिल आ गया। वहीं सड़क आलू गिराने वालों के खिलाफ ऐसी धाराएं लगाईं गयी कि बड़े-बड़े वकीलों को भी पन्ने पलटने पड़ गये। ऐसी धाराएं तो अंग्रेजों के जमाने में ही लगाई जाती थी।mahagathbandhan ko mahamilavat kahne vale mit jayenge
लोकभवन में लगेगी प्रतिमा, संत से झूठ की उम्मीद नहीं 

बसपा सरकार में हुए घोटालों को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि मौजूदा सरकार में जो भी आरोप लग रहे हैं उसका जवाब वकील कोर्ट में देंगे। लेकिन इस समय भी लोकभवन में एक प्रतिमा का काम चल रहा है, याद रहे कि उसी के बगल में रामशरण दास भी प्रतिमा लगेगी। अखिलेश ने कहा कि जैसा की दावे किये जाते हैं कि पूर्व की सरकार में सिर्फ पांच जनपदों को ही बिजली मिलती थी, अगर यह सच है तो सरकार आंकड़े पेश करें। हम सबसे बड़े मंदिर में एक संत से ऐसे झूठ की उम्मीद नहीं रखते हैं।

Web Title: mahagathbandhan ko mahamilavat kahne vale mit jayenge ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया