मुख्य समाचार
मायावती ने फिर उठाया ये पुराना मुद्दा, कहा- भाजपा की साजिश में शामिल थे मुलायम आम उत्पादन के क्षेत्र को विस्तारित करने पर शोध करें : राज्यपाल RBI को फिर लगा बड़ा झटका, डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य ने अचानक दिया इस्तीफा सबके विकास से ही देश का विकास होगा : राज्यपाल पूर्व सैनिकों के लिए मेरे घर के दरवाजे 24 घंटे खुले : महापौर संयुक्ता भाटिया करणी सेना को डायरेक्टर ने दिया जवाब, दोनों पक्षों में घमासान ससुरालियों को नशीला पदार्थ खिलाकर शादी के दूसरे दिन ही अपने प्रेमी संग फरार हुई दुल्हन बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या करने वाला रिश्तेदार पुलिस के हत्थे चढ़ा विराट कोहली ने विश्व कप में किया ये कमाल और कर ली इस कप्तान की बराबरी BSP सांसद के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज, जा सकती है लोकसभा की सदस्यता ट्रिपल मर्डर से दहली दिल्ली, बुजुर्ग दंपति और नौकरानी की हत्या फिर वायरल हुई अनोखे अंदाज में प्रिया प्रकाश की फोटो, पहचानना हुआ मुश्किल कांग्रेस पार्टी को मिला नया राष्ट्रीय अध्यक्ष, राहुल गांधी का इस्तीफा मंजूर! सुहाना का पोल डांस सोशल मीडिया पर वायरल राजस्थान की जेल से भाग निकले दुष्कर्म और हत्या के तीन आरोपी शमी ने कहा, हमारी गेंदबाजी ने जीत अपनी झोली में डाल ली इंदौर में ऑनर किलिंग का मामला आया सामने, भाई ने गर्भवती बहन को मारी गोली ईरान पर हमले का खतरा टला नहीं, नए प्रतिबंध लगाने की तैयारी में अमेरिका सतर्कता अधिष्ठान ने शुरू की मायावती शासनकाल के 45 कर्मियों की भ्रष्टाचार व संपत्ति की जांच
 

पुरातन काल से ही हम भारत माता की पूजा करते आये हैं : महापौर संयुक्ता भाटिया


GAURAV SHUKLA 08/02/2019 17:52:08
84 Views

Lucknow. राजधानी में शुक्रवार को गोमतीनगर स्थित संगीत नाटक अकादमी में संस्कार भारती जानकीपुरम शाखा द्वारा भारत माता पूजन दिवस के अवसर पर संगीत माधुरी एवं अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया, जिसका उद्घाटन महापौर संयुक्ता भाटिया द्वारा किया गया। इस अवसर पर जानकीपुरम शाखा की अध्यक्ष कनक वर्मा ने महापौर को पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया। 

puratan se hi hum bharat mata ki puja karte aae

महापौर संयुक्ता भाटिया कहा कि राष्ट्र भाव जागरण के अन्यान्य प्रयासों में भारत-भूमि के प्रति मातृ भाव जागरण हेतु भारत माता पूजन एक सशक्त उपक्रम है। हम भारतीयों के लिए यह कोई नई परम्परा नहीं है, हमारे पूर्वज तथा देश के महापुरुषों द्वारा युगों से भारत भूमि को माँ मानकर इसका पूजन-वन्दन करते आए हैं। महापौर ने आगे कविता के माध्यम से कहा  कि हम मानकर चलते हैं कि ‘यह कंकड़-पत्थर रेत नहीं, यह माता है माता। युग-युग से रक्त लिए, यह देश धर्म का है नाता।।’ महापौर ने आगे कहा कि कुछ तथाकथित बुद्धिजीवियों द्वारा निरंतर राष्ट्रवाद और राष्ट्रवादियों के विरूद्ध दुष्प्रचार किया जाता रहा है, और हमारे भारतीय समाज ने ऐसे लोगों को चिन्हित कर पूर्णता नकार दिया है। लेकिन अभी हमारे भारतीय समाज को और भी बुराइयों से मुक्ति पाना है, और समाज में परिवर्तन तभी आ सकता है जब हम अपने चरित्र का निर्माण करेंगे और साथ ही उत्तम चरित्र वाले और भी लोगों को तैयार करेंगे |  “एक दीप से जले दूसरा, जलते दीप अनेक” पंक्ति के साथ उन्होंने कहा कि यह उत्तम चरित्र निर्माण की श्रंखला ही अपने भारत देश को पुनः विश्व में सर्वोच्च स्थान दिला सकती है |

इस अवसर पर महापौर संयुक्ता भाटिया संग मेडिकल कॉलेज में नेत्र चिकित्सा विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ. विनीता सिंह, उत्तर प्रदेश संगीत नाटक अकादमी की सभापति डॉ. पूर्णिमा पांडेय, संस्कार भारती की राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य  शिवा सिंह, मिक्रोसॉल्युशन्स की प्रमुख उषा सिंह, संस्कार भारती की अवध प्रान्त संरक्षिका कमला श्रीवास्तव, डॉ उषा सिन्हा, आशा श्रीवास्तव, शशि शर्मा, देवेंद्र कुमार मोदी सहित अन्य लोग उपस्थित रहें।

Web Title: puratan se hi hum bharat mata ki puja karte aae ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया