मुख्य समाचार
शुद्ध जीवन जीने के लिए पेड़ लगाना जरूरी जानिए, कैसे बढ़ाएंं पलकों और होठों की खूबसूरती बिना सर्जरी ? कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सीएम की महारैली, कर सकते हैं ये बड़ा फैसला तेजस्वी के समर्थन में राबड़ी उठाया ये बड़ा कदम, परास्त हो गए सारे बागी प्लास्टिक के खिलाफ पीएम ने छेड़ी जंग, 10 लाख लोगों को करेंगे... मुख्यमंत्री से नहीं मिल सका दुनिया का सबसे लम्बा आदमी कांग्रेस पूरे प्रदेश में मनायेगी स्व0 राजीव गांधी की 75वीं जयन्ती अखिलेश ने दिया ऐसा बयान, किसान और जवान कर रहे सलाम! बाबा विश्वनाथ के गर्भगृह में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर लगी रोक, दरवाजे से ही करना होगा जलाभिषेक पहलू खां मामले में मायावती ने लिया बड़ा फैसला, सरकार से समर्थन... बड़ी खबर : हमलावर हुईं बसपा सुप्रीमो, कहा- आत्महत्या तक को मजबूर हो...  बड़ी खबर : हमलावर हुईं बसपा सुप्रीमो, कहा- आत्महत्या तक को मजबूर हो...  कर्नाटक: कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले यह विधायक सुर्खियों में, जानिए क्या है वजह मलेशिया में आयोजित तीसरे वर्ल्ड कांग्रेस को संबोधित करेंगी एमिटी की प्रोफेसर सुनीला धनेश्वर   कश्मीर के हालात पर सच को सामने नहीं आने देना चाहती योगी-मोदी की सरकार : भाकपा (माले) यूपी में मेरठ, प्रयागराज व खीरी से अवैध शराब बरामद
 

Birthday special: इस शख्स से शादी करने के लिए अमृता सिंह ने बदला था अपना धर्म


SHOBHIT KUMAR 09/02/2019 12:37:21
162 Views

New Delhi. 80 के दशक की आकर्षक और बोल्ड एक्ट्रेस अमृता सिंह आज अपना 62वां जन्मदिन मना रही हैं। अमृता और सैफ अली खान की बेटी सारा अली खान ने भी साल 2018 में आई फिल्म केदारनाथ के साथ बॉलीवुड में कदम रखा। 1993 में फ़िल्मी दुनिया से किनारा करने के बाद अक्सर उन्हें सारा के साथ स्पॉट किया जाता है। आइए आज उनके जन्मदिन पर जानें उनकी जिंदगी से जुड़े मशहूर किस्से।

Amrita Singh had changed her religion to marry saif ali khan
अमृता सिंह मशहूर पॉलिटिशियन रुखसाना सुल्तान और शविंदर की बेटी हैं। अमृता अपने दौर में बिंदास जिंदगी जीने के लिए जानी जाती थीं। इसके अलावा वो अपने अफेयर की खबरों को लेकर भी लगातार सुर्ख़ियों में रहीं। उन दिनों उनका नाम विनोद खन्ना, सनी देओल, रवि शास्त्री, और सैफ अली खान के साथ जोड़ा गया।

अमृता सिंह और सैफ अली खान की पहली मुलाक़ात एक फिल्म के सेट पर हुई। कुछ दिनों बाद सैफ ने अमृता को फोन करके डिनर पर चलने के लिए पूछा और अमृता ने मना कर दिया। इसके बाद अमृता का जवाब सुनकर सैफ की खुशी का ठिकाना न रहा। अमृता ने कहा कि 'मैं डिनर पर बाहर नहीं जाती लेकिन तुम डिनर करने मेरे घर आ सकते हो।' बस फिर क्या था सैफ टाइम से तैयार होकर अमृता के घर पर पहुंच गए।

Amrita Singh had changed her religion to marry saif ali khan
एक दूसरे को कुछ समय तक डेट करने के बाद सैफ अली खान और अमृता सिंह ने शादी करने का फैसला किया। हालांकि अमृता सिंह उम्र में सैफ से 12 साल बड़ी थीं, लेकिन उम्र का फासला दोनों के बीच नहीं आया और दोनों ने साल 1991 में इस्लाम धर्म के मुताबिक शादी कर ली। शादी से पहले अमृता ने अपना धर्म बदलकर इस्लाम क़ुबूल कर लिया था। Amrita Singh had changed her religion to marry saif ali khan
अमृता और सैफ के दो बच्चे हुए। बेटी सारा और बेटा इब्राहिम अली खान, लेकिन शादी के कुछ समय बाद दोनों के रिश्ते में खटास आने लगी। रिपोर्ट्स की मानें तो सैफ को एक इंटरव्यू के दौरान ये बोलते हुए देखा गया कि अमृता सिंह उन्हें घर से बाहर निकाल दिया करती थीं। यही नहीं सैफ ने उनके ऊपर गाली देने और प्रताड़ित करने के भी आरोप लगाए। शादी के 13 साल बाद 2004 में दोनों का तलाक हो गया। वर्तमान की बात करें तो अमृता सिंह बेटी सारा के साथ अकेली रहती हैं।

यह भी पढ़ें...तैमूर अली खान ने रखा राजनीति में कदम, इस बड़े नेता से हुई तुलना

Web Title: Amrita Singh had changed her religion to marry saif ali khan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया