मुख्य समाचार
मायावती ने फिर उठाया ये पुराना मुद्दा, कहा- भाजपा की साजिश में शामिल थे मुलायम आम उत्पादन के क्षेत्र को विस्तारित करने पर शोध करें : राज्यपाल RBI को फिर लगा बड़ा झटका, डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य ने अचानक दिया इस्तीफा सबके विकास से ही देश का विकास होगा : राज्यपाल पूर्व सैनिकों के लिए मेरे घर के दरवाजे 24 घंटे खुले : महापौर संयुक्ता भाटिया करणी सेना को डायरेक्टर ने दिया जवाब, दोनों पक्षों में घमासान ससुरालियों को नशीला पदार्थ खिलाकर शादी के दूसरे दिन ही अपने प्रेमी संग फरार हुई दुल्हन बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या करने वाला रिश्तेदार पुलिस के हत्थे चढ़ा विराट कोहली ने विश्व कप में किया ये कमाल और कर ली इस कप्तान की बराबरी BSP सांसद के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज, जा सकती है लोकसभा की सदस्यता ट्रिपल मर्डर से दहली दिल्ली, बुजुर्ग दंपति और नौकरानी की हत्या फिर वायरल हुई अनोखे अंदाज में प्रिया प्रकाश की फोटो, पहचानना हुआ मुश्किल कांग्रेस पार्टी को मिला नया राष्ट्रीय अध्यक्ष, राहुल गांधी का इस्तीफा मंजूर! सुहाना का पोल डांस सोशल मीडिया पर वायरल राजस्थान की जेल से भाग निकले दुष्कर्म और हत्या के तीन आरोपी शमी ने कहा, हमारी गेंदबाजी ने जीत अपनी झोली में डाल ली इंदौर में ऑनर किलिंग का मामला आया सामने, भाई ने गर्भवती बहन को मारी गोली ईरान पर हमले का खतरा टला नहीं, नए प्रतिबंध लगाने की तैयारी में अमेरिका सतर्कता अधिष्ठान ने शुरू की मायावती शासनकाल के 45 कर्मियों की भ्रष्टाचार व संपत्ति की जांच
 

स्लो इंटरनेट से परेशान हैं तो अपनाएं ये 5 एक्सटेंशन्स


SHOBHIT KUMAR 09/02/2019 15:11:13
133 Views

New Delhi. इंटरनेट का इस्तेमाल करते वक़्त कभी-कभार हमारे कंप्यूटर का ब्राउज़र ठीक से काम करना बंद कर देता है। Cookie और Cache फाइल्स के कारण वेब ब्राउज़र स्लो रिस्पॉन्ड देने लगता है। ऐसी स्थिति में आज हम आपको कुछ ऐसे जरुरी एक्सटेंशन्स के बारे में बतायेंगे जिनकी मदद से आप भी अपने की स्पीड तेज कर सकते हैं।

These extensions will make your internet fast

Dustman
इस एक्सटेंशन का इस्तेमाल ब्राउजर के स्क्रॉलिंग को तेज बनाने के लिए किया जाता है। Dustman को ब्राउजर में इंस्टॉल करने के बाद आपके ब्राउज़र में स्क्रॉल करने की स्पीड में बदलाव आ जाएगा। ये एक्सटेंशन Google chrome तथा Mozilla firefox दोनों में काम करेगा।

Quick Tabs
किसी भी टैब को आसानी से खोजने के लिए इस एक्सटेंशन का इस्तेमाल किया जाता है। इसको इंस्टॉल करने के बाद आप की-बोर्ड शॉर्टकट के जरिए टैब बदल पाएंगे। यह फायरफॉक्स और गूगल क्रोम दोनों ही ब्राउजर के लिए काम करता है।

CrxMouse Gestures
अगर आप अपने माउस के डिफ़ॉल्ट डिज़ाइन और साइज़ से बोर हो चुके हैं, तो ये एक्सटेंशन आपकी पूरी मदद करेगा। दरअसल, इसके जरिए आप अपने माउस के डिजाइन और साइज को अपनी मर्ज़ी के मुताबिक़ कस्टमाइज कर सकते हैं। साथ ही आप माउस के Gestures को भी बदल सकेंगे। इस एक्सटेंशन को भी गूगल क्रोम और फायरफॉक्स के साथ इंस्टॉल कर सकते हैं।

 These extensions will make your internet fast

यह भी पढ़ें... इन स्टेप्स के जरिए सेकेंडों में जानें कौन से एप्स कर रहे हैं आपके फ़ोन को धीमा

Impulse Blocker
इस एक्सटेंशन का इस्तेमाल अनवॉंन्टेड वेबसाइट्स और एडवर्टाइजिंग वेबसाइट्स को ब्लाक करने के लिए किया जाता है।

Super History & Cache Cleaner
इस एक्सटेंशन के इस्तेमाल से आप अपने वेबसाइट की हिस्ट्री और टेम्पोररी फाइल्स को सेकेंडों में क्लीन कर सकते हैं। इस एक्सटेंशन की मदद से वेब ब्राउजर की परफॉर्मेंस भी बढ़ जाती है।

Bandwidth Hero
इस एक्सटेंशन का इस्तेमाल इंटरनेट की बेंडविथ बढ़ाने के लिए कर सकते हैं। इस एक्सटेंशन की मदद से स्लो इंटरनेट की बेंडविथ को बढ़ा सकते हैं। इस एक्सटेंशन का इस्तेमाल आप गूगल क्रोम या फिर मोजिला फायरफॉक्स के लिए कर सकते हैं।

Evernote Clipper
इसकी मदद से आप वेब ब्राउजिंग डाटा को सेव कर सकते हैं। इसे ऑर्गनाइज कर सकते हैं, साथ ही जिन वेबसाइट को आपने सर्फ किया है उसके बारे में जानकारी पुन: प्राप्त कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें...WhatsApp, Instagram के बाद अब फेसबुक ने जारी किया ये नया फीचर

 

 

Web Title: These extensions will make your internet fast ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया