मुख्य समाचार
कर्मचारियों की लापरवाही से आचार संहिता का उल्लंघन जारी रासायनिक हमलों के दौरान 24 घण्टे तक सैनिकों की रक्षा करेगा एबीसी सूट सावधान: चाय पीने से हो सकता है कैंसर  छपाक का फर्स्ट लुक जारी, दीपिका पादुकोण का ऐसा रूप कभी नहीं देखा होगा आपने आरजेडी का कांग्रेस को बड़ा झटका, दिग्गज कांग्रेसी की सीट पर उतारा अपना उम्मीदवार चुनाव ड्यूटी को सजा न समझें, बल्कि चुनौती समझकर कार्य करें बड़ी खबर : मॉर्निंग वॉक पर निकले बसपा नेता की हत्या पाकिस्तान की फायरिंग में एक जवान शहीद, भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब #IPL2019 : BCCI ने IPL उद्घाटन समारोह की राशि सैन्य बलों को दी भारतीय नौसेना ने मोजाम्बिक में 192 लोगों की बचाई जान इनटू लीगल वर्ल्ड की पहली वर्षगांठ सम्पन्न लोकसभा चुनाव: हेमा के खिलाफ उतरीं डांसर सपना तो ये होंगे नतीजे, मथुरा सीट में होगा... सच बोल रहे थे लालू के बेटे तेजप्रताप, सही साबित हुए ऐश्वर्या के खिलाफ आरोप! #IPL2019 : IPL में एंट्री करते ही रैना ने रचा इतिहास #IPL2019 : ओपनिंग मैच गंवाकर कोहली ने कहा, हम वापसी करेंगे मायूस शाहनवाज ने टिकट कटने की यह बताई वजह
 

कुछ जवाब बाकी है..., इश्क और जिंदगी का हर लम्हा याद दिलाएगी यह किताब


SUJEET KUMAR 09/02/2019 15:17:24
283 Views

शीर्षक- कुछ जवाब बाकी है (तेरा इंतज़ार रहेगा...) 
लेखक- सत्येंद्र एस. चौधुरी 
प्रकाशन- ब्लू हिल पब्लिकेशन

KUCH JAWAAB BAAKI HAI by SATYENDRA S. CHOUDHURY

उडीसा से लेकर लखनऊ और अब नोएडा तक का सफर तय करने वाले 22 वर्षीय सत्येंद्र एस. चौधुरी की पहली किताब "कुछ जवाब बाकी है" को पाठकों का खूब प्यार मिल रहा है। प्यार नशा और बर्बादी की कहानी आपने बहुत सुनी होंगी या पढ़ी होंगी, लेकिन प्यार नशा आपको आबाद भी कर सकती है ये कहानी आपको यह किताब बताएगी। इस सच्ची कहानी में आपको एक ऐसा किरदार मिलता है, जो सच्चे प्यार की तलाश में एक लड़की से मिलता है और उससे पहली ही नजर में प्यार कर बैठता है और जब वही प्यार उससे दूर चला जाता है तो वह खुद को पूरी तरह से बर्बाद करने का मन बना लेता है। वह नशे की लत और लड़ाई झगड़े का आदी हो जाता है और बस उसे पाने की राह पर निकल पड़ता है। लेकिन फिर कुछ ऐसा होता है जो उसके द्वारा लिए गए इस फैसले को पूरी तरह से बदलकर रख देता है और वह एक नई जिंदगी की तरफ बढ़ जाता है और पीछे छोड़ जाता है वह सवाल  जो आज भी कह रहे हैं कि "कुछ जवाब बाकी है". 

            सत्येंद्र एस. चौधुरी 

न्यूजटाइम्स नेटवर्क को दिए अपने इंटरव्यू में उत्तर प्रदेश के जिला बलरामपुर से ताल्लुक रखने वाले सत्येंद्र एस. चौधुरी ने बताया कि इस किताब को लिखने में उन्हें करीब डेढ़ साल का वक्त लगा है। उन्होंने बताया कि पाठक अगर इस किताब को पढ़ना चाहता है तो वह इसके टाइटल तक ही सीमित न रहे, वह इस किताब को पढ़े, जिससे वह समझ सके कि वह कम उम्र में सिर्फ प्यार ही नहीं, बल्कि जिंदगी में बहुत सी ऐसी चीजें हैं, जिसे स्वीकार न कर पाने के चक्कर में वह भूल जाते हैं कि उसकी जिंदगी का मूल लक्ष्य क्या है। चौधुरी ने बताया कि अगर हमें अपनी जिंदगी में किसी लक्ष्य को हासिल करना है तो हमें एक बड़ा कदम उठाना ही पडे़गा, क्योंकि जब तक आप कोई बड़ा कदम नहीं उठाएंगे, तब तक आपकी तरक्की के द्वार नहीं खुलेंगे। 

KUCH JAWAAB BAAKI HAI by SATYENDRA S. CHOUDHURY

इसी के साथ ही जब उनसे पूछा गया कि एक युवा जो आज नशे के दलदल में फंसा हुआ है, वह इस दलदल से कैसे निकले। इस पर उनका कहना है कि प्यार और ड्रग्स दोनों ही मौत हैं। इसलिए आप एक ऐसी जिंदगी को चुनिए, जो आपके जीवन में एक बड़ा बदलाव लाए और इस दलदल से निकालकर एक खुशहाल जीवन बनाए। इसी के साथ ही उन्होंने बताया कि इस कहानी को लिखने में उन्हें उनकी मौसी और अन्य वरिष्ठ लोगों का साथ मिला। उन्होंने बताया कि आगे चलकर वह अपना खुद का एक अस्पताल खोलना चाहते हैं। अंत में उन्होंने बताया कि वह अपनी दूसरी किताब पर भी कार्य कर रहे हैं, जिसे जल्द ही वह लॉन्च करेंगे। यह किताब आप अमेजन डॉट कॉम के जरिए आनलाइन भी खरीद सकते हैं।

Web Title: KUCH JAWAAB BAAKI HAI by SATYENDRA S. CHOUDHURY ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया