स्टेशन रोड पर चलाया गया अतिक्रमण हटाओ अभियान


DEEP KRISHAN SHUKLA 09/02/2019 15:54:55
112 Views

Unnao. उन्नाव शहर सर्वाधिक अतिक्रमण वाले दो प्रमुख स्थानों पर जिला प्रशासन व नगर पालिका ने संयुक्त अभियान चला कर अवैध कब्जे हटाए। अभियान के दौरान स्टेशन रोड व धवन रोड की 70 से अधिक अस्थाई दुकाने हटवाई गयी। इतना ही नहीं, दस्ते ने अवैध निर्माण को ध्वस्त किया। प्रशासन की इस कार्रवाई के दौरान दुकानदारों ने जबरदस्त विरोध किया, लेकिन बड़ी तादात में पुलिस बल के साथ पहुंचे दस्ते ने एक न सुनी। शेष दुकानदारों को 24 घण्टे में अतिक्रमण हटाने की चेतावनी दी है।

dhavan road v station road par abhiyan chala kar hatwaya atikraman

धवन रोड, बड़ा चौराहा व स्टेशन रोड को अतिक्रमण मुक्त बनाने की रणनीति के तहत दुकानदारों को समय रहते अपने अतिक्रमण हटाने की चेतावनी दी थी। निर्धारित समय पूरा होने के बाद शुक्रवार एडीएम बीएन यादव व सिटी मजिस्ट्रेट राकेश सिंह के नेतृत्व में यूडीए व नगर पालिका के संयुक्त दस्ते ने अतिक्रमण अभियान की शुरूआत की। यूडीए व नगर पालिका अधिकारियों के अलावा पुलिस बल की मौजूदगी में चले इस अभियान के दौरान नाले से बाहर रखी दुकानों को हटवाने के साथ ही नाले तक कराए गए निर्माण को जेसीबी से तोड़ दिया गया। यह सिलसिला धवन रोड से बड़ा चौराहा तक चला।

इस दौरान अभियान के विरोध में कई दुकानदारों की प्रशासनिक अधिकारियों से झड़प भी हुई। धवन रोड के अलावा कचौड़ी गली, कचहरी ओवरब्रिज के नीचे व स्टेशन रोड पर भी जेसीबी की मदद से अतिक्रमण हटवाया गया। दस्ते में मौजूद अधिकारियों ने लोगों को चेतावनी दी कि बिना अनुमति के अस्थाई दुकाने किसी भी हाल में न रखी जाएं अन्यथा अभियान के दौरान होने वाले नुकसान के वे स्वयं जिम्मेदार होंगे साथ ही प्रशासन उनसे अतिक्रमण हटाने में होने व्यय की वसूली भी कर सकता है। सिटी मजिस्ट्रेट राकेश सिंह ने नाला के बाहर निर्माण कराने कार्रवाई की चेतावनी दी। 

यह भी पढ़े...अब सारथी करेगा ग्रामीणों को परिवार नियोजन के प्रति जागरूक

Web Title: dhavan road v station road par abhiyan chala kar hatwaya atikraman ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया