तीर्थराज प्रयाग का चौथा शाही स्नान कल,सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम


RAGHVENDRA CHAURASIA 09/02/2019 19:05:42
88 Views

Prayagraj. तीर्थराज प्रयागराज में हर रोज लाखों श्रद्धालु स्नान करते हैं। मगर शाही स्नान के दिन की संख्या में करोड़ों में पहुंच जाती है। मेला का चौथा शाही स्नान वसंत पंचमी का कल है। जिसकी व्यापक व्यवस्था की गई है। श्रद्धालुओं को मेला में पहुंचने के लिए दिक्कत न हों इसके लिए परिवहन विभाग ने अतिरिक्त बसों की व्यवस्था की है। ये बस राजधानी लखनऊ के कैसरबाग,आलमबाग,व चारबाग से हर आधे घंटे में चलेंगी। वहीं स्पेशल तौर पर आलमबाग बस स्टाप से शनिवार रात लगातार बस मेला के लिए चलेंगी।

Fourth Shahi Bath tomorrow of Teertharaja Prayag, the precise arrangement of the security system

यह भी पढ़ें...अब राफेल मामले पर विपक्ष एक कदम और आगे,आप ने एफआईआर दर्ज...

2 करोड़ श्रद्धालुओं के आने का अनुमान

प्रशासन के मुताबिक चौथे शाही स्नान पर तकरीबन 2 करोड़ श्रद्धालुओं के मेला में पहुंचने का अनुमान है। ऐसी स्थिति में प्रयागराज के लिए पांच सौ अतिरिक्त बसों की व्यवस्था की गई है। ये पार्किंग तक जाएगी और वहां शटल बसों से निशुल्क श्रद्धालुओं को संगम तक ले जाया जाएगा। किसी भी समस्या पर प्रयागराज के क्षेत्रीय कंट्रोल रुम नंबर 0532-2261208 और मेलाधिकारी 9415049624 पर संपर्क किया जा सकता है।

  पांचवा शाही स्नान 19 फरवरी को है

वहीं मेला का पांचवा शाही स्नान 19 फरवरी को है। ये दिन गुरू बृहस्पति की पूजा से जुड़ा होता है। इसके अलावा छठा स्नान 4 मार्च शिवरात्रि को है।

यह भी पढ़ें...मूर्तियों पर खर्च पैसे लौटाने की टिप्पणी पर मायावती का पहला ट्वीट,दिया ये जवाब..

 

Web Title: Fourth Shahi Bath tomorrow of Teertharaja Prayag, the precise arrangement of the security system ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया