आज भी सीबीआई के सवालों के घेरे में रहेंगे राजीव कुमार  


DEEP KRISHAN SHUKLA 10/02/2019 08:47:19
143 Views

New Delhi. कोलकाता के आईपीएस अधिकारी राजीव कुमार से पूछताछ के दौरान सीबीआई ने उन पर सात घण्टों तक सवालों की बरसात की। शिलांग स्थित सीबीआई दफ्तर में हुई य​ह पूछताछ वर्ष 2013 में अप्रैल के घटनाक्रम पर आधारित रही। कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से सीबीआई की पूछताछ अभी पूरी नहीं हुई है, उन्हे रविवार को एक बार फिर सीबीआई के सवालों का सामना करना होगा। 

raviwar bhi CBI ke sawalon ke ghere me rahenge rajeev kumar
शिलांग स्थित सीबीआई के दफ्तर में कोलकाता के आईपीएस अधिकारी राजीव कुमार से शनिवार को सारदा चिटफंड मामले में लम्बी पूछताछ हुई। 7 घंटे से भी अधिक चली यह पूछताछ घोटाले के शुरूआती दिनों अप्रैल 2013 पर केद्रित रही। मालूम हो कि उस दरम्यान राजीव कुमार विधाननगर के पुलिस कमिश्नर थे। सीबीआई ने उनसे घोटाले से जुड़े सबूतों के नष्ट किए जाने के बाबत भी पूछताछ की। उनसे सीबीआई की पूछताछ अभी पूरी नहीं हुई है रविवार को एक बार फिर सीबीआई उन्हें अपने सवालों के घेरे में लेगी। यह पूछताछ राजीव कुमार के लिहाज से मुश्किल भरी हो सकती है क्योंकि उनके साथ साथ सीबीआई ने उनके खिलाफ बोलने वाले तृणमूल कांग्रेस के पूर्व सांसद कुणाल घोष को भी बुलाया है।

raviwar bhi CBI ke sawalon ke ghere me rahenge rajeev kumar

बता दें कि कुणाल घोष वही हैं जिन्हें बंगाल सरकार द्वारा गठित की गयी एसआईटी ने वर्ष 2013 में गिरफ्तार किया था। इसके बाद उन्होंने जून 2014 में सीबीआई को 94 पेज का लम्बा चौड़ा लेटर भेजते हुए सारदा चिटफंड मामले में पुलिस की भूमिका पर संदेह जताया था। कुणाल घोष ने ही राजीव कुमार पर मामले से जुड़े इलेक्ट्रानिक सबूतों से छेड़छाड़ का आरोप लगाया था। सीबीआई अधिकारियों ने बताया कि बिधाननगर पुलिस ने सारदा ग्रुप के मास्टरमाइंड सुदीप्त सेन पर पहली एफआईआर 16 अप्रैल 2013 को दर्ज की थी। इसके बाद राज्य सरकार ने 26 अप्रैल को मामले की जांच के लिए एक एसआईटी बनाई थी। राजीव कुमार से पूछे गए ज्यादातर सवाल अप्रैल 2013 में हुई घटनाओं पर ही आधारित रहे। 

raviwar bhi CBI ke sawalon ke ghere me rahenge rajeev kumar
  डिप्टी एसपी तथागत बर्धन के नेतृत्व में टीम ने की पूछताछ
शनिवार राजीव कुमार से हुई सीबीआई की पूछताछ डिप्टी एसपी तथागत बर्धन के नेतृत्व में छह अधिकारियों की टीम ने की। बता दें कि तथागत वही सीबीआई अधिकारी हैं जिनसे बीते रविवार को कोलकाता में पुलिस कमिश्नर के आवास के बाहर पुलिस से झड़प हुई थी। कुमार के जवाबों को सुदीप्त सेन के उन बयानों से मिलाया जाएगा जो उन्होंने इससे पहले सीबीआई और ईडी को दिए थे। 

यह भी पढ़े...ओडिशा तट पर एंटीटैंक मिशाइल हेलीना का हुआ सफल परीक्षण

Web Title: raviwar bhi CBI ke sawalon ke ghere me rahenge rajeev kumar ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया