मुख्य समाचार
10वीं पास के लिए दो हजार से अधिक पदों पर भर्तियां, ऐसे कर सकते हैं आवेदन दिव्यांग किशोरी से रेप करते धरा गया वृद्ध और फिर जो हुआ... भारत की गोल्डन गर्ल हिमा दास, जानिये खास बातें सरकार का सख्त आदेश, एयर इंडिया नहीं करे नियुक्ति और पदोन्नति फिर विवादों में घिरीं सोनाक्षी, धोखाधड़ी मामले के बाद सेक्सोलॉजिस्ट ने भेजा नोटिस अटल के आचरण से प्रेरित होकर एक आदर्श कार्यकर्ता का होता है निर्माण : स्वतंत्र देव अनिवार्य होगा टेस्ट, नशे में मिलने पर होगा निलंबन  लाइव शो में कॉमेडियन की मौत, लोग समझते रहे परफॉर्मेंस बजाते रहे तालियां... मेयर, पार्षद और नगर पंचायत अध्यक्ष भी लगाएंगे पौधे  यूपी में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के हर सम्भव किये जाये प्रयास : उपमुख्यमंत्री मायावती ने चला ये बड़ा दांव, नहीं गिरेगी कर्नाटक की सरकार!
 

जहरीली शराब से अब तक करीब 100 की लोगों, परिजनों को यूपी सरकार देगी 2 लाख रुपए


SUJEET KUMAR 10/02/2019 10:34:46
120 Views

Lucknow. उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में जहरीली शराब लोगों की जान ले रही है। अब तक यह जहरीली शराब करीब 100 लोगों की जान ले चुकी है। इसमें सहारनपुर में 46, रुड़की में 32, कुशीनगर 10 मेरठ में 23 लोगों की मौत हो चुकी है। इस मामले में उत्तर प्रदेश में 297 मामले दर्ज कर अब तक 175 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। वहीं, आबकारी विभाग के अनुसार, सहारनपुर में लगभग 10 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।

cm yogi adityanath give compensation to diseased people who died by illicit liquor

इस घटना के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले में सख्त कार्रवाई का आदेश दिया है। सीएम योगी ने बताया कि, 'मैंने इस घटना पर उत्तराखंड के सीएम से भी बातचीत की है। इस मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।' इसी के साथ ही उन्होंने इस मामले में समाजवादी पार्टी पर हमला बोला है। उनका कहना है, 'इस प्रकार की घटना पूर्व में भी हुई थीं, जिसमें कई बार समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता शामिल थे। 

यह भी पढ़ें...कर्नाटक का नाटक: कांग्रेस का दावा, भाजपा एक विधायक को 10 करोड़ में खरीदने का कर रही है प्रयास

इस घटना के बाद सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों को सहायता राशि देने का भी ऐलान किया है। योगी ने घोषणा की है कि सरकार इस घटना में मारे गए लोगों को दो-दो लाख रुपए सहायता राशि देगी। वहीं जिनकी स्थिति गंभीर है, उनके के परिजनों को 50 हजार रुपए की सहायता राशि दी जाएगी। उधर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी शनिवार को परिजनों को दो लाख और जिनकी स्थिति गंभीर है उनके परिजनों को 50 हजार रुपए देने का ऐलान किया था। 

 

Web Title: cm yogi adityanath give compensation to diseased people who died by illicit liquor ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया