मुख्य समाचार
पुलवामा हमले से गुस्साए भाजपा नेता ने कहा, चुनाव को रोक दो... अ​धिवक्ताओं ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि,कहा सरकार मुंहतोड़ दे जवाब.. पुलवामा हमले को लेकर छात्रों में गुस्सा किड्स प्रतियोगिता का किया गया आयोजन  बड़ी खबर: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कारोबारी रॉबर्ट वाड्रा को मिली राहत मौसम खराब रहने पर बिगड़ सकता है आम का स्वाद 22 जिलों के DM समेत 64 IAS, 11 IPS, 50 PPS के तबादले  WhatsApp कॉल को रिकॉर्ड करना हुआ आसान, देखें सही तरीका सिर्फ कागजों पर दिख रहा विकास, जनता परेशान भाजपा को बड़ा झटका देकर यह दिग्गज नेता कांग्रेस में हुआ शामिल पंजाब के नेता ने किया शहीदों का अपमान, कहा- ताली एक हाथ से नहीं बजती शहीद जवानों के बच्चों को लेकर सहवाग ने किया बड़ा ऐलान 40685 छात्रों ने छोड़ी परीक्षा, दबोचे गए 3 मुन्ना भाई डिनर के बाद करें बस यह एक काम, मोटापा रहेगा कोसों दूर गुर्जरों ने समाप्त किया आंदोलन, 9 दिन बाद खुले सड़क औऱ राजमार्ग  पुलवामा हमला: सर्वदलीय बैठक में कांग्रेस ने फिर किया बड़ा ऐलान इंडोनेशिया में भूस्खलन से चार की मौत, पांच घायल Lbs की छात्राओं द्वारा स्वास्थ्य एवं स्वच्छता पर कार्यक्रम आयोजित किया गया सेल्फी केंद्र बना ये रेलवे ट्रैक, दूर-दूर से फोटो शूट करवाने आते हैं लोग युवाओं के लिए खुशखबरी: BHU में इन पदों पर निकली बम्पर भर्ती IILM एकेडमी में हुआ चार दिवसीय जील 2019 का आयोजन  ईडी की कार्रवाई के बाद पहली बार सामने आए वाड्रा ने दिया ये जवाब क्या है आईईडी विस्फोटक और कितने है घातक जनवरी में बढ़ा 3.74 प्रतिशत निर्यात, व्यापार घाटे में आई कमी शादी से पहले मलाइका-अर्जुन ने ढूंढ लिया अपना आशियाना, देखें खूबसूरत तस्वीर मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड में बुरे फंसे नीतीश कुमार, होगी कार्रवाई! नम आंखों के साथ शहीद को अंतिम विदाई देने उमड़ा जन सैलाब एक्ट्रेस ने पंखे से लटककर की सुसाइड, ब्वॉयफ्रेंड को ठहराया मौत का जिम्मेदार सोनम के अहूजा से जोया सिंह सोलंकी बन गईं सोनम कपूर निराला ने कठिन परिस्थितियों में भी नहीं त्यागा था सिद्धांत Pulwama Attack: नवजोत सिंह सिद्धू के बयान से जनता का फूटा गुस्सा, शो से बाहर करने की मांग विश्वकप से पहले इन 18 खिलाड़ियों के नामों पर लगी मुहर मुझे नारी होने पर गर्व है: रेड ब्रिगेड पुलवामा हमले से जुड़े होने की आशंका में सात संदिग्ध गिरफ्तार ईडी ने रॉबर्ट वाड्रा पर कसा शिकंजा, 4.62 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क तिरंगे में लिपटा पहुंचा जिले का लाल तो हर आंख छलक पड़ी ...तो क्या सपा-बसपा गठबंधन यूपी में कर देगा BJP का सूपड़ा साफ? Pulwama Terror Attack: शहीदों के सम्मान में विराट का बड़ा फैसला, पुरस्कार समारोह किया रद्द तो आरडीएक्स नहीं अमोनियम नाइट्रेट से किया गया विस्फोट
 

प्रवीण तोगड़िया की नई पार्टी यूपी और गुजरात में भाजपा को देगी टक्कर


DEEP KRISHAN SHUKLA 10/02/2019 10:35:21
65 Views

New Delhi. प्रखर हिंदूवादी नेता व विहिप के पूर्व अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने सक्रिय राजनीति में उतरने का मन बना लिया है। पेशे से सर्जन तोगड़िया ने ‘समृद्धि, सुरक्षा और सम्मान’ के नारे के साथ हिन्दुस्थान निर्माण दल के नाम से नई पार्टी बनाने की औपचारिक रूप से घोषणा की है। उन्होंने मजबूत जनाधार का हवाला देते हुए आगामी आम चुनाव में अपनी पार्टी से गुजरात और उत्तर प्रदेश की सभी सीटों पर प्रत्याशी उतारने की घोषणा की है।

Praveen Togadiya ki nayi party U.P. aur Gujrat me Bhajpa ko degi Takkar
देश की राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में उन्होंने अपनी नई राजनीतिक पार्टी की घोषणा की। उन्होंने इस दौरान 'अबकी बार मोदी सरकार' की तर्ज पर 'अबकी बार पब्लिक की सरकार' का नारा दिया। खास बात यह रही कि प्रवीण तोगड़िया ने यह मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार को हर मोर्चे पर फेल बताया। उन्होंने तर्क दिए कि 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले ने मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण, जम्मू कश्मीर में हिंदूओं को वापस लाने, युवाओं को रोजगार, कश्मीर से धारा 370 हटाने जैसे वादे तो किए थे लेकिन उन पर कोई काम नहीं हुआ। अपनी पार्टी के प्रमुख एजेंडों पर रोशनी डालते हुए तोगड़िया ने कहा हम जल्द से जल्द राम मंदिर बनाने, स्वामीनाथन रिपोर्ट की सिफारिशों को लागू करके किसानों के मुद्दे हल करने और वालमार्ट के कारण बंद हुए छोटे उद्यमों और छह करोड़ दुकानों को फिर से खड़ा करने की दिशा में काम करेगें। महिलाओं की सुरक्षा पर विशेष ध्यान देना उनकी पार्टी की प्राथमिकता होगी। तोगड़िया ने कहा कि मजबूत जनाधार के चलते उनकी यह नई पार्टी उत्तर प्रदेश व गुजरात की सभी लोकसभा सीटों पर आगामी चुनाव में अपने उम्मीदवार उतारेगी। 

Praveen Togadiya ki nayi party U.P. aur Gujrat me Bhajpa ko degi Takkar

मालूम हो कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मतभेद व विवाद के चलते प्रवीण तोगड़िया विश्व हिन्दू परिषद छोड़ा था, जिसके बाद उन्होंने अपने निजी संगठन अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद की नींव रखी। इसके बाद अब उन्होंने अपना अलग राजनैतिक दल बना कर सक्रिय राजनीति में पदार्पण किया है। उन्होंने पार्टी की घोषणा के साथ कार्यकारिणी की भी घोषणा कर दी है। तोगड़िया का यह हिन्दू वाद उन्हें राजनीति में किस मुकाम तक पहुंचाता है, इसकी तस्वीर लोकसभा चुनाव के बाद ही साफ होगी इसके साथ ही उनकी पार्टी के भविष्य की दिशा व दशा का निर्धारण होगा। 

यह भी पढ़े...प्रियंका को यूपी की 42 तो ज्योतिरादित्य को 38 सीटों की मिली कमान

Web Title: Praveen Togadiya ki nayi party U.P. aur Gujrat me Bhajpa ko degi Takkar ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया