मुख्य समाचार
मायावती ने फिर उठाया ये पुराना मुद्दा, कहा- भाजपा की साजिश में शामिल थे मुलायम आम उत्पादन के क्षेत्र को विस्तारित करने पर शोध करें : राज्यपाल RBI को फिर लगा बड़ा झटका, डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य ने अचानक दिया इस्तीफा सबके विकास से ही देश का विकास होगा : राज्यपाल पूर्व सैनिकों के लिए मेरे घर के दरवाजे 24 घंटे खुले : महापौर संयुक्ता भाटिया करणी सेना को डायरेक्टर ने दिया जवाब, दोनों पक्षों में घमासान ससुरालियों को नशीला पदार्थ खिलाकर शादी के दूसरे दिन ही अपने प्रेमी संग फरार हुई दुल्हन बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या करने वाला रिश्तेदार पुलिस के हत्थे चढ़ा विराट कोहली ने विश्व कप में किया ये कमाल और कर ली इस कप्तान की बराबरी BSP सांसद के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज, जा सकती है लोकसभा की सदस्यता ट्रिपल मर्डर से दहली दिल्ली, बुजुर्ग दंपति और नौकरानी की हत्या फिर वायरल हुई अनोखे अंदाज में प्रिया प्रकाश की फोटो, पहचानना हुआ मुश्किल कांग्रेस पार्टी को मिला नया राष्ट्रीय अध्यक्ष, राहुल गांधी का इस्तीफा मंजूर! सुहाना का पोल डांस सोशल मीडिया पर वायरल राजस्थान की जेल से भाग निकले दुष्कर्म और हत्या के तीन आरोपी शमी ने कहा, हमारी गेंदबाजी ने जीत अपनी झोली में डाल ली इंदौर में ऑनर किलिंग का मामला आया सामने, भाई ने गर्भवती बहन को मारी गोली ईरान पर हमले का खतरा टला नहीं, नए प्रतिबंध लगाने की तैयारी में अमेरिका सतर्कता अधिष्ठान ने शुरू की मायावती शासनकाल के 45 कर्मियों की भ्रष्टाचार व संपत्ति की जांच
 

अयोध्या में कैदियो ने जमकर काटा बवाल, छावनी बनी जेल


DEEP KRISHAN SHUKLA 10/02/2019 10:43:58
142 Views

Lucknow. कैदी की पिटाई के बाद अयोध्या जेल में अन्य कैदियों के बीच जमकर मारपीट हुई। आलम यह रहा कि स्थिति नियंत्रण से बाहर होने पर जिले के सभी थानों की फोर्स के साथ साथ जिलाधिकारी, एसपी व सभी क्षेत्राधिकारियों को मोर्चा सम्हालना पड़ा। सुबह से शुरू हुआ यह बवाल दोपहर तीन बजे के बाद शांत हुआ। जेल से कुल सात कैदियों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बवाल के 6 घण्टे बाद जिलाधिकारी ने हालात सामान्य होने का दावा किया। 

Ayodhya me kaidiyon ne jamkar kata bawal, chhavni bni jel
मिली जानकारी के मुताबिक कुछ कैदियों ने सुबह तकरीबन आठ बजे एक कैदी की पिटाई कर दी। जेल प्रशासन ने पिटे कैदी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। घटना के बाद जेल के लम्बरदार कैदी व बंदीरक्षक से बात करने के लिए गये पिटाई के आरोपी कैदी उन पर भी हमलावर हो गए। जिसके बाद जेल में जमकर मारपीट हुई। आलम यह रहा कि स्थिति मरने मारने तक पहुंच गयी। यह खबर मिलते ही पुलिस व प्रशासनिक अमले के हाथ पांव फूल गए। आनन फानन जिलाधिकारी, एसएसपी, एसपी सिटी, एसपी ग्रामीण समेत सभी सीओ, थानों के एसओं अपनी फोर्स के साथ जेल पहुंच गए। भारी भरकम पुलिस फोर्स और अधिकारियों की मौजूदगी के चलते अयोध्या जेल छावनी में तब्दील हो गयी। सूत्र बताते है कि उपद्रव कर रहे कैदियों ने रसोई से गैस सिलेण्डर अपने कब्जे में ले लिए थे जिनसे ब्लाट करने की योजना बनायी जा रही थी। कैदियों का यह रूप देख हालातों ने निपटने पहुंचे पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को अतिरिक्त सावधानी बरतनी पड़ी। डीएम व एसएसपी कैदियों से बात करने का लगातार प्रयास करते रहे लेकिन उत्पीड़न के डर से कोई कैदी बात के लिए सामने नहीं आया। वास्तविक स्थिति का जायजा लेने के लिए प्रशासन को ड्रोन कैमरे की सहायता लेनी पड़ी। बाद इसके सीढ़ियों के सहारे छत पर चढ़ कर पुलिस ने मोर्चा सम्हाला। जेल में हुए इस उपद्रव को शांत करने में प्रशासन को 6 घंटे का समय लगा। डीएम व एसएसपी के उत्पीड़न न करने के आश्वासन पर कैदी अपने बैरकों में वापस लौटें। 

Ayodhya me kaidiyon ne jamkar kata bawal, chhavni bni jel
  3 चक्कर में 7 कैदियों को जिला अस्पताल में कराया भर्ती 
जेल का बवाल शांत होते ही बवाल में घायल कैदियों को अस्पताल पहुंचाने का क्रम शुरू हुआ। एम्बुलेंस की मदद से 3 चक्करों में कुल सात कैदियों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया। जबकि एक घायल कैदी को सुबह ही जेल से जिला अस्पताल पहुंचाया गया था। सभी कैदियों का उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है। 

Ayodhya me kaidiyon ne jamkar kata bawal, chhavni bni jel
  डीएम बोले आपसी विवाद के कारण नहीं प्रयोग किया गया बल
अयोध्या के जिलाधिकारी डा. अनिल कुमार पाठक ने बताया कि जेल में अब स्थितियां सामान्य है। कैदियों के आपसी विवाद के चलते बल नहीं प्रयोग किया गया। डर के कारण कोई कैदी बात के लिए आगे नहीं आ रहा था। घायलों को बेहतर इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मामले की जांच चल रही है जेल अधीक्षक से पूरे मामले की विस्तृत रिपोर्ट मांगी गयी है। जो भी दोषी पाया जाएगा उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

यह भी पढ़े...5 फीसदी आरक्षण को लेकर राजस्थान में गुर्जरों ने किया चक्का जाम
 

 

 

 

Web Title: Ayodhya me kaidiyon ne jamkar kata bawal, chhavni bni jel ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया