2014 में मोदी सरकार बनने के बाद भारत और श्रीलंका के संबंधों में आई गिरावट: महिंदा राजपक्षे


RAGHVENDRA CHAURASIA 10/02/2019 12:42 PM
181 Views

Bengaluru. श्रीलंका में विपक्ष के नेता महिंदा राजपक्षे ने बड़ा बयान दे​ दिया है। राजपक्षे ने कहा कि 2014 में मोदी सरकार आने के बाद से भारत व श्रीलंका के द्विपक्षीय संबंध खराब हुए हैं। उन्होंने कहा कि भारत की सत्ताधारी पार्टी के साथ उनके नेतृत्व वाले विपक्षी गठबंधन की अच्छी समझ है।

यह भी पढ़ें..मायावती ने दी हिदायत, कहा- कोर्ट के फैसले पर कटी पतंग न बने बीजेपी और...

  दोनों देशों के बीच अनुभव सिद्व नियम होना चाहिए

श्रीलंका के पूर्व प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे ने शनिवार को बेंगलुरु में हिंदू के दो दिवसीय वार्षिक सम्मेलन, द हडल के तीसरे संस्करण, में राजपक्षे ने कहा श्रीलंका और भारत के संबंधों पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि मोदी के आने से दोनों देशों कें संबंध में कमी आई है। इसके साथ पूर्व प्रधानमंत्री राजपक्षे ने कहा कि भारत और श्रीलंका के संबंधों को लेकर दोंनों देशों के बीच अनुभव सिद्व नियम होने चाहिए। अगर निवर्तमान सरकार के उनके देश के साथ बेहतर कार्य संबंध हैं तो आने वाली नई सरकार को भी उन्हें उचित सम्मान देना चाहिए। 

After the formation of Modi government in 2014, the decline in relations between India and Sri Lanka: Mahinda Rajapaksa

  1980 और 2014 में जो गलतफहमी थीं उसे टाला जा सकता था

पूर्व प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे ने कहा वर्ष 1980 और 2014 में जो गलतफहमियां हुई थीं उन्हें आसानी से टाला जा सकता है। उन्होंने कहा कि यह बहुत जरूरी है कि दोनों देश इन गलतफहमियों को पैदा होने से रोकने के लिए एक तंत्र विकसित करें जिससे इससे बचा जा सकें। राजपक्षे ने बताया कि दोनों दशों ने संप्रभुता,गुटनिरपेक्षता,गुर-हस्तक्षेप,पारस्परिक लाभ और शांतिपूर्ण सह -अस्तित्व के गुटनिरपेक्ष आंदोलन के सिद्धांतों का हमेशा सम्मान किया और उस पर खरे रहे।

यह भी पढ़ें..निजी स्कूल मांग रहे 81260 रुपये एडवांस फीस, अभिभावक परेशान

 

Web Title: After the formation of Modi government in 2014, the decline in relations between India and Sri Lanka: Mahinda Rajapaksa ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया