मुख्य समाचार
मायावती ने फिर उठाया ये पुराना मुद्दा, कहा- भाजपा की साजिश में शामिल थे मुलायम आम उत्पादन के क्षेत्र को विस्तारित करने पर शोध करें : राज्यपाल RBI को फिर लगा बड़ा झटका, डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य ने अचानक दिया इस्तीफा सबके विकास से ही देश का विकास होगा : राज्यपाल पूर्व सैनिकों के लिए मेरे घर के दरवाजे 24 घंटे खुले : महापौर संयुक्ता भाटिया करणी सेना को डायरेक्टर ने दिया जवाब, दोनों पक्षों में घमासान ससुरालियों को नशीला पदार्थ खिलाकर शादी के दूसरे दिन ही अपने प्रेमी संग फरार हुई दुल्हन बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या करने वाला रिश्तेदार पुलिस के हत्थे चढ़ा विराट कोहली ने विश्व कप में किया ये कमाल और कर ली इस कप्तान की बराबरी BSP सांसद के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज, जा सकती है लोकसभा की सदस्यता ट्रिपल मर्डर से दहली दिल्ली, बुजुर्ग दंपति और नौकरानी की हत्या फिर वायरल हुई अनोखे अंदाज में प्रिया प्रकाश की फोटो, पहचानना हुआ मुश्किल कांग्रेस पार्टी को मिला नया राष्ट्रीय अध्यक्ष, राहुल गांधी का इस्तीफा मंजूर! सुहाना का पोल डांस सोशल मीडिया पर वायरल राजस्थान की जेल से भाग निकले दुष्कर्म और हत्या के तीन आरोपी शमी ने कहा, हमारी गेंदबाजी ने जीत अपनी झोली में डाल ली इंदौर में ऑनर किलिंग का मामला आया सामने, भाई ने गर्भवती बहन को मारी गोली ईरान पर हमले का खतरा टला नहीं, नए प्रतिबंध लगाने की तैयारी में अमेरिका सतर्कता अधिष्ठान ने शुरू की मायावती शासनकाल के 45 कर्मियों की भ्रष्टाचार व संपत्ति की जांच
 

यूपी में एक बार फिर तबादला एक्सप्रेस चलने को तैयार


DEEP KRISHAN SHUKLA 10/02/2019 12:34:11
119 Views

Lucknow.प्रदेश में आला अधिकारियों की तबादला एक्सप्रेस एक बार फिर चलने को तैयार है। खात तौर से जिलों पर तैनात पुलिस व प्रशासनिक मुखिया इनमें प्रमुखता पर रहेगें। अधिकारियों के तबादले को लेकर मंथन अपने आखिरी दौर में पहुंच चुका है। तबादले की जद में आने का आधार कुछ अधिकारियों के लिए आयोग के मानक बनेगें तो वहीं कुछ अधिकारियों को राजनैतिक समीकरणों के चलते एक से दूसरे जिले भेजा जाएगा।  

U.P. me ab bar fir tabadala express chalne ko taiyar
चुनाव से पहले शासन की तबादला एक्सप्रेस पर सूबे के तमाम अधिकारी सवार होने वाले है। जिनमें सर्वाधिक संख्या जिलों में तैनात डीएम व एसपी की है। इसके साथ ही एडीएम, एसडीएम स्तर के की अधिकारियों के बड़े पैमाने पर तबादले होने हैं। कुछ जिलों से आ रही शिकायतों के चलते भी तमाम अधिकारियों पर तबादले की गाज गिरना तय है। संगठन की अनसुनी करने वाले अधिकारी खास तौर से सरकार की रडार पर हैं। यह बात अवश्य है कि अधिकारियों की छवि देख कर ही उनका तबादला किया जाएगा क्योंकि विपक्ष इसे लेकर कोई मुद्दा बनाए सरकार ऐसा नहीं चाहती है।

U.P. me ab bar fir tabadala express chalne ko taiyar

मालूम हो कि अभी तक मतदाता सूची का पुनरीक्षण का काम चलने के कारण चुनाव आयोजन ने इस प्रक्रिया में तैनात अधिकारियों के स्थानांतरण पर रोक लगा रखी थी। इस अवधि में आयोग की अनुमति पर ही अफसरों का तबादला संभंव था। 31 जनवरी तक पुनरीक्षण का काम पूरा हो चुका है इसके साथ ही तबादले पर लगी रोक भी समाप्त हो गयी है। माना जा रहा है कि मार्च के दूसरे सप्ताह तक चुनाव की तिथियों की घोषणा हो सकती है। इस हिसाब से सरकार के पास अधिकारियों के तबादले के लिए एक माह का समय ही बचा है। इसके बाद आचार संहिता लगने पर सरकार कुछ नहीं कर सकती है। 

यह भी पढ़े...स्मार्ट सिटी में नवाबों की नगरी लखनऊ 40 वें नंबर पर

 

 

Web Title: U.P. me ab bar fir tabadala express chalne ko taiyar ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया