मुख्य समाचार
कर्मचारियों की लापरवाही से आचार संहिता का उल्लंघन जारी रासायनिक हमलों के दौरान 24 घण्टे तक सैनिकों की रक्षा करेगा एबीसी सूट सावधान: चाय पीने से हो सकता है कैंसर  छपाक का फर्स्ट लुक जारी, दीपिका पादुकोण का ऐसा रूप कभी नहीं देखा होगा आपने आरजेडी का कांग्रेस को बड़ा झटका, दिग्गज कांग्रेसी की सीट पर उतारा अपना उम्मीदवार चुनाव ड्यूटी को सजा न समझें, बल्कि चुनौती समझकर कार्य करें बड़ी खबर : मॉर्निंग वॉक पर निकले बसपा नेता की हत्या पाकिस्तान की फायरिंग में एक जवान शहीद, भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब #IPL2019 : BCCI ने IPL उद्घाटन समारोह की राशि सैन्य बलों को दी भारतीय नौसेना ने मोजाम्बिक में 192 लोगों की बचाई जान इनटू लीगल वर्ल्ड की पहली वर्षगांठ सम्पन्न लोकसभा चुनाव: हेमा के खिलाफ उतरीं डांसर सपना तो ये होंगे नतीजे, मथुरा सीट में होगा... सच बोल रहे थे लालू के बेटे तेजप्रताप, सही साबित हुए ऐश्वर्या के खिलाफ आरोप! #IPL2019 : IPL में एंट्री करते ही रैना ने रचा इतिहास #IPL2019 : ओपनिंग मैच गंवाकर कोहली ने कहा, हम वापसी करेंगे मायूस शाहनवाज ने टिकट कटने की यह बताई वजह
 

18 सालों से बेसहारा पड़े थे महेश आनंद, घर से लाश बरामद


SHOBHIT KUMAR 10/02/2019 12:58:54
226 Views

New Delhi. बॉलीवुड के मशहूर विलेन महेश आनंद की लाश को वर्सोवा स्थित उनके घर में शनिवार की सुबह बरामद किया गया। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि महेश की मौत तीन दिन पहले कार्डिएक अरेस्ट से हो चुकी थी। जिसे पोस्टमार्टम के लिए विले पार्ले स्थित कूपर हॉस्पिटल भेज दिया गया। 90 दशक के इस अभिनेता को लम्बी कद-काठी के लिए जाना जाता था। 

famous villain Mahesh Anand death his body was rotting for three days

पड़ोसियों ने की बदबू की शिकायत

महेश आनंद वर्सोवा स्थित अपने घर में लगभग 18 सालों से अकेले रह रहे थे। उनकी मौत तीन दिन पहले ही हो गयी थी, जिसकी शिकायत पड़ोसियों ने पुलिस को दी। दरअसल, पड़ोसियों ने पुलिस को बताया कि महेश के घर से बीते दो दिनों से सड़ने की बदबू आ रही है। जब पुलिस दरवाजा तोड़कर घर के अंदर दाखिल हुई तो महेश को वहां मृत पाया।

तीन साल तक बेड पर रहे थे आनंद

80-90 के दशक में आज की तरह स्टंट के लिए पर्याप्त सुरक्षा उपकरण न होने के कारण महेश आनंद को एक फिल्म के दौरान ऐसी चोट लगी कि उन्हें 6 महीने अस्पताल और उसके बाद तीन साल तक घर में बिस्तर पर ही रहना पड़ा। उस दौरान उनका 38 किलो वजन भी कम गया था और उनकी हड्डियां भी ख़राब हो गयीं थीं।

18 साल बाद नजर आए थे फिल्म में

18 साल तक फिल्मों से दूर रहने के बाद महेश ने प्रोड्यूसर पहलाज निहलानी की फिल्म 'रंगीला राजा' को साइन किया था। फिल्म मिलने के पीछे की कहानी बताते हुए उन्होंने बताया कि मुझे निहलानी जी की ओर से एक मैसेज आया, जिसमें लिखा था- कॉल मी। मैंने उन्हें कॉल किया तो उन्होंने कहा - बेटा ऑफिस कितने बजे तक आओगे। उस समय मेरे पास ऑटो रिक्शा तक के पैसे नहीं थे। मैं बहुत बुरी तंगी से गुजर रहा था।

famous villain Mahesh Anand death his body was rotting for three days
यह भी पढ़ें... अब राहुल गांधी भी फिल्मी पर्दे पर मचाएंगे धमाल, फिल्म का टीज़र हुआ लॉन्च

5 शादियां की थीं महेश ने 

महेश आनंद की पहली शादी एक्ट्रेस रीना रॉय की बहन प्रोड्यूसर बरखा रॉय से हुई। इसके बाद 1987 में उन्होंने एरिका मारिया डिसूजा के साथ दूसरी शादी थी। उन दोनों का एक बेटा भी हुआ, जिसका नाम त्रिशूल आनंद है, जो अब करीब 29 साल का हो चुका है लेकिन अब उसे एंथोनी वोहरा नाम से जाना जाता है। इसके बाद 1992 में उनकी तीसरी शादी एक्ट्रेस मधु मल्होत्रा से हुई और 2000 में उन्होंने चौथी शादी एक्ट्रेस ऊषा बाचानी से की। ऊषा के प्रेग्नेंट होने की खबरें भी सुर्ख़ियों में आई थीं, लेकिन बाद में उन्होंने महेश पर शराब के नशे में रेप का आरोप लगाकर तलाक ले लिया। पांचवी शादी की बात इसलिए, क्योंकि बाद में महेश आनंद ने खुद फेसबुक पर एक महिला के साथ अपनी रोमांटिक तस्वीर शेयर करते हुए उसे अपनी पत्नी बताया।

बेटे को नहीं पता, महेश उनके पिता हैं

महेश से जब उनके रिश्ते के बारे में पूछा गया था तो उन्होंने बताया कि- "मैं अकेला और लाचार हूं, लड़कियां बेरोजगार और गरीबों से प्यार नहीं करती हैं। यहाँ मैं अपने बेटे त्रिशूल की यादों के साथ अकेला रहता हूं, जबकि त्रिशूल को ये भी नहीं पता है कि मैं उसका पिता हूं। क्योंकि जब वह नौ महीने का था, तभी उसे मुझसे छीन लिया गया, त्रिशूल मेरा दिल है। त्रिशूल अगर आप इसे पढ़ रहे हैं तो मैं महेश आनंद आपका पिता हूं। त्रिशूल और उसकी मां पर भगवान का आशीर्वाद बना रहे। मैं विनती करता हूँ कि त्रिशूल मुझे 'पापा' कहे।"

यह भी पढ़ें... Birthday special: इस शख्स से शादी करने के लिए अमृता सिंह ने बदला था अपना धर्म

Web Title: famous villain Mahesh Anand death his body was rotting for three days ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया