मुख्य समाचार
मायावती ने फिर उठाया ये पुराना मुद्दा, कहा- भाजपा की साजिश में शामिल थे मुलायम आम उत्पादन के क्षेत्र को विस्तारित करने पर शोध करें : राज्यपाल RBI को फिर लगा बड़ा झटका, डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य ने अचानक दिया इस्तीफा सबके विकास से ही देश का विकास होगा : राज्यपाल पूर्व सैनिकों के लिए मेरे घर के दरवाजे 24 घंटे खुले : महापौर संयुक्ता भाटिया करणी सेना को डायरेक्टर ने दिया जवाब, दोनों पक्षों में घमासान ससुरालियों को नशीला पदार्थ खिलाकर शादी के दूसरे दिन ही अपने प्रेमी संग फरार हुई दुल्हन बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या करने वाला रिश्तेदार पुलिस के हत्थे चढ़ा विराट कोहली ने विश्व कप में किया ये कमाल और कर ली इस कप्तान की बराबरी BSP सांसद के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज, जा सकती है लोकसभा की सदस्यता ट्रिपल मर्डर से दहली दिल्ली, बुजुर्ग दंपति और नौकरानी की हत्या फिर वायरल हुई अनोखे अंदाज में प्रिया प्रकाश की फोटो, पहचानना हुआ मुश्किल कांग्रेस पार्टी को मिला नया राष्ट्रीय अध्यक्ष, राहुल गांधी का इस्तीफा मंजूर! सुहाना का पोल डांस सोशल मीडिया पर वायरल राजस्थान की जेल से भाग निकले दुष्कर्म और हत्या के तीन आरोपी शमी ने कहा, हमारी गेंदबाजी ने जीत अपनी झोली में डाल ली इंदौर में ऑनर किलिंग का मामला आया सामने, भाई ने गर्भवती बहन को मारी गोली ईरान पर हमले का खतरा टला नहीं, नए प्रतिबंध लगाने की तैयारी में अमेरिका सतर्कता अधिष्ठान ने शुरू की मायावती शासनकाल के 45 कर्मियों की भ्रष्टाचार व संपत्ति की जांच
 

बड़ी ख़बर: बसपा के पांच और सपा के तीन नेता कांग्रेस में शामिल


SUJEET KUMAR 10/02/2019 14:58:47
188 Views

Bhopal. आगामी लोकसभा चुनाव से पहले बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी को एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल भोपाल में सपा के तीन और बसपा के पांच नेता कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। इसकी जानकारी कांग्रेस ने खुद एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी है। इसमें कांग्रेस पार्टी ने बताया कि इन नेताओं को पार्टी महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया की उपस्थित में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कराई गई। कांग्रेस में शामिल होने वालों में बसपा के दरबारी लाल, नरेंद्र सिंह, हनुमान प्रसाद गुप्ता, संदीप नामदेव और अभय पटवा तथा सपा के कुंजबिहारी शुक्ला, सुरेंद्र सिंह और रामनरेश यादव शामिल हैं।

BSP five and SP three leaders join congress

गौरतलब है कि लोकसभा की 80 सीटों वाले राज्य उत्तर प्रदेश में सपा और बसपा के बीच गठबंधन हुआ है। इसमें दोनों पार्टियों ने कांग्रेस को शामिल नहीं किया था, जिसके बाद यूपी में कांग्रेस ने सभी सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने का मन बनाया है। बता दें कि मध्य प्रदेश में पिछले साल दिसंबर में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत हुई थी। इस जीत के बाद भारतीय जनता पार्टी के कई नेता कांग्रेस के संपर्क में हैं और कुछ तो पार्टी में शामिल भी हो चुके हैं, ऐसे सपा बसपा के नेताओं का भी पार्टी में शामिल होना कांग्रेस को आगामी लोकसभा चुनाव में एक बड़ा मजबूती प्रदान कर सकता है। 

यह भी पढ़ें...कर्नाटक का नाटक: कांग्रेस का दावा, भाजपा एक विधायक को 10 करोड़ में खरीदने का कर रही है प्रयास

Web Title: BSP five and SP three leaders join congress ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया