मुख्य समाचार
शुद्ध जीवन जीने के लिए पेड़ लगाना जरूरी जानिए, कैसे बढ़ाएंं पलकों और होठों की खूबसूरती बिना सर्जरी ? कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सीएम की महारैली, कर सकते हैं ये बड़ा फैसला तेजस्वी के समर्थन में राबड़ी उठाया ये बड़ा कदम, परास्त हो गए सारे बागी प्लास्टिक के खिलाफ पीएम ने छेड़ी जंग, 10 लाख लोगों को करेंगे... मुख्यमंत्री से नहीं मिल सका दुनिया का सबसे लम्बा आदमी कांग्रेस पूरे प्रदेश में मनायेगी स्व0 राजीव गांधी की 75वीं जयन्ती अखिलेश ने दिया ऐसा बयान, किसान और जवान कर रहे सलाम! बाबा विश्वनाथ के गर्भगृह में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर लगी रोक, दरवाजे से ही करना होगा जलाभिषेक पहलू खां मामले में मायावती ने लिया बड़ा फैसला, सरकार से समर्थन... बड़ी खबर : हमलावर हुईं बसपा सुप्रीमो, कहा- आत्महत्या तक को मजबूर हो...  बड़ी खबर : हमलावर हुईं बसपा सुप्रीमो, कहा- आत्महत्या तक को मजबूर हो...  कर्नाटक: कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले यह विधायक सुर्खियों में, जानिए क्या है वजह मलेशिया में आयोजित तीसरे वर्ल्ड कांग्रेस को संबोधित करेंगी एमिटी की प्रोफेसर सुनीला धनेश्वर   कश्मीर के हालात पर सच को सामने नहीं आने देना चाहती योगी-मोदी की सरकार : भाकपा (माले) यूपी में मेरठ, प्रयागराज व खीरी से अवैध शराब बरामद
 

बसपा को मिला एक और पार्टी का साथ, सियासत में मचा तूफान


RAJNISH KUMAR 10/02/2019 17:16:26
3290 Views

Lucknow. आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी बहुजन समाज पार्टी को लेकर बड़ी खबर है। दरअसल, हरियाणा में इंडियन नेशनल लोकदल के साथ सियासी साथी बनी बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) ने अब एक नए राजनीतिक मोर्चे का साथ देने का फैसला किया है। बहुजन समाज पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव से पहले हरियाणा में बीजेपी के बागी सांसद राजकुमार सैनी की नई पार्टी से समझौता किया है। बीएसपी ने आगामी चुनाव में राजकुमार सैनी की लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के साथ हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है। इसके साथ ही मायावती ने आईएनएलडी के साथ अपना गठबंधन तोड़ने का ऐलान भी किया है। 

bsp ko mila ek aur party ka sath

बहुजन समाजपार्टी और लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी ने राज्य की 10 लोकसभा और 90 विधानसभा सीटों पर समझौता किया है। तय बंटवारे के अनुसार, बीएसपी आगामी लोकसभा चुनाव में हरियाणा की 8 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इसके अलावा विधानसभा चुनाव में बसपा 35 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी। शेष 55 विधानसभा और 2 लोकसभा सीटों पर लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के उम्मीदवार उतारे जाएंगे। 

bsp ko mila ek aur party ka sath

हरियाणा में हुए इस बड़े राजनीतिक समझौते को दलित और पिछड़े वोटरों को एक साथ लाने की कोशिश के रूप में देखा जा रहा है। माना जा रहा है कि इस गठबंधन से बीजेपी और आईएनएलडी के वोटरों के बीच सेंधमारी की तैयारी की जा रही है। दोनों पार्टियां राजनीतिक समझौते के बाद 17 को पानीपत में एक संयुक्त रैली को संबोधित करने जा रही हैं, जिसके लिए प्रदेश भर से दलित, पिछड़े और अन्य वर्गों के वोटरों को बुलाया गया है। 

वीडियो देखें हिन्दी में -  Lucknow Samachar Video

 

Web Title: bsp ko mila ek aur party ka sath ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया