मुख्य समाचार
पुलवामा हमले से गुस्साए भाजपा नेता ने कहा, चुनाव को रोक दो... अ​धिवक्ताओं ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि,कहा सरकार मुंहतोड़ दे जवाब.. पुलवामा हमले को लेकर छात्रों में गुस्सा किड्स प्रतियोगिता का किया गया आयोजन  बड़ी खबर: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कारोबारी रॉबर्ट वाड्रा को मिली राहत मौसम खराब रहने पर बिगड़ सकता है आम का स्वाद 22 जिलों के DM समेत 64 IAS, 11 IPS, 50 PPS के तबादले  WhatsApp कॉल को रिकॉर्ड करना हुआ आसान, देखें सही तरीका सिर्फ कागजों पर दिख रहा विकास, जनता परेशान भाजपा को बड़ा झटका देकर यह दिग्गज नेता कांग्रेस में हुआ शामिल पंजाब के नेता ने किया शहीदों का अपमान, कहा- ताली एक हाथ से नहीं बजती शहीद जवानों के बच्चों को लेकर सहवाग ने किया बड़ा ऐलान 40685 छात्रों ने छोड़ी परीक्षा, दबोचे गए 3 मुन्ना भाई डिनर के बाद करें बस यह एक काम, मोटापा रहेगा कोसों दूर गुर्जरों ने समाप्त किया आंदोलन, 9 दिन बाद खुले सड़क औऱ राजमार्ग  पुलवामा हमला: सर्वदलीय बैठक में कांग्रेस ने फिर किया बड़ा ऐलान इंडोनेशिया में भूस्खलन से चार की मौत, पांच घायल Lbs की छात्राओं द्वारा स्वास्थ्य एवं स्वच्छता पर कार्यक्रम आयोजित किया गया सेल्फी केंद्र बना ये रेलवे ट्रैक, दूर-दूर से फोटो शूट करवाने आते हैं लोग युवाओं के लिए खुशखबरी: BHU में इन पदों पर निकली बम्पर भर्ती IILM एकेडमी में हुआ चार दिवसीय जील 2019 का आयोजन  ईडी की कार्रवाई के बाद पहली बार सामने आए वाड्रा ने दिया ये जवाब क्या है आईईडी विस्फोटक और कितने है घातक जनवरी में बढ़ा 3.74 प्रतिशत निर्यात, व्यापार घाटे में आई कमी शादी से पहले मलाइका-अर्जुन ने ढूंढ लिया अपना आशियाना, देखें खूबसूरत तस्वीर मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड में बुरे फंसे नीतीश कुमार, होगी कार्रवाई! नम आंखों के साथ शहीद को अंतिम विदाई देने उमड़ा जन सैलाब एक्ट्रेस ने पंखे से लटककर की सुसाइड, ब्वॉयफ्रेंड को ठहराया मौत का जिम्मेदार सोनम के अहूजा से जोया सिंह सोलंकी बन गईं सोनम कपूर निराला ने कठिन परिस्थितियों में भी नहीं त्यागा था सिद्धांत Pulwama Attack: नवजोत सिंह सिद्धू के बयान से जनता का फूटा गुस्सा, शो से बाहर करने की मांग विश्वकप से पहले इन 18 खिलाड़ियों के नामों पर लगी मुहर मुझे नारी होने पर गर्व है: रेड ब्रिगेड पुलवामा हमले से जुड़े होने की आशंका में सात संदिग्ध गिरफ्तार ईडी ने रॉबर्ट वाड्रा पर कसा शिकंजा, 4.62 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क तिरंगे में लिपटा पहुंचा जिले का लाल तो हर आंख छलक पड़ी ...तो क्या सपा-बसपा गठबंधन यूपी में कर देगा BJP का सूपड़ा साफ? Pulwama Terror Attack: शहीदों के सम्मान में विराट का बड़ा फैसला, पुरस्कार समारोह किया रद्द तो आरडीएक्स नहीं अमोनियम नाइट्रेट से किया गया विस्फोट
 

संगीत नाटक अकादमी में चल रहे पुस्तक मेला व अंकुरम शिक्षा महोत्सव का समापन


SHREYA 10/02/2019 17:51:53
62 Views

Lucknow.  संगीत नाटक अकादमी में एक फरवरी से चल रहा लखनऊ पुस्तक मेला व अंकुरम शिक्षा महोत्सव रविवार (10 फरवरी, 2019) को समाप्त हो जाएगा। मेले में एक तरफ सूबे के 11 जिलों से आए बाल प्रतिभाओं के लिए कार्यक्रम हुए, वहीं साहित्य-संस्कृति प्रेमियों के लिए विविध आयोजन लगातार चल रहे हैं। 

यह भी पढ़ें:- Lucknow Book fair 2019 : डा. पूर्णिमा पाण्डेय को मिला संस्कार भारती का सम्मान

Lucknow  Book fair 2019 updates

‘समापन की दहलीज पर महापर्व कुम्भ’ थीम पर आधारित पुस्तक मेले में आज खासी भीड़ रही। मेले में कलकुंज, जीवन पब्लिशिंग, सुभाष पुस्तक भण्डार और प्रकाशन संस्थान व अन्य स्टालों पर पुस्तक प्रेमी मनपसंद पुस्तक छांटते हुए नज़र आए। सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत यहां परिवहन विभाग की ओर से आयोजित समारोह में केजीएमयू के डा. संदीप तिवारी, बीबीएयू के डा. वेंकटेश दत्ता, सूचना आयोग के रजिस्ट्रार जितेन्द्र मिश्रा ने लोगों को समुचित उपायों की जानकारी दी। मुख्यअतिथि जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने आयोजन को सराहा।

Lucknow  Book fair 2019 updates

इस अवसर पर हुई चित्रकला प्रतियोगिता में चिरंजीव भारती स्कूल, सीएमएस, स्प्रिंग डेल, माडर्न स्कूल, सुरभि पब्लिक स्कूल, गुरुकुल एकेडमी व अन्य विद्यालयों के बच्चे शामिल हुए। प्रतियोगिता में वरदान, लावनी अस्थाना, अरुश सिंह, इशिका पटेल, श्रेया त्रिपाठी, शमन अस्थाना, श्रेया त्रिपाठी, कृतिका, अन्वेशा व अंशिका विजेता रहे। डा.सुधाकर अदीब की पुस्तक विराट कथा पर हुई चर्चा में मुख्य अतिथि दयानन्द पाण्डेय, डा.नीरज चौबे, डा.मंजु शुक्ला, डा.अमिता दुबे, बसंतलाल वर्मा पद्मकांन्त, परमात्मा प्रसाद श्रीवास्तव के साथ ही रचनाकार ने गहन विचार प्रस्तुत किये।

Lucknow  Book fair 2019 updates

उल्लास मल्टीमीडिया फ़ाउण्डेशन की ओर से मीनू खरे के हाइकु संग्रह खोयी कविताओं के पते का विमोचन रंगकर्मी डा.अनिल रस्तोगी व व्यंग्यकार उर्मिल कुमार थपलियाल व डा. मिथिलेश दीक्षित ने किया। समारोह में निवेदिता श्रीवास्तव, पवन जैन, राजेंद्र वर्मा ने पुस्तक की विशद समीक्षा प्रस्तुत की। ज्वाइन हैण्ड्स फाउण्डेशन की ओर से राजवीर रतन के निर्देशन में रावणलीला के नाट्यपाठ में विकास शर्मा, राज मल्होत्रा, अंशुमान दीक्षित, डा.दिनेश शर्मा, अजय अवस्थी, विश्वजीत, चन्द्रशेखर यादव, पार्थ, प्रशांत पाण्डेय, रोहित अवस्थी, शेखावत व स्वयं निर्देशक ने नाट्यपाठ किया।

Lucknow  Book fair 2019 updates

Web Title: Lucknow Book fair 2019 updates ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया