मुख्य समाचार
गौ सरंक्षण से आमजन बनें स्वावलम्बी भाजपा की इस दिग्गज महिला नेता को लगा बड़ा झटका, मायावती के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने पर केस दर्ज बेकाबू कार ने मारी कई गाड़ियों को टक्कर 15 हजार के इनामी चार लुटेरे लूट के 1.30 लाख के साथ गिरफ्तार लोकसभा चुनाव : सातवें चरण की 13 सीटों के लिए नामांकन 22 अप्रैल से आजम खान के बाद उनके बेटे ने जया प्रदा को लेकर दिया विवादित बयान SSC में आवेदन का अंतिम मौका आज बीएसपी पर योगी सरकार में मंत्री का तंज - साहब दुनिया छोड़ गये, अब बीवी और गुलाम बचे हैं IPL 2019 : धोनी की दमदार पारी के बावजूद भी एक रन से हार गई चेन्नई मंगेतर की मांग नहीं पूरी कर सका तो खा लिया जहर, मौत इस विधायक की सदस्यता समाप्त करने के लिए कांग्रेस में प्रक्रिया शुरु  इस नामी भाजपा प्रत्याशी पर एमसीसी उल्लंघन का दर्ज हुआ मुकदमा
 

यूपी व उत्तराखंड में जहरीली शराब से हुई मौतों पर प्रियंका गांधी का बड़ा बयान


SHOBHIT KUMAR 10/02/2019 17:49:51
98 Views

New Delhi. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में जहरीली शराब पीने से हुई मौतों को लेकर अब कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि सौ से अधिक लोगों की मौत से मैं दुखी हूं, यह निंदनीय है। साथ ही उन्होंने ये भी बोला कि इसकी कल्‍पना करना भी मुश्किल है कि दोनों राज्‍यों में इतने बड़े पैमाने पर अवैध शराब का कारोबार फलफूल रहा था।

Priyanka Gandhi statement on death due to poisonous liquor in UP and Uttarakhand

प्रियंका वाड्रा ने उम्मीद जताते हुए कहा कि मुझे भरोसा है कि दोनों राज्य सरकार आरोपियों के खिलाफ सख्त कदम उठाएंगी। इतना ही नहीं बल्कि मरने वालों के परिवार को मुआवजा और सरकारी नौकरी देनी चाहिए। मेरी संवेदना मृतकों के परिवार के साथ है।

इससे पहले बसपा मुखिया मायावती ने भाजपा और राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा कि यह घटनायें बीजेपी सरकारों की घोर सरकारी लापरवाही व उदासीनता का परिणाम है। 

उत्तर प्रदेश व उत्तराखण्ड में अवैध तरीके से तैयार नकली व ज़हरीली शराब पीने से सौ से अधिक गरीब/मजदूर लोगों की दर्दनाक मौत तथा लगभग उतने ही लोगों के ज़िन्दगी-मौत से जूझने की घटनायें अति दुःखद व अति शर्मनाक। यह घटनायें बीजेपी सरकारों की घोर सरकारी लापरवाही व उदासीनता का परिणाम ।

— Mayawati (@SushriMayawati) February 10, 2019

आबकारी मंत्रियों को कार्यमुक्त करने की मांग
मायावती ने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड सरकार से आबकारी मंत्रियों को फौरन हटाने के लिए भी मांग की है। ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा कि यह पब्लिक है और सब जानती है। अब समय आ गया है कि जनता हिसाब लेगी।

यह जो पब्लिक है सब जानती है और अब समय आ गया है जब इनसे हिसाब भी लेगी।

— Mayawati (@SushriMayawati) February 10, 2019

गौरतलब है कि यूपी और यूके में जहरीली शराब से हुई मौतों से हड़कंप मच गया है। अब तक यूपी के कुशीनगर तथा सहारनपुर और उत्तराखंड में कुल 98 लोगों की मौतें हो चुकी है। जबकि कई अस्पताल में भर्ती हैं। मरने वाले अधिकांश वे लोग हैं, जो हरिद्वार के बालूपुर गांव में एक तेरहवीं संस्कार में शामिल होने के लिए गए थे और वहीं उन्होंने शराब पी थी। 

सीएम योगी ने दी कड़ी कार्रवाई की चेतावनी

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अवैध शराब के कारोबार में संयुक्त लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है। चाहे फिर वह किसी भी सियासी दल से संबंधित क्यों न हों। साथ ही सीएम ने ये भी कहा कि हरदोई, बाराबंकी,आजमगढ़ और कानपुर जैसे इलाकों में जहरीली शराब से हुई मौतों की घटनाओं में सपा से जुड़े नेताओं को मौजूद पाया गया था। अगर अबकी बार भी ऐसी कोई साजिश पाई गई तो दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें...बसपा को मिला एक और पार्टी का साथ, सियासत में मचा तूफान

Web Title: Priyanka Gandhi statement on death due to poisonous liquor in UP and Uttarakhand ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया