मुख्य समाचार
कानपुर में पांच मंजिला इमारत में लगी भीषण आग जीत के बाद जल्द काशी पहुंचेंगे पीएम मोदी, तैयारियों में जुटा प्रशासन रॉबर्ट वाड्रा की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, ईडी ने अग्रिम जमानत निरस्त करने की मांग मोहनलालगंज में बसपा चौथी बार दूसरे स्थान पर डॉ. ओ.पी.चौधरी ने संभाला भारतीय जीव जंतु कल्याण बोर्ड के चेयरमैन का कार्यभार अपने बयान में फंसे सिद्धू, सोशल मीडिया पर हो रही जमकर खिंचाई सेवक के रूप में करूॅगी जनता की सेवा : साध्वी संसद तक पहुंचने में सफल हुई यह 11 महिलाएं करेंगी यूपी का नेतृत्व  दोबारा चुनाव जीतकर कौशल ने रचा इतिहास बाइक की टक्कर से साइ​किल सवार महिला की मौत, बेटी घायल शाकिब-अल-हसन का विश्व कप को लेकर आया बड़ा बयान गंभीर ने की राजनीतिक करियर की शुरुआत, इतने वाटों से दर्ज की जीत ऐसा हुआ तो आज़म खान लोकसभा की सदस्यता से खुद दे देंगे इस्तीफा! पुलिस ने किया लूट की वारदात से इंकार, आपसी रंजिश का गहराया शक  आजम खान का बड़ा बयान, तो दे दूंगा लोकसभा सदस्यता से इस्तीफा भाजपा व मीडिया को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट पर मुकदमा दर्ज, अभियुक्त भेजा गया जेल FIFA World Cup: हो गया निर्णय 2022 टूर्नामेंट में खेलेंगी 32 टीमें बुंदेलखंड की सभी 4 सीटें भाजपा के खाते में 52 सीटों पर सिमटी कांग्रेस, अपनी पारम्परिक ​सीट से हाथ धो बैठे राहुल गांधी भाजपा के सहयोगी अपना दल (एस) ने उप्र की दो सीटों विजयी सुरक्षा बलों ने आतंकी सरगना मूसा को ढेर कर दिया पीएम मोदी की जीत का तोहफा
 

प्रियंका, राहुल और ज्योतिरादित्य रोड का शो आज, रात भर चली स्वागत की तैयारी


DEEP KRISHAN SHUKLA 11/02/2019 09:23:24
162 Views

Lucknow. कांग्रेस पार्टी की महासचिव बनने के बाद प्रियंका गांधी सोमावार को पहली बार लखनऊ आ रही हैं। वह यहां पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी व पश्चिमी यूपी प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ रोड शो करेंगी। इस दौरान वह कुछ स्थानों पर जनता को सम्बोधित भी करेंगी। प्रियंका के स्वागत की तैयारी को लेकर पार्टी के प्रदेश स्तरीय पदाधिकारियों से लेकर कार्यकर्ता रात दिन मेहनत करते नजर आए।

priyanka, rahul aur jyotiradity ka road show aaz, raat bhar chali swagat ki taiyari
प्रदेश की राजनीति में कांग्रेस के लिए संजीवनी बनकर आयी प्रियंका गांधी वाड्रा सोमवार लखनऊ पहुंच रही हैं। महासचिव बनने के बाद यह उनका राजधानी में पहला आगमन है, जिसे लेकर कांग्रेस जन खासा उत्साहित हैं। इसे प्रियंका को लेकर उम्मीद ही कहेंगे कि देर रात पार्टी कार्यालय से लेकर उनके रोड शो के रास्ते को सजाया जाता रहा। कांग्रेस के पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी ने बताया कि पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका व पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया 14 फरवरी तक राजधानी में रूकेंगे। माना जा रहा है कि सूबे की सियासत की नब्ज टटोलने के लिए दोनों प्रभारी चार दिन तक राजधानी में रूकेंगे। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में महासचिव प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य के लिए एक ही कक्ष आवंटित किया गया है। सबसे खास बात यह है कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी भी इस कक्ष में कभी बैठतीं थीं। इस बार प्रियंका के इस दफ्तर को खास तौर पर सजाया गया है। प्रदेश के दोनों प्रभारी 18 फरवरी से अपने अपने क्षेत्र की हर लोकसभा में जाकर वहां पार्टी पदाधिकारियों व लोगों से मिलते हुए कांग्रेस में जान फूंकने का काम करेंगे। विशेष बात यह है कि 30 से 35 दिनों तक चलने वाले इस कार्यक्रम के दौरान इन नेताओं को रात्रि विश्राम भी संबंधित लोकसभा क्षेत्र में ही होगा। प्रदेश संगठन ने प्रियंका व ज्योतिरादित्य को इस अभियान के लिए विशेष टीमें दी हैं।

priyanka, rahul aur jyotiradity ka road show aaz, raat bhar chali swagat ki taiyari

ये होगा रोड शो का रूट

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया 11 फरवरी को सुबह तकरीबन 11 बजे चार्टर प्लेन से दिल्ली से लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से उनका 12 किलोमीटर लंबे रूट पर रोड शो शुरू होगा। यहां से पुराने मोड़ के रास्ते, कानपुर रोड, अवध हास्पिटल चौराहा, आलमबाग चौराहा, चारबाग, हुसैनगंज, बर्लिंग्टन चौराहा, ओडियन सिनेमा, कैसरबाग चौराहा व लालबाग होते हुए उनका काफिला हजरतगंज पहुंचेगा। हजरतगंज में तीनों नेता जीपीओ पर महात्मा गांधी, सरदार वल्लभ भाई पटेल और डा. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण करेंगे। फिर रोड शो डीएसओ चौराहा, राजभवन के सामने से होते हुए लालबहादुर शास्त्री मार्ग से प्रदेश कांग्रेस कमेटी मुख्यालय माल एवेन्यू तक पहुंचेगा। 

priyanka, rahul aur jyotiradity ka road show aaz, raat bhar chali swagat ki taiyari

मीडिया हाल का होगा उद्घाटन

प्रदेश कांग्रेस का वर्तमान मुख्यालय 1979 में पार्टी ने खरीदा था। हाल ही में इसका नवीनीकरण कराते हुए यहां एक नया मीडिया हाल बनवाया गया है। मीडिया हाल का उद्घाटन सोमवार को राहुल गांधी कर सकते हैं। रोड शो के देर तक चलने के कारण यह नहीं हो पाता है तो अगले दिन यानी मंगलवार को प्रियंका गांधी इस हाल का उद्घाटन करेंगी। 

priyanka, rahul aur jyotiradity ka road show aaz, raat bhar chali swagat ki taiyari

हर लोकसभा में नेताओं, कार्यकर्ताओं और समर्थकों से मिलेंगे दोनों

प्रियंका और ज्योतिरादित्य को लोकसभा सीटों की जिम्मेदारी सौंपी जा चुकी है। प्रियंका को जहां पूर्व की 42 सीटें तो ज्योतिरादित्य को पश्चिमी यूपी की 38 लोकसभा क्षेत्रों का प्रभारी बनाया गया है। ये दोनों नेता अपने अपने क्षेत्र की हर लोकसभा सीट के पार्टी नेताओं, कार्यकर्ताओं और समर्थकों से मिलेंगे। एक लोकसभा सीट के लिए तकरीबन एक घण्टे का समय नियत किया गया है। सबसे पहले मोहनलाल गंज के लोगों से प्रियंका मिलेंगी।

आइए करें नई राजनीति व नए भविष्य की शुरूआत

प्रियंका का अलग अंदाज ही उन्हें खास बनाता है। इसी अंदाज की बानगी एक बार फिर देखने को मिली। उनके लखनऊ आने से पहले उनका एक आडियो संदेश पहुंचा है, जिसमें उन्होंने बहुत ही मंझे हुए अंदाज से प्रदेशवासियों से नई राजनीति की शुरूआत करने की अपील की। आडियो में प्रियंका सबसे पहले लोगों का अभिवादन करते हुए अपना परिचय देती हैं। फिर अपने संदेश में कहती हैं 'मैं आपसे मिलने लखनऊ आ रही हूं। मेरे दिल में आशा है, हम एक नई राजनीति की शुरुआत करें। एक ऐसी राजनीति जिसमें आप सबकी भागीदारी हो। जिसमें मेरे युवा दोस्त, मेरी बहनें और सबसे बढ़कर हर कमजोर व्यक्ति की आवाज सुनी जा सके। आइए! मेरे साथ मिलकर एक नई राजनीति और एक नए भविष्य के लिए काम करें।

यह भी पढ़े...बड़ी ख़बर: बसपा के पांच और सपा के तीन नेता कांग्रेस में शामिल

Web Title: priyanka, rahul aur jyotiradity ka road show aaz, raat bhar chali swagat ki taiyari ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया