मुख्य समाचार
 

सोशल मीडिया पर विशेष टूल्स का इस्तेमाल कर ऐसे मनाएं वैलेंटाइन्स डे


SHOBHIT KUMAR 11/02/2019 17:05:04
100 Views

New Delhi. इन दिनों वैलेंटाइन्स वीकेंड की धूम सोशल मीडिया पर साफ़ देखी जा सकती है, लवर्स अपने बॉयफ्रेंड और गर्लफ्रेंड की तस्वीरें लगातार पोस्ट कर रहे हैं। दो दिन बाद वैलेंटाइन डे है, और इसके लिए लवर्स ने सोशल मीडिया पर पहले से ही पूरी तैयारी करके रखी हुई है। आइए जानते हैं आप लोग किस तरह सोशल मीडिया पर सेलिब्रेट कर पाएंगे अपना वैलेंटाइन्स डे।

valentines day celebration on social media plateforms

फेसबुक पर बना सकेंगे वेलेंटाइन्स डे कार्ड

दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला लोकप्रिय प्लेटफार्म 'फेसबुक' अपने यूजर्स के लिए Prompt भेजेगी, जिससे यूजर्स अपने मनमुताबिक वैलेंटाइन्स डे कार्ड को क्रिएट कर पाएंगे। साथ ही इस कार्ड को आप अपने प्रेमी/प्रेमिका या फिर दोस्तों के साथ शेयर कर पाएंगे। इसके लिए फेसबुक के इलस्ट्रेटर और कलाकारों ने मिलकर विशेष थीम्स और स्टाइल्स तैयार किये हैं। यूजर्स अपनी पसंद के हिसाब से किसी भी थीम को चुनकर उस पर अपना मैसेज लिख पाएंगे।

मैसेंजर में भी जोड़े खास फीचर

फेसबुक मैसेंजर में भी वेलेंटाइन्स डे इमेज फिल्टर्स और कुछ अन्य विशेष टूल जोड़े गए हैं जिससे यूजर्स अपनी फोटो को आकर्षक बनाकर शेयर कर पाएंगे। 

Twitter 

ये एकमात्र ऐसा प्लेटफोर्म है जिस पर सिनेमा, राजनीति, खेल व अन्य क्षेत्रों के सेलेब्रेटी एक्टिव रहते हैं। इसलिए टि्वटर ने कई की-हैशटैग और की-वर्ड लॉन्च किए हैं, जिन्हें इन दिनों लगातार इस्तेमाल किया जा रहा है। टि्वटर को उम्मीद है कि इस साल 31.5 मिलियन वेलेनटाइन्स ट्वीट किए जा सकते हैं, दो साल पहले यह आंकड़ा 26.2 मिलियन था। ये हैं दस पॉपुलर हैशटैग्स: #लव, #ब्लैस्ड, #लवइजलव, #लवविन्स, #लवयोरसेल्फ,  #लवइट, #वेलेनटाइन्स डे, #लेटमीलवयू, #ट्रूलव, #लवटि्वटर। साथ ही टि्वटर वेलेनटाइन्स डे थीम के कई स्टीकर भी ला रहा है और एक नई इमोजी भी जारी की जाएगी जो हैशटैग लवहैपन्स (#lovehappens) से लिंक हेागी। 

Snapchat 

स्नैपचैट पर भी इस खास मौके के लिए कई स्टीकर्स उपलब्ध हैं, जिनका इस्तेमाल यूजर्स अपनी तस्वीरों के साथ लगाने के लिए कर सकते हैं। साथ ही स्नैपचैट टीम ने वेलेनटाइन्स लेंस भी जोड़े हैं, जिससे उपयोगकर्ता विशेष थीम वाले संदेश में उड़ते हुए आभासी  गुब्बारेनुमां छल्ले जोड़ सकते हैं।

यह भी पढ़ें...इन स्टेप्स के जरिए सेकेंडों में जानें कौन से एप्स कर रहे हैं आपके फ़ोन को धीमा

Web Title: valentines day celebration on social media plateforms ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया