मुख्य समाचार
शुद्ध जीवन जीने के लिए पेड़ लगाना जरूरी जानिए, कैसे बढ़ाएंं पलकों और होठों की खूबसूरती बिना सर्जरी ? कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सीएम की महारैली, कर सकते हैं ये बड़ा फैसला तेजस्वी के समर्थन में राबड़ी उठाया ये बड़ा कदम, परास्त हो गए सारे बागी प्लास्टिक के खिलाफ पीएम ने छेड़ी जंग, 10 लाख लोगों को करेंगे... मुख्यमंत्री से नहीं मिल सका दुनिया का सबसे लम्बा आदमी कांग्रेस पूरे प्रदेश में मनायेगी स्व0 राजीव गांधी की 75वीं जयन्ती अखिलेश ने दिया ऐसा बयान, किसान और जवान कर रहे सलाम! बाबा विश्वनाथ के गर्भगृह में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर लगी रोक, दरवाजे से ही करना होगा जलाभिषेक पहलू खां मामले में मायावती ने लिया बड़ा फैसला, सरकार से समर्थन... बड़ी खबर : हमलावर हुईं बसपा सुप्रीमो, कहा- आत्महत्या तक को मजबूर हो...  बड़ी खबर : हमलावर हुईं बसपा सुप्रीमो, कहा- आत्महत्या तक को मजबूर हो...  कर्नाटक: कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले यह विधायक सुर्खियों में, जानिए क्या है वजह मलेशिया में आयोजित तीसरे वर्ल्ड कांग्रेस को संबोधित करेंगी एमिटी की प्रोफेसर सुनीला धनेश्वर   कश्मीर के हालात पर सच को सामने नहीं आने देना चाहती योगी-मोदी की सरकार : भाकपा (माले) यूपी में मेरठ, प्रयागराज व खीरी से अवैध शराब बरामद
 

विशेष मासिक पूजा के लिए आज से खुलेंगे सबरीमाला मंदिर के पट


DEEP KRISHAN SHUKLA 12/02/2019 08:46:16
142 Views

Thiruvananthapuram.सबरीमाला मंदिर में पांच दिनों तक चलने वाली विशेष मासिक पूजा अर्चना के लिए मंगलवार से मंदिर खोला जाएगा। मंदिर में महिलाओं के प्रवेश की सुप्रीम कोर्ट की अनुमति को लेकर सबरीमाला व आस पास के क्षेत्रों में तनाव की आशंका को देखते हुए केरल पुलिस सतर्क हो गयी है। मंदिर क्षेत्र के साथ ही आस पास के इलाकों में पुलिस चौकन्ना है। हर आने जाने वाले व्यक्ति व स्थानीय गतिविधियों पर विशेष निगाह बनाए है। मालूम हो कि कुछ दिनों पहले वार्षिक धार्मिक आयोजन के दौरान मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर काफी बवाल हुआ था। 

vishesh masik puja ke liye mangalwar se khulenge sabrimala mandir ke pat
केरल के सबरीमाला स्थित भगवान अयप्पा के विख्यात मंदिर के प्रशासन अनुसार मंगलवार से मंदिर में मलयाली माह कुंबम के उपलक्ष्य में 17 फरवरी तक मासिक पूजा अर्चना होनी है, जिसके लिए मंदिर पांच दिन खुला रहेगा। इस दौरान मंदिर के गर्भगृह में कलभाभिषेकम, सहस्रकलशम व लखशार्सचना जैसे धार्मिक अनुष्ठान सम्पन्न कराए जाएंगे। इस मासिक पूजन में बड़ी तादात में श्रृद्धालु भगवान अयप्पा का आर्शीवाद लेने पहुंचते है। मुख्य पुजारी बासुदेवन मनपूथिरी मंगलवार को पूजा अर्चना के लिए मंदिर के पट खेलेगें। 

vishesh masik puja ke liye mangalwar se khulenge sabrimala mandir ke pat
मंदिर खुलने की इस सूचना ने केरल पुलिस की मुश्किले बढा दी है। सबरीमाला व आस पास के क्षेत्रों में तनाव की स्थिति भांपते हुए पुलिस खासी चौकन्ना हो गयी है। ऐहतिहात के तौर पर सबरीमाला समेत आसपास के क्षेत्रों में विशेष चौकसी बरती जा रही है। आने जाने वाले हर सख्स पर नजर रखी जा रही है। मालूम हो कि हाल ही में महिला के मंदिर में प्रवेश को लेकर बड़ा बवाल हुआ था। इस बार भी आशंका जताई जा रही है कि संघ के समर्थन वाले संगठन मंदिर में महिलाओं के प्रवेश के विरोध में प्रदर्शन कर सकते है। जिसे देखते हुए स्थानीय पुलिस ने मंदिर के आधार शिविर में पहले से ही कई प्रतिबंध लगा रखे है। स्थानीय मान्यताओं के अनुसार इस मंदिर में 10 से 50 वर्ष आयु की महिलाओं का प्रवेश वर्जित है। जबकि सुप्रीम कोर्ट ने इस मंदिर में प्रत्येक आयु वर्ग की महिलाओं को प्रवेश की अनुमति दे रखी है। जिसका विरोध वहां के स्थानीय लोग बड़े पैमाने पर कर रहे है। 

यह भी पढ़े...सर्वाधिक वजन ढोने वाले चिनूक हेलीकॉप्टर से बढ़ेगी भारत की सैन्य ताकत

 

 

Web Title: vishesh masik puja ke liye mangalwar se khulenge sabrimala mandir ke pat ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया