घाटे में चल रही एमटीएनएल ने दूरसंचार विभाग से मांगे 500 करोड़


NAZO ALI SHEIKH 12/02/2019 12:28:58
235 Views

Mumbai. नुकसान में चल रही एमटीएनएल कंपनी ने दूरसंचार विभाग से 500 करोड़ रुपयों की मांग की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी ने संचार सेवाओं के प्रस्तुतीकरण और कर्मचारियों के भुगतान से संबंधी मामलों में दावों की मांग की है। दूरसंचार विभाग के सूत्रों के अनुसार, कंपनी द्वारा किए गए दावे पिछले कई सालों के हैं और कंपनी द्वारा की गई इस मांग की जांच की जा रही है। 

यह भी पढ़ें... डाक विभाग में अनेकों पदों पर निकली भर्तियां, जल्द करें आवेदन

MTNL, in the deficit, demanded Rs 500 crore from telecom department

  अधिकारियों के अनुसार

अधिकारियों ने बताया कि एमटीएनएल ने 2000-01 के बाद के मामलों के दावे उठाए हैं। इन सभी दावों को देखा जाए तो कुल राशि मिलाकर 500 करोड़ रुपये तक पहुंच रही है। हालांकि कंपनी के लिए यह राशि भी काफी अहम है। कंपनी मौजूदा समय में मासिक तौर पर 180 करोड़ रुपये की सैलरी टैब पर काम करती है। 

यह भी पढ़ें... प्रियंका की एंट्री और बदले राजनीतिक समीकरण, सपा-बसपा गठबंधन ने...

MTNL, in the deficit, demanded Rs 500 crore from telecom department

इसके अलावा कंपनी ने जनवरी से मेहनताना का भुगतान नहीं किया है। एमटीएनएल के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि विभाग से दावों की राशि की मांग की गई है, लेकिन यह मुश्किल से 300 से 500 करोड़ रुपये के बीच होगी। मौजूदा वित्त वर्ष में सितंबर, 2018 तक कंपनी का राजस्व 1,229 करोड़ रुपये रहा। साथ ही कंपनी को 1,802 करोड़ रुपये का घाटा हुआ है। 

Web Title: MTNL, in the deficit, demanded Rs 500 crore from telecom department ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया