भाजपाई भी दे रहे भ्रष्टाचार की दुहाई


DEEP KRISHAN SHUKLA 12/02/2019 14:54:55
78 Views

Unnao. जिस दल की भ्रष्टाचार मुक्त व्यवस्था देने के वादों पर सरकार केन्द्र से राज्य तक की सत्ता पर काबिज हुई हो उसी दल के लोगों को भ्रष्टाचार की शिकायतें मुख्यमंत्री तक पहुंचाने के लिए प्रयास करने पड़ रहे हो, यह अपने आप में बड़ी बात है। ऐसा ही एक मामला उन्नाव जिले के बांगरमऊ तहसील क्षेत्र में देखने को मिला। भाजपा नेता विजय निषाद की पत्नी व जिला पंचायत सदस्य जसोदा निषाद के नेतृत्व में कटरी क्षेत्र के करीब एक सैकड़ा ग्रामीण तहसील पहुंचे। जहां उन्होंने मुख्यमंत्री को संबोधित शिकायती पत्र एसडीएम प्रदीप कुमार को सौंपा। मुख्यमंत्री को भेजे गए इस पत्र में मुख्य रूप से विभिन्न विभागों में व्याप्त भष्टाचार की जांच करने की मांग की गयी है।

bhajpa wale bhi de rahe bhristachar ki duhai

जिला पंचायत सदस्य जसोदा निषाद ने ज्ञापन में तहसील क्षेत्र के विकास खण्ड गंजमुरादाबाद, बांगरमऊ व फतेहपुर 84 केन्द्र सरकार की महत्वाकांक्षी प्रधानमंत्री आवास योजना में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार व्याप्त है। आलम यह है कि अपात्रों को आवास दिए जा रहे जबकि जो वास्तविक पात्र योजना का लाभ पाने के लिए ब्लाक कार्यालयों के चक्कर काट रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने स्वच्छ भारत मिशन के तहत बनने वाले शौचालयों में धांधली के आरोप लगाए हैं।

bhajpa wale bhi de rahe bhristachar ki duhai

उन्होंने बताया कि ब्लाकों में तैनात कंप्यूटर आपरेटर जान बूझकर लाभार्थियों के नाम फीड करने में गलती करते फिर दलालों के माध्यम से नाम व पते में संशोधन के नाम पर पात्र जरूरतमंदों से वसूली की जाती है। गांवों में तैनात ग्राम पंचायत अधिकारी व ग्राम विकास अधिकारियों द्वारा सर्वे का काम स्वयं कर एजेंटों से करवाया जाता है। ये एजेंट पात्र को अपात्र और अपात्र को पात्र दिखा कर अवैध तरीके से धन उगाही करते हैं। जिससे सरकारी योजनाएं अपने उद्देश्यों की पूर्ति नहीं कर पाती, साथ ही लाभ से वंचित होने वाले पात्रों में शासन सत्ता के प्रति नकारात्मक भाव उत्पन्न होते हैं। ज्ञापन देने वालों में जिला पंचायत सदस्य के साथ ग्राम जमुनिया बंगर के नन्हे लाल, चांदनी व लक्ष्मी नारायण, ग्राम मेलारामकुंवर के नन्ही कुसुमा देवी व चमेली, ग्राम जिरिकपुर के महेश व सर्वेश्वर समेत अन्य गांवों से तकरीबन एक सैंकड़ा ग्रामीण मौजूद रहे।

यह भी पढ़े......जब पुलिस ने गोबर चोरी के मामले का किया पर्दाफाश

 

 

Web Title: bhajpa wale bhi de rahe bhristachar ki duhai ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया