एयरपोर्ट पर रोके गये अखिलेश तो समर्थन में आईं मायावती


GAURAV SHUKLA 12/02/2019 15:44 PM
102 Views

Lucknow. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को मंगलवार को लखनऊ एयरपोर्ट पर रोके जाने के बाद सियासी हंगामे का दौर जारी है। इलाहाबाद यूनिवर्सिटी जाने से रोकने के बाद विधानसभा और विधानपरिषद में पार्टी के सदस्यों ने इस प्रकरण को लेकर सरकार पर आरोप लगाए तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश यादव पर अराजकता फैलाने का आरोप लगाते हुए पलटवार किया। 

airport par roke gae akhilesh mayawati aai sath
बता दें कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जब मंगलवार को इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए लखनऊ से रवाना होने एयरपोर्ट पर पहुंचे तो सरकारी आदेश का हवाला देते हुए उन्हें रोक दिया गया। इस दौरान उनकी एडीएम पूर्वी वैभव से बहस भी हुई। जिसके बाद सिक्योरिटी ने एडीएम को पीछे करते हुए अखिलेश यादव को सुरक्षा घेरे में ले लिया। इस प्रकरण के बाद अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा, "एक छात्र नेता के शपथ ग्रहण कार्यक्रम से सरकार इतनी डर रही है कि मुझे लखनऊ हवाई-अड्डे पर रोका जा रहा है!" उन्होंने आगे लिखा, "बिना किसी लिखित आदेश के मुझे एयरपोर्ट पर रोका गया। पूछने पर भी स्थिति साफ करने में अधिकारी विफल रहे। छात्र संघ कार्यक्रम में जाने से रोकना का एक मात्र मकसद युवाओं के बीच समाजवादी विचारों और आवाज को दबाना है।"

airport par roke gae akhilesh mayawati aai sath

airport par roke gae akhilesh mayawati aai sath

अखिलेश यादव के ट्वीट के बाद बसपा सुप्रीमो ने भी मोर्चा संभालते हुए ट्वीट किया कि, "समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को आज इलाहाबाद नहीं जाने देने कि लिये उन्हें लखनऊ एयरपोर्ट पर ही रोक लेने की घटना अति-निन्दनीय व बीजेपी सरकार की तानाशाही व लोकतंत्र की हत्या की प्रतीक।" मायावती अगले ट्वीट में लिखती हैं कि," क्या बीजेपी की केन्द्र व राज्य सरकार बीएसपी-सपा गठबंधन से इतनी ज्यादा भयभीत व बौखला गई है कि उन्हें अपनी राजनीतिक गतिविधि व पार्टी प्रोग्राम आदि करने पर भी रोक लगाने पर वह तुल गई है। अति दुर्भाग्यपूण। ऐसी आलोकतंत्रिक कार्रवाईयों का डट कर मुकाबला किया जायेगा।"

airport par roke gae akhilesh mayawati aai sath

Web Title: airport par roke gae akhilesh mayawati aai sath ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया