मुख्य समाचार
सोनभद्र: सीएम के दौरे को पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर बाढ़ और बारिश से बेस्वाद हुई दाल, टमाटर हुआ लाल, इन सब्जियों के बढ़े 50 फीसदी दाम मॉब लिंचिंग पर सपा सांसद का बड़ा बयान, कहा- पाकिस्तान न जाने की सजा भुगत रहे हैं मुसलमान अब इस दिग्गज ने की प्रियंका के नाम की वकालत बाढ़ से बेहाल असम-बिहार, ताजा तस्वीरों में देखें तबाही का मंजर पीड़ितों ने कौन सा अपराध किया जो उन्हें मुझसे मिलने से रोका जा रहा : प्रियंका AKTU : यूपीएसईई – 2019 की काउंसलिंग का तीसरा चरण आज से शुरु ICC के फैसले से सदमे में जिम्बाब्वे की टीम प्लेसमेंट ड्राइव में 5 से 7 लाख के पैकेज के साथ आई कंपनी, 120 छात्र-छात्राओं ने किया प्रतिभाग मंचीय कविता के आखिरी स्तम्भ थे नीरज : लक्ष्मी नारायण चौधरी एजाज खान के अरेस्ट होने के बाद ट्वीटर पर छाए मीम्स- यूजर्स बोले... ग्रामीण क्षेत्रों में भी किया जाना चाहिए मैंगो फूड फेस्टिवल का आयोजन : डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा तेजबहादुर की याचिका पर पीएम मोदी को नोटिस
 

MTET शिक्षक पात्रता परीक्षा का परिणाम जारी, यहां देखें रिजल्ट


NAZO ALI SHEIKH 12/02/2019 16:23:47
185 Views

Lucknow. मिजोरम में शिक्षक पात्रता पऱीक्षा (MTET) का परिणाम जारी कर दिया गया है। गौरतलब है कि परीक्षा का अयोजन गत 22 जनवरी को कि गया था। मिजोरम बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन ने परीक्षा कराई थी। 

यह भी पढ़ें... 14 फरवरी को रणवीर सिंह दर्शकों को देने वाले हैं खास तोहफा, एक्टिंग के बाद अब करेंगे ये काम

Results of MTET Teacher Eligibility Examination, see here Result

  नहीं होगा पुनर्मूल्यांकन

बताते चलें कि बोर्ड ने परिणाम की घोषणा करते समय ही यह साफ कर दिया था कि 'एमटीईटी की उत्तर पुस्तिकाओं को मशीन में श्रेणीबद्ध किया गया है। यदि अभ्यर्थी किसी भी तरह से उत्तरों के लिए पुनर्मूल्यांकन को लेकर आवेदन करते हैं, तो बोर्ड विचार नहीं करेगा। 

  54.88 प्रतिशत उत्तीर्ण

आपको बता दें कि गत वर्ष सितंबर में परीक्षा अयोजित कराई गई थी। उस समय कुल 2159 उम्मीदवारों ने परीक्षा दी थी। जिसमें से 54.88 प्रतिशत अभ्यर्थी परीक्षा में पास हुए थे। अब बोर्ड फरवरी में कक्षा 10वीं और 12वीं की वार्षिक परीक्षाएं आयोजित कराएगा।

यह भी पढ़ें... Birthday Special: संजय दत्त की इन आदतों के कारण टीना अंबानी ने छोड़ा उनका साथ

Results of MTET Teacher Eligibility Examination, see here Result

वहीं, 12वीं या उच्चतर माध्यमिक कला, विज्ञान और वाणिज्य विषयों के लिए प्रमाणपत्र की परीक्षा आगामी 5 मार्च से शुरू की जाएगी। बताते चलें कि बोर्ड की परीक्षा से पहले ही परीक्षार्थियों की प्रैक्टिकल परीक्षाएं 18 फरवरी से शुरु हो जाएंगी। वहीं, कक्षा 10वीं की व्यावहारिक परीक्षा 18 मार्च से 22 मार्च तक आयोजित कराई जाएगी। 

Web Title: Results of MTET Teacher Eligibility Examination, see here Result ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया