राफेल डील में पीएम मोदी ने अंबानी के लिए बिचौलिए का काम किया: राहुल गांधी


ABHIMANYU VERMA 12/02/2019 16:59 PM
80 Views

New Delhi. लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस राफेल को चुनावी मुद्दा बनाने में जुटी हुई है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस मामले में मोदी सरकार पर हमला जारी रखे हुए हैं। इसी क्रम में राहुल ने मंगलवार को प्रेस कान्फ्रेंस कर सरकार जमाकर निशाना साधा। उन्होंने दावा किया कि राफेल सौदे में घोटाला हुआ है। एक ई-मेल सामने आया है। उन्होंने आरोप लगाया कि पीएम मोदी अनिल अंबानी के लिए बिचौलिए की तरह काम कर रहे थे।

Rahul Gandhi said that PM Modi worked as a middleman for Ambani in Rafael Deal

राहुल गांधी ने आगे कहा कि अनिल अंबानी ने फ्रांस के रक्षा मंत्री को राफेल डील की जानकारी दी। इसका मतलब है कि उन्हें पहले ही पता था। वहीं, एचएएल, रक्षा मंत्री और विदेश सचिव को भी इसके बारे में पता नहीं था। उन्होंने कहा कि पीएम को यह बताना चाहिए कि आखिर अनिल अंबानी को डील से 10 दिन पहले ही कैसे सब पता चल गया।

यह भी पढ़ें:-...एयरपोर्ट पर रोके गये अखिलेश तो समर्थन में आईं मायावती, खोल दिया सरकार के खिलाफ मोर्चा

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पहले राफेल में भ्रष्टाचार का मामला था, लेकिन अब ऑफिशियल सिक्रेट एक्ट के उल्लंघन का भी मामला सामने आया है। वहीं, राफेल डील को लेकर कैग की रिपोर्ट पर उन्होंने कहा कि यह कैग नहीं बल्कि चौकीदार ऑडिटर जनरल रिपोर्ट है, अब किसी के दिमाग में कोई शक नहीं है कि पीएम भ्रष्ट हैं। पीएम ने डिफेंस सीक्रेट को लेकर देश की सुरक्षा के साथ समझौता किया है। 

Rahul Gandhi said that PM Modi worked as a middleman for Ambani in Rafael Deal

बता दें कि द हिंदू की रिपोर्ट के हवाले से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार पर इस राफेल डील में घोटाले का आरोप लगा रहे हैं। 'द हिंदू' की रिपोर्ट के मुताबिक मोदी सरकार ने भ्रष्टाचार पर कार्रवाई वाला क्लॉज ही हटा दिया था। डील पर दस्तखत से कुछ ही दिन पहले मोदी सरकार ने फ्रांसीसी पक्ष को बड़ी रियायत दी और सप्लाई प्रोटोकॉल से कई प्रावधान भी हटा दिए। इसके अलावा भ्रष्टाचार विरोधी पेनाल्टी के प्रावधान भी हटाए गया। अनुचित प्रभाव, एजेंट या एजेंसी के कमीशन पर पेनाल्टी का प्रावधान और कंपनियों के खाते तक पहुंच का प्रावधान भी हटा दिया गया। 

Web Title: Rahul Gandhi said that PM Modi worked as a middleman for Ambani in Rafael Deal ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया