अखबार का राफेल पर नया खुलासा, मायावती ने PM पर दिया बड़ा बयान, विरोधियों की उड़ी नींद


NAZO ALI SHEIKH 13/02/2019 09:24 AM
483 Views

New delhi. राफेल डील मामले पर भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी हमेशा से ही हमलावार होते रहे हैं। इस बीच 'द हिंदू' (The Hindu) के राफेल पर नए खुलासे से विरोधियों में हड़कंप मच गया है। वहीं, बसपा सुप्रीमो मायावती ने इस नए खुलासे को लेकर पीएम नरेन्द्र मोदी पर जोरदार हमला बोला है। मायावती ने कहा कि 'द हिन्दू' ने राफेल मामले पर नया रहस्योद्घाटन किया है। बीजेपी और आरएसएस वालों के लिए तो चौकीदार का महत्व है। ईमानदारी का कोई महत्व नहीं। 

यह भी पढ़ें... राफेल डील पर राहुल का आरोप, ई-मेल दिखाकर कहा, मोदी ने किया राष्ट्रीय सुरक्षा से खिलवाड़

New disclosures on the newspaper

  दे रहे सफाई

बसपा सुप्रीमो ने कहा कि जब लोकसभा चुनाव होने को है, तो चौकीदार सरकारी खर्चे पर देश में घूम रहा है। साथ ही यह भी सफाई दे रहे हैं कि वह बेईमान नहीं हैं। अब देश को ये बात सोचनी होगा कि उनके चौकीदार का किया क्या जाए। बताते चलें कि राफेल डील मामला बीजेपी के गले की हड्डी का फांस बन गई है। एक मामला शांत नहीं होता कि दूसरा नया मामला भ्रष्टाचार का सामने आ जाता है। 

  हटा दिया कार्रवाई का क्लाज

द हिन्दू ने अब ये खुलासा किया है कि केन्द्र सरकार ने राफेल डील मामले में भ्रष्टाचार पर कार्रवाई वाला क्लाज ही हटा दिया है। इस खुलासे के बाद बीजेपी एक बार फिर बुरी तरह फंसती नजर आ रही है। कांग्रेस सहित सभी दल बीजेपी पर ताबड़तोड़ हमलावार हो गए हैं। इतना बड़ा खुलासा होने के बाद भी नो प्रॉब्लम। हैरान करने वाली बात है कि भ्रष्टाचार जीरो टॉलरेंस की बात करने वाली बीजेपी ने भ्रष्टाचार पर कार्रवाई वाला क्लॉज ही गायब कर दिया था। 

यह भी पढ़ें... सुप्रीम कोर्ट ने नागेश्वर राव को माना अवमानना का दोषी, सुनाई सजा

  दी थी रियायत

रिपोर्ट्स की माने तो जब फ्रांस से राफेल सौदा हो रहा था, भारत सरकार ने बड़ी रियायत भी दी थी। सप्लाई प्रोटोकॉल से कई प्राविधान हटा दिए गए थे। यही नहीं भ्रष्टाचार पर लगने वाली पेनाल्टी के प्रावधान को भी हटा दिया गया। अनुचित प्रभाव, एजेंट या एजेंसी के कमीशन पर पेनाल्टी, कंपनियों के खाते तक पहुंच वाला प्राविधान भी नहीं रखा गया। द हिंदू के इस बड़े खुलासे से केन्द्र सरकार के होश ही उड़ गए हैं। वहीं, बीजेपी इस खुलासे के बाद भी राफेल मामले में बचाव करती नजर आई।

New disclosures on the newspaper

  देनी पड़ी सफाई

गौरतलब है कि राफेल मामले को लेकर दूसरी बार केन्द्र सरकार को सफाई देनी पड़ी है। बताते चलें कि पहले हुए सौदे में आरोप सामने आया था कि पीएमओ की सामानांतर बातचीत थी। इस आरोप के बाद यह बात सामने आई कि मामले को लेकर जांच कर रहे CAG राजीव महर्षि जब सौदा हो रहा था उस समय वित्त सचिव थे। इस तरह से देखा जाए तो यह केस हितों के टकराव का नजर आता है। जो भी हो राफेल मामले पर लगातार केन्द्र सरकार घिरती जा रही है। 

Web Title: New disclosures on the newspaper's Rafale, Mayawati made a big statement on PM, ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया