मुख्य समाचार
राहुल गांधी सहित 11 विपक्षी नेताओं को श्रीनगर एयरपोर्ट पर रोका, नहीं दी इजाजत मायावती ने बाबा साहब को लेकर कही ये बात, जीत लिया जनता का दिल पूरे देश में जन्माष्टमी की धूम,राष्ट्रपति व पीएम मोदी ने देशवासियों को दी बधाई शुक्रवार को घर-घर जन्में नन्दलाल बड़ा ऐलान: तेजस्वी की जगह इस नेता के नेतृत्व में आरजेडी लड़ेगी विधानसभा चुनाव चौथे दिन भी सोने के दाम ने पकड़ी रफ्तार, कीमत 39 हजार पहुंचने में 5 रुपये कम श्रीकृष्ण जन्मोत्सव पर 400 बेसहारा गौ माताओं को अर्पण किया जाएगा भोजन CBSE स्कूलों के बच्चों को अब ये काम करने पर मिलेगा ग्रेड मुलायम के अचानक सपा दफ्तर पहुंचने पर मचा हड़कंप, कार्यकर्ताओं को दे डाली ये नसीहत स्कूल बस ने युवक को मारी टक्कर हुई मौत, चालक फरार  बच्चा चोर गिरोह के शक में चार साधु वेशधारियों को ग्रामीणों ने पकड़ा कुंभ के प्रचार-प्रसार के नाम पर कारोबारी से हुई ठगी  गाड़ी से रौंदकर 2 की हत्या मामले में चौकी प्रभारी हुए लाईन हाजिर, इन जगहों पर बरती गयी लापरवाही  अलर्ट: तमिलनाडु में घुसे लश्कर के 6 आतंकी  पत्नी की हत्या के मामले में फंसा BJP के पूर्व विधायक का बेटा, हो सकती है गिरफ्तारी
 

रूस के आबादी वाले इलाकों में घुसे पोलर बीयर, मचा हड़कंप


NAZO ALI SHEIKH 13/02/2019 10:57:03
258 Views

Russia. आजकल जंगलों को उजाड़कर बस्ती बना लेने से हर जगह जानवरों को दिक्कत हो रही है। भारत में जहां बंदरों का आतंक रिहायशी इलाकों में देखने को मिलता है वहीं रूस से भी ऐसी ही खबर आई है कि वहां के व्यस्त रिहायशी इलाके की सड़कों पर पोलर बीयर घुस आए हैं जिस कारण लोगों में हड़कंप मचा हुआ है। 

यह भी पढ़ें... अखबार का राफेल पर नया खुलासा, मायावती ने PM पर दिया बड़ा बयान, विरोधियों की उड़ी नींद

Polar bears roamed in Russia

दरअसल, नोवा जिमिया द्वीप समूह में पोलर बीयर ने लोगों पर हमला कर दिया जिस कारण लोग डरे सहमे है। पोलर बीयर के डर से वहां आपातकाल घोषित कर दिया गया  है। रूस में पोलर बीयर के शिकार पर प्रतिबंध है, इसलिए उन्हें मारा भी नहीं जा सकता है। रेस्क्यू टीम पोलर बियर को उनके इलाकों तक पहुंचाने का काम कर रही है। 

यह भी पढ़ें... राफेल डील पर राहुल का आरोप, ई-मेल दिखाकर कहा, मोदी ने किया राष्ट्रीय सुरक्षा से खिलवाड़

Polar bears roamed in Russia

   खाने की कमी से निकले सड़क पर

इलाके में रहने वाले लोगों को किसी तरह की नुकसान न हो इसके लिए लोगों के घर से निकलने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। जानकारों के मुताबिक, जलवायु परिवर्तन के कारण पोलर बियर के लिए खाने की कमी होने के कारण वह सड़कों पर उतर आए हैं। इससे पहले 2016 में भी ऐसी ही एक घटना हुई थी। 

Web Title: Polar bears roamed in Russia's populated areas, stirred up ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया