मुख्य समाचार
अपने बजट का पांच फीसद हिस्सा पशुओं के कल्याण में लगाएं राज्य: गिरीश रतन टाटा को हाईकोर्ट से मानहानि मामले में राहत, जानें पूरा मामला मॉब लिंचिंग पर फिर बोले नसीरुद्दीन शाह, परिजनों से मिलकर कहा- साहस को... ट्रामा में फैला खतरनाक फंगस, कारगर दवा नहीं, अलर्ट जारी समलैंगिक विवाह के लिए कोर्ट पहुंचीं दो युवतियां, मजिस्ट्रेट ने नहीं लिया आवेदन, जानें वजह 10वीं पास के लिए दो हजार से अधिक पदों पर भर्तियां, ऐसे कर सकते हैं आवेदन दिव्यांग किशोरी से रेप करते धरा गया वृद्ध और फिर जो हुआ... भारत की गोल्डन गर्ल हिमा दास, जानिये खास बातें सरकार का सख्त आदेश, एयर इंडिया नहीं करे नियुक्ति और पदोन्नति फिर विवादों में घिरीं सोनाक्षी, धोखाधड़ी मामले के बाद सेक्सोलॉजिस्ट ने भेजा नोटिस अटल के आचरण से प्रेरित होकर एक आदर्श कार्यकर्ता का होता है निर्माण : स्वतंत्र देव अनिवार्य होगा टेस्ट, नशे में मिलने पर होगा निलंबन  लाइव शो में कॉमेडियन की मौत, लोग समझते रहे परफॉर्मेंस बजाते रहे तालियां... मेयर, पार्षद और नगर पंचायत अध्यक्ष भी लगाएंगे पौधे  यूपी में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के हर सम्भव किये जाये प्रयास : उपमुख्यमंत्री मायावती ने चला ये बड़ा दांव, नहीं गिरेगी कर्नाटक की सरकार!
 

फर्जी चेक से पौने तीन करोड़ की धोखाधड़ी, 5 बैंक अधिकारी सहित 13 लोगों पर आरोप


NAZO ALI SHEIKH 13/02/2019 12:25:56
79 Views

Lucknow. गाजियाबाद में फर्जीवाड़े का बड़ा मामला सामने आया है, दरअसल फर्जी चेक से पौने तीन करोड़ रुपये से ज्यादा का भुगतान करने का मामला गाजिया बाद से सामने आया है। इस मामले में आर्थिक अपराध ब्रांच (ईओडब्लयू) ने जांच में 5 बैंककर्मियों सहित 13 लोगों को दोषी करार किया है। बता दें कि ईओडब्ल्यू ने बैंक अधिकारियों व स्टाफ के खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने के लिए चीफ विजिलेंस अधिकारी को लेटर लिखा है। वहीं इस धोखाधड़ी में शामिल अन्य 8 लोगों के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। 

यह भी पढ़ें... घाटे में चल रही एमटीएनएल ने दूरसंचार विभाग से मांगे 500 करोड़

Fraud check , 3 crores fraud, 13 bankers including 5 bank officers

  फर्जी चेक से निकले पैसे

ईओडब्ल्यू के डीजी राजेंद्र पाल सिंह के मुताबिक, साल 2016 में गाजियाबाद के कविनगर में नरेश कुमार देसाई के कॉरपोरेशन बैंक के बचत खाते से 2,87,30, 600 रुपये तीन फर्जी चेकों के जरिए निकाले गए थे। जांच के दौरान यह पता चला कि यह भुगतान आरटीजीएस से जय मां स्टील के प्रोपराइटर राम कुमार सिंह और एचपी सेल्स के प्रोपराइटर विशाल शर्मा के अकाउंट में ट्रांसफर किए गए हैं। 

यह भी पढ़ें... डाक विभाग में अनेकों पदों पर निकली भर्तियां, जल्द करें आवेदन

Fraud check , 3 crores fraud, 13 bankers including 5 bank officers

  ये लोग हैं शामिल

इन पैसों को हड़पने में विशाल शर्मा, अरविंद कुमार, कुलदीप, पवन भाटी, अनुज भाटी, संतोष गिरि, सुघड़ पाल सिंह और अरुण रावत शामिल रहे। उन्होंने बताया कि जल्द इन आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा। इस लेन देन में कॉरपोरेशन बैंक के सीनियर मैनेजर अनिल शर्मा, मैनेजर नीरज नरुला, असिस्टेंट मैनेजर आशुतोष कुमार, असिस्टेंट मैनेजर रश्मि पिल्लई और सिंगल विंडो ऑपरेटर श्रेष्ठा सैनी भी लिप्त रहे।

Web Title: Fraud check , 3 crores fraud, 13 bankers including 5 bank officers ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया